LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी भाजपा ने 2024 को लेकर पार्टी सांसदों की रिपोर्ट तैयार की
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी भाजपा ने 2024 को लेकर पार्टी सांसदों की रिपोर्ट तैयार की

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 13 December 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी भाजपा ने 2024 को लेकर पार्टी सांसदों की रिपोर्ट तैयार की
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 13 December 2022:  सीएम योगी आज मथुरा दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री  प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे. लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुरुष वर्ल्ड कप ट्रॉफी टीम का स्वागत कार्यक्रम में शामिल होंगे. काशी विश्वनाथ धाम की पहली वर्षगांठ पर मनेगा लोकार्पण उत्सव. शिवपाल यादव और अखिलेश यादव की पार्टी कार्यालय में मुलाकात. निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान करने पर हाईकोर्ट की रोक. रामपुर आजम खां के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में कोर्ट में सुनवाई होगी. कन्नौज लोकसभा से सांसद सुब्रत पाठक की प्रेसवार्ता है. अलीगढ़ में हिंदूवादी संगठन आज एसपी सिटी ऑफिस का घेराव करेंगे. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

13 December 2022
15:29 PM

यूपी भाजपा ने 2024 को लेकर पार्टी सांसद  की रिपोर्ट तैयार की

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने 2024 को लेकर भाजपा सांसद  की रिपोर्ट तैयार कीयूपी में भाजपा सांसदों की इंटरनल रिपोर्ट तैयार. विकास कार्यो और लोकप्रियता के पैमाने पर रिपोर्ट तैयार होगी. इस रिपोर्ट के आधार पर ही होगा टिकट फाइनल

15:29 PM
बिजनौर में गन्ने के खेत में लगी आग
 
ईंख के खेत मे लगी भयंकर आग। आग लगने से लाखों रुपए का गन्ना जलकर हुआ राख। HT लाइन टूटकर ईंख में गिरने से 15 बीघा गन्ना जला। थानां कोतवाली देहात के शादीपुर पीपलसाना इलाके का मामला।
14:07 PM

नगर निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी नहीं

नगर निकाय चुनाव में आरक्षण को लेकर जारी याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अधिसूचना पर रोक जारी रखी है।कोर्ट में आज राज्य सरकार की तरफ से सभी एफिडेविट देने के लिए समय मांगा गया है कल राज्य सरकार की तरफ से एफिडेविट दिया जाएगा तब तक कोई भी अधिसूचना जारी नही होगी वैभव पांडेय ने दायर की है याचिका

13:44 PM

UKSSSC की आठ भर्तियों पर इसी महीने होगा फैसला
UKSSSC की 8 भर्तियों को लेकर इसी हफ्ते फैसला होने की उम्मीद है. UKSSSC अध्यक्ष जी एस मर्तोलिया का कहना है कि इस संबंध में गठित विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट बहुत जल्द आएगी. इसी रिपोर्ट के आधार पर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अपना निर्णय भी लेगा. दरअसल आयोग द्वारा करवाई गई इन 8 भर्तियों को लेकर अभी निर्णय होना बाकी है. भर्ती परीक्षाओं में पास हुए अभ्यर्थी चाहते हैं कि रिजल्ट घोषित हो. इन 8 भर्तियों में एलटी भर्ती (1431 पद) , उत्तराखंड व्यैक्तिक सहायक( 600पद ), कनिष्ठ सहायक (700पद) , पुलिस रैंकर्स भर्ती(250पद) , वाहन चालक भर्ती (164पद) , कर्मशाला अनुदेशक (157पद) , मत्स्य निरीक्षक भर्ती (126पद), मुख्य आरक्षी पुलिस दूरसंचार भर्ती (272पद) निर्णय होना है , UKSSSC इसी साल इन भर्तियों पर निर्णय लेने की तैयारी में है , लेकिन उससे पहले ही सभी पहलुओं का अध्ययन करने में UKSSSC जुटा हुआ है. 

 

13:14 PM

बागेश्वर: बुजुर्ग पर भालू ने किया हमला, बाजू और सिर नोचा
बागेश्वर के धरमघर रेंज के बासती गांव में फिर एक व्यक्ति पर भालू ने हमला कर दिया. हमले में व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. बुजुर्ग हर सिंह गांव से कुछ दूर पानी की पाइप ठीक कर रहे थे. तभी घात लगाये भालू ने उन पर हमला कर दिया. भालू ने हमले के दौरान बुजुर्ग का बाजू और सिर को नोच डाला. बुजुर्ग की चीख पुकार सुन ग्रामीण वहां पहुंचें, तो भालू जंगल की ओर भाग गया. इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है. आपको बता दें कि दस दिन में भालू का ये दूसरा हमला है. इससे पहले भी भालू एक बुजुर्ग को गंभीर रूप से घायल कर दिया था, जिनका इलाज एम्स ऋषिकेश में चल रहा है. 

12:00 PM

लखीमपुर खीरी: तेज रफ्तार अनियंत्रित बस पलटी, बाइक सवारों को मारी टक्कर, तीनों की मौत
लखीमपुर खीरी निघासन थाना इलाके के ढखेरवा गांव के पास तेज रफ्तार निजी बस ने पहले तो बाइक सवारों को टक्कर मारी. इसके बाद अनियंत्रित होकर पलट गई. घटना में बाइक सवार तीनों लोगों की मौत हो गई है. जबकि बस पलटने के चलते उसमें सवार एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है

 

11:54 AM

बदायूं में स्कूली बस हादसे का शिकार
सुबह स्कूली बच्चों को लेकर जा रही एक बस हादसे का शिकार हो गई. बस के टायर घिसे हुए थे जिससे बस फिसल गई और खाई में पलट गई. हादसे में एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया और एक दर्जन से ज्यादा बच्चे मामूली रूप से घायल हो गए. जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया. हादसे के समय स्थानीय लोगों ने बस में फंसे बच्चों को बाहर निकाला. मामला बिसौली कोतवाली इलाकेंका है जहां नौली हरनाथपुर मार्ग पर बाकरपुर के पास का है. 

 

11:29 AM

सीएम योगी ने मथुरा पहुंच कान्हा के किए दर्शन 
सीएम योगी आदित्यनाथ मथुरा कान्हा की नगरी पहुंचे. श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंच भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन किए. सीएम योगी ने कान्हा का पूजन अर्चन कर आशीर्वाद लिया. सीएम योगी ने कान्हा से प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की. सीएम भाजपा के प्रबुद्धजन सम्मेलन में भाग लेने मथुरा आए हैं. कान्हा की नगरी में 822 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. 

10:56 AM
जालौन-मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मुख्तार अंसारी की बढ़ेंगी मुश्किलें
प्रवर्तन निदेशालय ने करोड़ों के लेनदेन के मामले में जालौन के बैंक खाते किये ट्रेस. जमीन की खरीद-फरोख्त के मामले में उरई के दंपत्ति के खातों से हुआ था करोड़ो का लेन-देन. उरई में 10 साल से विकास कंस्ट्रक्शन के नाम से संचालित की जा रही थी कंपनी. मुख्तार अंसारी के स्वजनों ने सपा सरकार के दौरान उरई में खरीदी थी 14 एकड़ करोड़ों की बेशकीमती जमीन. सरकार बदलने पर करोड़ों का लेन-देन कर बेची गयी थी जमीन.इस दौरान इन्ही दो बैंक खातों में से किया गया था लेनदेन. रीमा और सोहन नाम के दंपत्ति के बैंक खातों की की जा रही जांच. करोड़ों की संपत्ति के मामले में जालौन के रजिस्ट्री कार्यालय से निकाले जा रहे हैं कागजात. दोनों को ईडी ने पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया.
10:40 AM

बुलंदशहर: दो बाइकों की ज़ोरदार भिड़ंत में दो लोगों की मौत
यूपी के बुलंदशहर में दो बाइकों की ज़ोरदार भिड़ंत में दो लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में एक घायल हो गया. हादसे में सिकन्द्राबाद के गांव मंडपा निवासी इमरान की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई. दूसरी बाइक पर सवार जहांगीराबाद निवासी सुरेश ने उपचार के दौरान तोड़ा दम. हादसे में सुरेश का साथी भी घायल, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम को भिजवाया. सिकन्द्राबाद में ईदगाह के पास तेज़ रफ़्तार बाइकों की आमने-सामने की भिड़ंत हुई.

 

10:28 AM
लखनऊ- केजीएमयू में सफल रहा पहला लिविंग डोनर किडनी ट्रांसप्लांट 
हरदोई निवासी 35 वर्षीय युवक को मां ने किडनी दी. 19 दिन की निगरानी के बाद अस्पताल से मिली छुट्टी. मरीज को 1 महीने तक हर सप्ताह फॉलोअप के लिए आना होगा. असाध्य कार्ड के माध्यम से निशुल्क रहा ट्रांसप्लांट.
10:11 AM

ढाई साल बाद फिर आमने-सामने भारत-चीन की सेना, 16 दौर की बातचीत के बाद भी तनाव बरकरार
ढाई साल पहले यानी साल 2020 के मई/जून में लद्दाख के गलवां घाटी में भारत-चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद एक बार फिर नौ दिसंबर 2022 को दोनों देशों के जवान आमने-सामने आ गए। सूत्रों ने जानकारी दी है कि नौ दिसंबर को तवांग के पास भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस झड़प में दोनों देशों के सैनिक घायल हो गए हैं। वास्तविक नियंत्रण रेखा पर यह हालात तब हैं जब दोनों देशों के बीच सीमा विवाद को सुलझाने के लिए कोर कमांडर स्तर की 16 दौर की वार्ता हो चुकी है.

 

10:05 AM

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में 6 निरीक्षकों के तबादले
सुभाष चंद्र प्रभारी निरीक्षक मानक नगर नागेंद्र उपाध्याय प्रभारी मीडिया सेल, अवनीश कुमार प्रभारी जनसूचना प्रकोष्ठ, अनूप सरोज पश्चिम जोन प्रभावती सिंह प्रभारी सम्मन सेल, अर्चना शुक्ला प्रभारी लोक शिकायत प्रकोष्ठ बने.

 

09:59 AM

देहरादून-महिला आयोग में पुरुषों की भी सुनवाई , पुरुष भी लगा रहे अर्जी , हो रही सुनवाई
राज्य महिला आयोग में महज महिलाओं की ही शिकायतों और फरियाद को नहीं सुना जा रहा बल्कि अब पुरुष भी अपनी शिकायत लेकर महिला आयोग के पास जा रहे हैं। राज्य महिला आयोग का कहना है की बहुत से ऐसे मामले भी अब आयोग के पास आने लगे हैं और इनपर भी आयोग सुनवाई कर रहा है.

 

09:32 AM
कानपुर-रहमान इंडस्ट्रीज समूह पर आयकर के छापे का मामला 
विभाग ने 60 करोड़ की अघोषित कमाई पकड़ी. 60 लाख की नकदी और 60 लाख के जेवरात बरामद. दस्तावेज न दिखा पाने पर इन्हें किया गया सीज. कंपनी के मुनाफे और खर्चों में मिला बड़ा आयकर . विभाग ने बड़े पैमाने पर दस्तावेज किए जब्त पिछले बुधवार से शुरू हुई थी रहमान समूह पर छापेमारी .
09:25 AM

इरफान सोलंकी पर मजबूत हो सकता है कानून शिकंजा
विदेशी नागरिक के लिए लेटर पैड पर पत्र लिखने के मामले में हो सकती है बड़ी कार्रवाई.

 

09:23 AM

कुशीनगर: केले के पत्ते पर लिखा धमकी भरा संदेश..फिर फूंक डाला विधवा का घर, ससुर झुलसे, और भी हादसे की भी दी चेतावनी

 

प्रमोद कुमार गौड़/कुशीनगर: यूपी के कुशीनगर जिले के कप्तानगंज थाना इलाके से बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. विधवा महिला को पहले धमकी दी गई और फिर उसके घर को आग के हवाले कर दिया गया. केले के पत्ते पर लिखकर दी इस धमकी से परिवार वालों के बीच दहशत का माहौल है. इस हादसे में एक बुजुर्ग और एक जानवर बुरी तरह झुलस गए हैं. आग से झुलसे बुजुर्ग को मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. पीड़ित महिला ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है.

घर का सामान और पशु भी जले
कप्तानगंज थाना इलाके में बहुआस गांव के कुंजीटोला की एक विधवा महिला के घर अज्ञात लोगों ने आग लगा दी. इस हादसे में विधवा महिला के ससुर 65 वर्षीय झपटी सहानी बुरी तरह झुलस गए. इस हादसे में घर में बंधी एक भैंस भी झुलस गई. इसके अलावा घर में रखा हुआ सामान भी जल गया. गांव वालों ने किसी तरह आग को बुझाया. महिला के ससुर को इलाज के लिए सीएचसी माथौली ले जाया गया. जहां, प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देखते हुए उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया.

09:19 AM

जीएसटी पर घमासान
लखनऊ-जीएसटी की छापेमारी पर यूपी की सरकार की तरफ से रोक अगले 72 घंटे के लिए रोक! प्रदेश भर में छापेमारी को लेकर व्यापारियों में था आक्रोश जिले जिले में किए जा रहे थे धरने प्रदर्शन.

 

09:16 AM

अलीगढ़: हिंदूवादी संगठन आज एसपी सिटी ऑफिस का करेंगे घेराव, एएमयू के छात्रों की गिरफ्तारी की करेंगे मांग
हिंदूवादी संगठनों से जुड़े तमाम लोग हजारों की तादाद में इकट्ठा होकर कल एसपी सिटी ऑफिस का करेंगे घेराव. प्रदर्शन के दौरान एएमयू के छात्रों की गिरफ्तारी की करेंगे मांग. गिरफ्तारी न होने पर एएमयू में हिंदूवादी संगठन बनाएंगे शौर्य दिवस. एएमयू में छात्रों द्वारा 6 दिसंबर को मनाया गया था काला दिवस. सुरक्षा की दृष्टि से भारी तादाद में पुलिस फोर्स रहेगी तैनात.

 

09:06 AM

कन्नौज लोकसभा से सांसद सुब्रत पाठक की प्रेसवार्ता, अखिलेश यादव के खैनी वाली टिप्पणी को लेकर चल रही बयानबाजी पर देंगे जवाब  
13 दिसंबर 2022 दिन मंगलवार को अपराह्न 4 बजे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री और कन्नौज से लोकप्रिय सांसद माननीय सुब्रत पाठक जी अपने जी. टी. रोड स्थित भाजपा लोकसभा कार्यालय पर बैठक करेंगे. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खैनी वाली टिप्पणी को लेकर चल रही बयानबाजी को लेकर प्रेस वार्ता करना चाहते हैं.

 

09:00 AM

रामपुर आजम खां के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में कोर्ट में सुनवाई होगी
अब्दुल्ला आज़म के 2 जन्मप्रमाण मामले में भी कोर्ट में आज सुनवाई है. कल आज़म खान ओर अब्दुल्ला आज़म एमपी एमएलए कोर्ट र्मर पेश हो सकते है.

 

08:54 AM

लखनऊ -शिवपाल यादव और अखिलेश यादव की पार्टी कार्यालय में मुलाकात
कार्यकर्ताओं के समायोजन से लेकर विभिन्न मुद्दों पर होगी चर्चा. शिवपाल यादव को अहम जिम्मेदारी मिलने को लेकर भी होगी चर्चा. अखिलेश और शिवपाल की बैठक पार्टी कार्यालय में तय होगी निकाय चुनाव को लेकर रणनीति.

 

08:41 AM

निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान करने पर हाईकोर्ट की रोक
हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने राज्य निर्वाचन आयोग को निकाय चुनाव की अधिसूचना कल तक जारी करने से रोका. निकाय चुनाव में ओबीसी को आरक्षण देने के मुद्दे पर दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने सरकार से मांगा जवाब. ओबीसी को आरक्षण देने के नियमों का पूरा ब्यौरा  हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में होगा पेश. फिर होगी मामले की सुनवाई तब तक राज्य निर्वाचन आयोग को निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी करने से हाईकोर्ट ने रोका. हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में जस्टिस डीके उपाध्याय और जस्टिस सौरभ श्रीवास्तव की बेंच ने दिए निर्देश.

 

08:25 AM

वाराणसी- काशी विश्वनाथ धाम की पहली वर्षगांठ पर मनेगा लोकार्पण उत्सव, बाबा की नगरी में जोरदार तैयारियां
देश की सांस्कृतिक राजधानी मानी जाने वाली काशी में बाबा विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) के लोकार्पण उत्सव की जोरदार तैयारियां चल रही हैं. पिछले साल 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया था. अब एक साल पूरा होने पर धाम में लोकार्पण उत्सव मनाने के लिए कई दिनों से तैयारियां चल रही हैं. इस मौके पर बाबा विश्वनाथ के धाम में वेद मंत्रों की गूंज के साथ ही पूरे शहर में हर-हर महादेव का उद्घोष सुनाई देगा. काशी विश्वनाथ धाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट (dream project) रहा है और ऐसे में लोकार्पण की पहली वर्षगांठ को यादगार बनाने की तैयारी है.

 

08:20 AM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल पुरुष वर्ल्ड कप ट्रॉफी टीम का स्वागत कार्यक्रम में शामिल होंगे
13 दिसंबर, 2022 को जनपद लखनऊ में अपराह्न 03:00 बजे 15 वें हॉकी पुरुष वर्ल्ड कप ट्रॉफी टीम का स्वागत कार्यक्रम में शामिल होंगे. स्थान: 5 कालिदास मार्ग, लखनऊ.

 

08:20 AM

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का मथुरा दौरा
CM आज दिल्ली से मथुरा जायेंगे. CM कल मथुरा में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे. सीएम विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास भी करेंगे. 

 

Trending news