Mangal Gochar 2023: नए साल की शुरुआत में इस राशि में गोचर करेंगे ग्रहों के सेनापति मंगल, इन 3 जातकों की चमकेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1468486

Mangal Gochar 2023: नए साल की शुरुआत में इस राशि में गोचर करेंगे ग्रहों के सेनापति मंगल, इन 3 जातकों की चमकेगी किस्मत

Mangal Gochar 2023:  जल्द ही नए साल की शुरुआत होने वाली है और साल के पहले महीने यानी जनवरी 2023 में मंगल देव मार्गी होने जा रहे हैं. मंगल देव को साहस,ऊर्जा,भूमि और विवाह का कारक माना जाता है. 

Mangal Gochar 2023: नए साल की शुरुआत में इस राशि में गोचर करेंगे ग्रहों के सेनापति मंगल, इन 3 जातकों की चमकेगी किस्मत

Mangal Margi In 2023: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों के परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता  है. जब भी कोई ग्रह गोचर करता है तो उसका अच्छा या बुरा असर जरूर होता है. ग्रहों के सेनापति कहे जाने वाले मंगल को ज्योतिष शास्त्र में बेहद शुभ ग्रह माना गया है. 

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

साहस,ऊर्जा,भूमि और विवाह का कारक है मंगल ग्रह
जल्द ही नए साल की शुरुआत होने वाली है और साल के पहले महीने यानी जनवरी 2023 में मंगल देव मार्गी होने जा रहे हैं. मंगल देव को साहस,ऊर्जा,भूमि और विवाह का कारक माना जाता है. धर्म शास्त्रों में कहा गया है कि जब कुंडली में मंगल ग्रह अशुभ हो, तो जीवन में बहुत सारी परेशानियां सामने आ खड़ी होती हैं. जीवन में अनेकों कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. वहीं अगर मंगल शुभ स्थिति में हो तो जीवन में सब अच्छा होता है.

मंगल ग्रह होने जा रहे हैं वृष राशि में मार्गी 
ज्योतिष के मुताबिक 13 जनवरी 2023 को मंगल ग्रह वृष राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. मंगल के मार्गी होने का असर सभी राशियों पर देखने को मिल सकता है. मंगल के मार्गी होने पर इन तीन राशियों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आइए जानते हैं वो राशियां कौन सी हैं…

सिंह राशि
सिंह राशियों के लिए मंगल ग्रह का मार्गी होना शुभ हो सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आ सकता है. इसके  साथ ही बिजनेस में लाभ हो सकता है. रूके हुए काम भी पूरे होंगे. कुल मिलाकर मंगल का मार्गी होना सिंह राशि के लिए शुभदायक रहेगा.

कर्क राशि 
कर्क राशि के जातकों के लिए मंगल ग्रह का मार्गी होना बेहद फायदेमंद हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि  मंगल देव कर्क के कुंडली के 11वें स्थान में मार्गी होने जा रहे हैं. इसे धन लाभ का भाव माना जाता है. तो आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी. आपका बिजनेस चल निकलेग. इस दौरान आपके द्वारा की गई मेहनत रंग लाएगी. अगर आप व्यापार में निवेश करते हैं तो उससे लाभ भी हो सकता है.

कन्या राशि
मंगल का गोचर कन्या राशि के लिए भी शुभ रहने वाला है. इन जातकों को किस्मत का साथ मिलेगा. साल की शुरुआत में  आप व्यापार के सिलसिले से बाहर की यात्रा कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभप्रद साबित हो सकती है. आपको शुभ समाचार सुनने को मिल सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: पर्स में रखेंगे ये चीज तो कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Rashifal December 2022: साल के आखिरी महीने में किसकी खुलेगी किस्मत! किसे मिलेंगे शानदार मौके? जानें दिसंबर में क्या कहते हैं आपके सितारे

Trending news