Mann ki Baat : यूपी के मदरसों में गूंजेगी मोदी के 'मन की बात', मुस्लिमों के बीच पैठ बनाएगी BJP
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1644034

Mann ki Baat : यूपी के मदरसों में गूंजेगी मोदी के 'मन की बात', मुस्लिमों के बीच पैठ बनाएगी BJP

Mann ki Baat 100th Episode : बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां तेज कर दी है. बीजेपी को पता है कि दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर जाता है. यूपी की सभी 80 सीट जीतने के लक्ष्य पर काम कर रही है बीजेपी ने मुस्लिम मतदाताओं के लिए खास रणनीति तैयार की है.

PM Modi Mann KI Baat

लखनऊ : बीजेपी अगले लोकसभा चुनाव से पहले पसमांदा मुस्लिमों के बीच अपनी पैठ मजबूत बनाना चाहती है. भाजपा पसमांदा मुसलमानों को लगातार पार्टी से जोड़ने का प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में यूपी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने एक बड़ी तैयारी की है. दरअसल जल्द ही पीएम मोदी के मन की बात का 100 वा एपिसोड प्रसारित होने वाला है. यूपी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की तैयारी है कि 100 वें एपिसोड का प्रसारण यूपी के 100 मदरसों में किया जाए. इसके लिए अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश के मदरसों से बातचीत भी कर रहा है. इसे उत्तर प्रदेश में मुस्लिम मतदाताओं को अपने साथ जोड़ने के लिए बीजेपी एक नई कवायद के रूप में देखा जा रहा है. बताया जा रहा है यह पहल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर है. 

मन की बात पर किताब भी तैयार
इसी के साथ बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम में दिए गए भाषणों के अंश को इकट्ठा कर एक किताब तैयार की है. इसकी लगभग 1 लाख प्रतियां बीजेपी पिछले चुनाव में हारी हुई सीटों में रणनीति के अंतर्गत मुस्लिम समाज में बाटेंगी. अब इस किताब का विमोचन की तैयारी है. किताब का अनुवाद डॉ. ताबिश फरीदी ने किया है. इसमें 2022 के मन की बात कार्यक्रम के सभी संस्करण का अनुवाद किया गया है. 

सपा के निशाने पर बीजेपी

सपा प्रवक्ता फ़ख़रूल हसन चाँद ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि बीजेपी सत्ता हासिल करने के लिए पसमांदा और सूफी सम्मेलन कर रही है. बीजेपी के लोगों को लाइन लगाकर कव्वाली गाने का ऑडिशन देना चाहिए. जनता अगले चुनाव में बीजेपी को सबक सिखाएगी.

सरकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी
मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली के मुताबिक प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम पर आधारित एक लाख पुस्तकें प्रकाशित कराई गई हैं. इन पुस्तकों को मुस्लिम समाज के धर्मगुरुओं और प्रबुद्धजनों के बीच वितरित किया जाएगा. यह किताब मुस्लिम समाज को बताएगी कि मोदी सरकार में लागू हर योजना का फायदा बिना किसी भेदभाव के सभी समुदाय को मिला है. 

यह भी पढ़ें: UP govt Job:यूपी में आंगनबाड़ी केंद्रों में भरे जाएंगे 53,000 पद, शैक्षणिक योग्यता और उम्र में हुआ बदलाव

ये है सियासी गणित
उत्तर प्रदेश में करीब 20 फीसदी मुस्लिम वोटर है. ये दो दर्जन से अधिक लोकसभा सीटों की सियासत पर असर डालते हैं. भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है. जाहिर है इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पार्टी एक बड़े मुस्लिमों वोट बैंक की अनदेखी नहीं कर सकती. इसके लिए बीजेपी ने मुस्लिम सपा और बीएसपी के मुस्लिम वोट बैंक पर सेंध लगाने की तैयारी कर ली है. 

WATCH: पीएम मोदी की तारीफ करने पर दबंगों ने मुस्लिम युवक को पीटा, गांव छोड़ने की दी धमकी

Trending news