Mafia Khan Mubarak: हरदोई जेल में बंद माफिया खान मुबारक की मौत, यूपी में एक और हिस्ट्रीशीटर के आतंक का अंत
Advertisement

Mafia Khan Mubarak: हरदोई जेल में बंद माफिया खान मुबारक की मौत, यूपी में एक और हिस्ट्रीशीटर के आतंक का अंत

Mafia Khan Mubarak: उत्तर प्रदेश के हरदोई जेल में बंद माफिया खान मुबारक की आज संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. वो छोटा राजन का शॉर्प शूटर और अंडरवर्ल्ड डॉन जफर सुपारी का भाई था. 

Mafia Mubarak Khan Hardoi Jail

Mafia Khan Mubarak: हरदोई जेल में बंद माफिया खान मुबारक की मौत हो गई है. इसी के साथ यूपी में एक और हिस्ट्रीशीटर के अंत की बात सामने आई है. कुख्यात खान मुबारक की मौत से हड़कंप मच गया है. खान मुबारक  लंबे समय से हरदोई की जेल में बंद था. हालत बिगड़ने पर अस्पताल में कराया था गया था भर्ती. पिछले लंबे समय से कई मुकदमों को लेकर वो हरदोई जेल में निरुद्ध किया गया था.  इस घटना की जानकारी के बाद जेल और उसके आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. तबीयत बिगड़ने के बाद मुबारक को हरदोई जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई. 

44 मुकदमे दर्ज, आउट देने पर अंपायर को मारी थी गोली
खान मुबारक पर उत्तर प्रदेश के कई जिलों के पुलिस थानों में हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, वसूली और गैंगस्टर समेत तमाम संगीन धाराओं में 44 मुकदमे दर्ज थे. सबसे चर्चित मामला था कि क्रिकेट मैच के दौरान जब अंपायर ने उसे आउट करार दे दिया था तो उसने उसे गोली मार दी थी.वर्ष 2012 में महाराजगंज के टांडा तहसील के बहुचर्चित भट्ठा व्यवसायी औऱ ट्रांसपोर्टर कारोबारी की हत्या कर से माफिया खान मुबारक चर्चा में आया था. माफिया खान मुबारक अपने बड़े भाई की तरह ही अंबेडकरनगर में अपराध की दुनिया में आया था. अंडरवर्ल्ड डॉन खान जफर के भाई खान मुबारक ने डॉक्टर और कारोबारियों को रंगदारी के लिए निशाना बनाया. 

मुंबई के काला घोड़ा हत्याकांड से खान मुबारक चर्चा में आया था, जब कैदियों को लेकर जा रही वैन में दो कैदियों की ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी. इसमें खान मुबारक का नाम आया था. 2006 में उसने बसपा के एक नेता पर जानलेवा हमला कराया, छह गोलियां लगने के बावजूद वो बच गया तो 2008 में दोबारा हमला कराया, जिसमें नेता की मौत हो गई. रेलवे स्क्रैप को लेकर मुन्ना बजरंगी से उसकी दुश्मनी चल रही थी. कहा जाता है कि माफिया डॉन मुख्तार अंसारी ने दोनों के बीच समझौता कराया था. 

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ माह में किसी न किसी कारण से माफिया की मौत या हत्या के मामले सामने आ रहे हैं. माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज में 15 अप्रैल को हत्या के बाद हाल ही में लखनऊ में हत्याकांड हुआ था. इसमें कोर्ट कैंपस में गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या कर दी गई थी. 

Lucknow Court Firing: गैंगस्टर संजीव जीवा की लखनऊ कोर्ट में दिनदहाड़े हत्या, एक और अपराधी का अंत

योगी आदित्यनाथ सरकार में कसा शिकंजा
मुबारक खान ने पूर्वांचल के कई अन्य बदमाशों के साथ गठजोड़ कर रंगदारी वसूली.मगर 2017 में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद से उस पर यूपी पुलिस का शिकंजा कसना शुरू हुआ. खान मुबारक और उसके भाई खान जफर को जेल में डाला गया. 

धमकी के वीडियो जारी करता था
मुबारक खान बोतल डॉन के नाम से जाना जाता था. मुबारक ने एक कारोबारी को कोड़े से पीटने के साथ सिर पर बोतल रख कर निशाना साधा था और एक वीडियो जारी किया था. तभी से उसका नाम बोतल डॉन भी पड़ गया. इसके बाद से उसकी दहशत इलाके में कायम हो गई. इसके बाद खान मुबारक जेल और जेल से बाहर रहकर रंगदारी और वसूली का खेल बदस्तूर जारी रहा. 

जौनपुर में बना संजीव जीवा का मर्डर प्लान, शादी में शूटर को दी गई 20 लाख की सुपारी

पुलिस महकमे के लिए सिरदर्द
हंसवर थाना क्षेत्र के हरसम्हार गांव में अंडरवर्ल्ड डॉन खान जफर का भाई खान मुबारक है. उसका लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास है. खान मुबारक करीब दस साल पहले फैजाबाद जेल से यूपी पुलिस से अपनी जान का खतरा बताते हुए धमकी भरा वीडियो जारी किया था. इससे पुलिस महकमे पर सवाल उठने लगे थे.

मुंबई के 2006 के काला घोड़ा केस से खान मुबारक चर्चा में आया था. 2007 में कैश वैन लूटकर भी वो सुर्खियों में था. छोटा राजन गैंग का शॉर्प शूटर था खान मुबारक. उसका बड़ा भाई जफर सुपारी भी कुख्यात अपराधी थी.

हरदोई के डीएम मंगला प्रताप सिंह ने कहा कि ये स्वाभाविक मौत का मामला है. उन्होंने कहा कि जब आज उसकी हालत बिगड़ने की सूचना मिली तो जेल में इलाज के बाद उसे अस्पताल लाया गया. दो दिनों पहले निमोनिया हो गया था और उसका इलाज चल रहा है. पिछले साल जून महीने में उसे महराजगंज से हरदोई लाया गया था. उसको डिहाइड्रेशन की परेशानी थी.  

Trending news