Lucknow Oxygen Cylinder Blast: लखनऊ में कार के भीतर ऑक्सीजन सिलेंडर में जोरदार धमाका, एक युवक के चीथड़े उड़े
Advertisement

Lucknow Oxygen Cylinder Blast: लखनऊ में कार के भीतर ऑक्सीजन सिलेंडर में जोरदार धमाका, एक युवक के चीथड़े उड़े

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में गुरुवार को बड़ा हादसा सामने आया. यहां ठाकुरगंज इलाके कार के भीतर ऑक्सीजन सिलेंडर में जोरदार विस्फोट हो गया. 

 

 

Lucknow Oxygen Cylinder Blast

Lucknow Oxygen Cylinder Blast: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में कार के भीतर ऑक्सीजन सिलेंडर में जोरदार धमाका, लखनऊ के कई यात्रियों की हालत नाजुक बताई जा रही है. 

 डीसीपी पश्चिम राहुल राज ने बताया, जेपी हॉस्पिटल बालागंज थाना ठाकुरगंज में आरिफ और शोभित नमक दोनों व्यक्तियों द्वारा लीडर से ऑक्सीजन सिलेंडर उतर जा रहा था सिलेंडर गिरने से फट गया जिससे आरिफ और शोभित दोनों घायल हो गए पास में खड़ी एक कर भी क्षतिग्रस्त हो गई ठाकुरगंज पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और ट्रॉमा सेंटर भेजा गया जिसमें इलाज के दौरान आरिफ की मृत्यु हो गई और शोभित का इलाज चल रहा है मौके पर शांति व्यवस्था कायम है.

बताया जा रहा है कि ये लोग कार में ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर सफर कर रहे थे, तभी हीट के कारण शायद ऑक्सीजन सिलेंडर में विस्फोट हो गया. ऑक्सीजन बेहद ज्वलनशील गैस है, ऐसे में जरा से खतरे में आग पकड़ने की आशंका रहती है. अचानक ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से हादसा होने से कार के परखच्चे उड़ गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से घायलों को कराया ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया. इनमें कई घायलों की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. 

लखनऊ पुलिस के अनुसार, थाना ठाकुरगंज के बालागंज क्षेत्र का यह मामला है, जहां कार में ऑक्सीजन सिलेंडर आपूर्ति केंद्रों की ओऱ ले जाया जा रहा था. तभी चलती गाड़ी में अचानक इसमें विस्फोट हो गया. भरी सड़क अचानक कार में धमाके से पहले तो आसपास के लोग सकते में आ गए. उन्हें ये किसी बड़ी साजिश का हिस्सा लगा. हालांकि जब कार के नजदीक लोग पहुंचे तो वहां का दृश्य देखकर दिल दहल उठा. फटे सिलेंडरों के बीच कई लोग लहूलुहान अवस्था में पड़े थे. उन्हें तुरंत ही लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया. 

 

WATCH: ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा, कई लोग गंभीर रूप से घायल

Trending news