Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: लखनऊ विश्वविद्यालय में 19 अगस्त को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1306004

Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: लखनऊ विश्वविद्यालय में 19 अगस्त को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित, जानें वजह

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 17 August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: लखनऊ विश्वविद्यालय में 19 अगस्त को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित, जानें वजह
LIVE Blog

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 17 August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सहारनपुर/मुजफ्फरनगर/शामली दौरा है.  CM योगी विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे. सीएम योगी का चुनाव के बाद पहला दौरा. सीएम धामी आज उत्तरकाशी के दयारा बुग्याल जाएंगे. कोटद्वार में अग्निवीर अभियान के लॉन्चिंग है. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का गोंडा दौरा.  बलदेव सिंह औलख का श्रावस्ती दौरा है. आतंकी सैफुल्ला को लेकर बड़ा खुलासा है.. सैफुल्ला पाकिस्तानी आतंकी हैंडलर द्वारा टेलीग्राम एप पर बनाए गए राह-ए-हिदायत ग्रुप से भी जुड़ा है.

 

 

17 August 2022
23:35 PM

शाहजहांपुर में युवक की पीट-पीटकर हत्या
शाहजहांपुर में युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इसके अलावा 2 लोग घायल हो गए. पुरानी रंजिश के चलते दबंगों ने हमला किया. घायलों को मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया है. तीनों युवक ट्रैक्टर से खेत से वापस लौट रहे थे. पुलिस ने शव को कब्जे में लिया. थाना कलान के गंगोरा गांव की घटना है. 

23:16 PM

घर में बने मन्दिर के दानपात्र में से चोरी करने वाले 02 अभियुक्त गिरफ्तार
थाना दनकौर पुलिस द्वारा जनता के सहयोग से खेरली हाफिजपुर मन्डी श्यामनगर वादी मुकदमा के घर में बने मन्दिर के दानपात्र से चोरी करने वाले अभियुक्त गजेन्द्र उर्फ पप्पी पुत्र कटार, रविन्द्र पुत्र राधे निवासी फतेहपुर मकरन्दपुर थाना ककोड़ जिला बुलन्दशहर में चोरी के रूपये 1800/- के गिरफ्तार किया गया है. दरअसल अभियुक्तों द्वारा वादी के घर में काम करते समय दिनांक 17.08.2022 को घर में बने मन्दिर के दान पात्र से 1800 रूपये नकद चोरी कर लिये गये थे।जिसके बाद पुलिस ने दोनों को धरदबोचा है.... 
बरामदगी का विवरण
1800/- रुपये

23:15 PM

बहराइच. सैकड़ो करोड़ की ठगी करने वाले जालसाज बाप बेटों पर दर्ज हुई FIR!
बहराइच के थाना दरगाह में जालसाज बाप बेटे के खिलाफ FIR दर्ज हुई. अनिल टेकड़ीवाल व अश्वनी टेकड़ीवाल के खिलाफ बुद्धा इंटर प्राइजेज और यूनिमैंक्स नाम की कम्पनी बना कर लोगों से ठगी करने के मामले में गंभीर धाराओं में FIR दर्ज हुई. सैकड़ों करोड़ की ठगी करने का गंभीर मामला उजागर हुआ. बहराइच सहित लखनऊ में भी जालसाज़ ने ठगी कर बड़ी सल्तनत खड़ी की. हवाला के जरिये विदेश भेजने का आरोप लगा है. पुलिस जांच में जुटी है. 

 

23:13 PM

बदायूं: पैथोलॉजी लैब में युवती से रेप
सदर कोतवाली क्षेत्र में एक किशोरी के साथ उसके परिचित ने रेप की घटना को अंजाम दिया है. कल शाम हुई घटना के बाद आज परिजनों ने सदर कोतवाली में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है. किशोरी ने बताया कि उसके साथ रेप एक लैब में रेप हुआ है. वहीं पुलिस ने किशोरी को गंभीर हालत में महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद किशोरी का परचित युवक लैब कर्मचारी फरार हो गया है. पुलिस युवक की तलाश में जुटी हुई है.

23:11 PM

प्रदेश के उद्यान, कृषि विपणन व कृषि निर्यात राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह ने मण्डी परिषद के कामकाज की समीक्षा करते हुए विभिन्न देयकों की वसूली में सबसे खराब पांच मण्डल के उप निदेशकों को कारण बताओं नोटिस देने के निर्देश दिए हैं. 

 

22:56 PM

राम जन्मभूमि परिसर में भी होगा कृष्ण जन्माष्टमी का भव्य आयोजन 
अयोध्या: 19 अगस्त को राम जन्मभूमि परिसर में भी कृष्ण जन्माष्टमी का भव्य आयोजन होगा. रात्रि में 1 घंटे के लिए राम जन्मभूमि का मुख्य द्वार खोला जाएगा. रात्रि 11:30 मिनट पर रामलला का मंदिर खुलेगा और 12.30 पर बंद होगा. इस दौरान श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध होगा.

 

22:46 PM

बुलंदशहर: ऊर्जा मंत्री ने जेई और लाइनमैन को शीघ्र बर्खास्त करने के निर्देश दिए
ऊर्जा मंत्री ने जनसुनवाई के दौरान बुलंदशहर के उपभोक्ता राकेश गोयल के निजी नलकूप संयोजन की विद्युत आपूर्ति बाधित करने से फसल सूखने तथा उपभोक्ता को जबरदस्ती परेशान करने पर संबंधित पहासू उपकेंद्र के जेई इंद्रेश कुमार और लाइनमैन राजू को शीघ्र बर्खास्त करने के निर्देश एमडी पश्चिमांचल को दिए

22:45 PM

लखनऊ डीएम ने आदेश जारी करते हुए कहा कि कोई भी जिलास्तरीय अधिकारी बिना मंजूरी के मुख्यालय के बाहर नहीं जाएगा. कभी भी कोई बैठक बुलाई जा सकती है ऐसे में यदि अधिकारी नहीं आए तो कार्रवाई तय है. 

22:43 PM
लखनऊ विश्वविद्यालय में 19 अगस्त को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित
लखनऊ विश्वविद्यालय में 19 अगस्त को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। ये फैसला 19 अगस्त को जन्माष्टमी पर सार्वजनिक अवकाश होने की वजह से लिया गया है
22:42 PM

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने नगर पालिका परिषद, सुल्तानपुर की चेयरमैन बबिता जायसवाल के वित्तीय अधिकार सीज की जाने के शासन के आदेश पर अगली सुनवाई तक रोक लगा दी है. न्यायालय ने पाया कि प्रथम दृष्टया चेयरमैन को पद से हटाने की कोई कार्यवाही बगैर वित्तीय अधिकार सीज करने का आदेश जारी किया गया है.

22:40 PM

पारिवारिक पेंशन की धनराशि में बढ़ोतरी की
प्रदेश सरकार ने नई पारिवारिक पेंशन स्कीम 1965 के तहत दी जाने वाली पारिवारिक पेंशन की धनराशि में बढ़ोतरी कर दी है नई व्यवस्था के तहत अब ऐसे प्रकरण जहां दो पारिवारिक पेंशन बढ़ी हुई दरों पर देय होंगी वहां दोनों पेंशन का कुल योग 1 लाख 12500 रुपये होगी पहले यह राशि अधिकतम 15 हजार रुपये ही थी इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है. 

22:37 PM

केन नदी में डूबने से किशोर की मौत
बांदा में आज एक 16 वर्षीय किशोर की केन नदी में नहाते समय डूबकर मौत हो गई. घटना के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. किशोर की मौत के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. आपको बता दें कि घटना चिल्ला थाना क्षेत्र के डिघवट गांव की है. 

22:29 PM

राजस्थान के जालौर की घटना को लेकर फतेहपुर में प्रदर्शन
फतेहपुर में राजस्थान के जालौर में हुई घटना को लेकर सामाजिक संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया. शहर के सदर अस्पताल चौराहे में कैंडल मार्च निकालते हुए आरोपी टीचर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. बता दें जालौर में पानी पीने को लेकर टीचर ने एक दलित छात्र की पिटाई कर दी थी, जिससे छात्र की मौत हो गई. जिसको लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. उसी घटना के खिलाफ आज फतेहपुर में कैंडल मार्च निकालते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की गई है और पीड़ित परिवार को मुआवजे की भी मांग उठाई है. सामाजिक संगठन ने कहा कि देश आजादी का अमृत महोत्सव बना रहा है लेकिन आज भी ऐसी मानसिकता के लोग हमारे देश में मौजूद हैं जिनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

 

22:17 PM

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि प्रदेश में बीते चार साल से सर्किल रेट में परिवर्तन नहीं हुआ है. जिलाधिकारियों को सर्किल रेट की समीक्षा करने की आवश्यकता है. बुधवार को जिलाधिकारियों और मंडलायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्य सचिव ने कहा कि ईको टूरिज्म बोर्ड से वन क्षेत्र में बफर जोन के बाहर पर्यटकों के लिए सुविधाएं विकसित की जाएगी. इससे जिलों में पर्यटकों की आवक बढ़ने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. 

22:15 PM

यूपी सरकार ने आवास विभाग की टीओडी नीति को मंजूरी दे दी है. इसके तहत सरकार ने मेट्रो व रैपिड रेल परियोजनाओं के आसपास शहर विकसित करने की योजना को मंजूरी दी है. 

 

22:12 PM

लखनऊ व उन्नाव में सीएनजी की कीमत
ग्रीन गैस कंपनी ने जो नई दरें जारी की हैं उसके तहत अब बृहस्पतिवार से लखनऊ व उन्नाव में सीएनजी की कीमत प्रति किलो कीमत 96 रुपए 10 पैसा की जगह 92 रुपए रुपए प्रति किलो होगी. 

 

21:56 PM

बुलन्दशहर भाजपा के जिलाध्यक्ष पर बेसिक शिक्षा अधिकारी घर पर जाकर धमकाने का आरोप
बुलन्दशहर भाजपा के जिलाध्यक्ष पर बेसिक शिक्षा अधिकारी घर पर जाकर धमकाने का आरोप लगा है. बेसिक शिक्षा अधिकारी बीके शर्मा ने डीएम को लिखे पत्र में BJP के जिलाध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाये हैं. बीएसए ने जिलाध्यक्ष अनिल सिसौदिया पर अपने 10 समर्थकों को साथ लाकर अमर्यादित भाषा में धमकाने का आरोप लगाया है. बेसिक शिक्षा अधिकारी के आवास का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. सीसीटीवी फुटेज में अपने समर्थकों के साथ बेसिक शिक्षा अधिकारी बीके शर्मा से भाजपा जिला अध्यक्ष बात करते नजर आ रहे हैं. जिलाध्यक्ष पर एक प्राइवेट एडमिशन मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी पर दवाब बनाने का आरोप है. अनिल सिसौदिया बुलंदशहर के भारतीय जनता पार्टी के बुलंदशहर जिलाध्यक्ष हैं 

21:36 PM

यूपी एटीएस को मिली चौंकाने वाली जानकारी
जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी हबीबुल अपनी गलत गतिविधियों के चलते गुजरात के मदरसे से भगाया गया था. जिसके बाद उसका प्रतापगढ़ में नाम लिखाया गया, वहां से भी पढ़ाई छोड़कर वह चला आया था. वह सभी को जिहाद के लिए उकसाता था. पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में रहने वाले कौम के लोगों की मदद के लिए कहता था. वह मुस्लिमों के साथ होने वाली क्रूरता के वीडियो दिखाकर जिहाद के लिए उकसाता था. फर्जी आईडी बनाने का तरीका भी बताया. नदीम और सैफुल्लाह ने यूपी एटीएस को दोनो को आतंकी संगठन के लोगों ने ही फर्जी आईडी बनाना सिखाया था. उसे यह भी बताया था कि कुछ दिनों में उसे आईडी फिर से नई बनानी होगी. आईडी बनाने के लिए दोस्तों के मोबाइल का इस्तेमाल करता था. वह बहाने से मोबाइल लेता था, उसके बाद आईडी बनाता था. आईडी बनाने के दौरान मोबाइल अपने पास ही रखता था. ओटीपी मैसेज को चेक करने के बाद डिलीट कर देता था. उसकी अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश के संगठनों से अक्सर बातचीत होती थी.

21:29 PM

सीएम योगी की मौसी व उनका परिवार मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद है खुश
सीएम योगी आदित्यनाथ आज सहारनपुर दौरे पर थे सीएम ने आज कार्यकर्ताओ के साथ बैठक की साथ ही अधिकारियों से बात की. लेकिन इस दौरे में सबसे खास बात ये थी कि सीएम योगी ने सहारनपुर के चन्द्र नगर में रहने वाली अपनी सगी मौसी और उनके परिवार को सर्किट हाउस बुलाकर उनसे मुलाकात की. उनका हाल चाल जाना. साथ ही अपनी मौसी के पोते-पोतियों को चॉकलेट भी बांटे. साथ ही बच्चों को पैसे दिए और उनसे उनकी पढ़ाई लिखाई को लेकर बातचीत की. सीएम योगी से मिलकर उनकी मौसी और पूरा परिवार बेहद खुश है.

21:17 PM

फर्रुखाबाद का शराबी शिक्षक निलंबित
फर्रुखाबाद के शराबी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. अपर जिलाधिकारी ने कहा कि पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल प्रभाव से शराबी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. वहीं, जांच खंड शिक्षा अधिकारी कायमगंज को सौंप दी गई है. तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, फर्रुखाबाद परमापुर प्राथमिक विद्यालय विकास खण्ड राजेपुर के शिक्षक का शराब पीकर हंगामा करने का वीडियो सामने आया था. जिसके बाद मामले की कार्रवाई की गई है. 

21:00 PM

हरदोई में दो समुदायों की युवतियों की अजब प्रेम की गजब कहानी
यूपी के हरदोई में दो समुदायों की युवतियों की अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है. एक दूसरे के प्यार में पागल दोनों युवतियां 2 दिन पूर्व अपना घर छोड़कर फरार हो गयी थीं. सूचना पर पुलिस ने दोनों को बरामद किया. पुलिस को दोनों के हाथ से लिखा हुआ एक पत्र मिला है, जिसमें उन्होंने एक दूसरे के साथ जीने और अपने प्यार की पूरी कहानी लिखी है. दोनों युवतियां आपस में शादी करने और एक साथ रहने की जिद पर अड़ी हैं. हालांकि दोनों युवतियों के परिजन उन्हें काफी देर तक समझाते रहे और फिर उन्हें किसी तरह समझाकर अपने साथ घर ले गए. 

20:43 PM

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर में मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया. 

20:43 PM

एंबुलेंस और ट्रक में टक्कर, 1 की मौत
कानपुर देहात: लखनऊ से महाराष्ट्र जा रही एंबुलेंस का कानपुर झांसी हाईवे पर पुखरायां के पास हादसा हो गया. यहां हाइवे पर सरिया लादकर जा रहे ट्रक में तेज रफ्तार एंबुलेंस ने अनियंत्रित होकर जोरदार टक्कर मार दी. भिड़ंत से एंबुलेंस के परखच्चे उड़ गए. स्थानीय लोगों की मदद से एक घायल और मृत वाहन चालक को बाहर निकाला गया. भीड़ को बढ़ता देख ट्रक चालक वाहन लेकर मौके से फरार हो गया. लोगों ने घायल को उपचार के लिए पुखरायां सामुदायिक केंद्र पहुंचाया. वहीं एंबुलेंस चालक को मृत घोषित कर मोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. 

 

20:17 PM

एंबुलेंस और ट्रक में टक्कर,1 की मौत,1घायल
कानपुर: तेज रफ्तार का कहर कानपुर में एक बार फिर देखने को मिला है. तेज रफ्तार से आ रही एंबुलेंस ने सरिया लदे ट्रक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. एंबुलेंस और ट्रक की भिड़ंत से एंबुलेंस चालक की मौके पर मौत हो गई. एंबुलेंस में सवार एक अन्य आदमी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका इलाज नजदीकी स्वस्थ केंद्र में चल रहा है. 

20:00 PM

75 अध्यापक और 75 अच्छे विद्यालयों को पुरस्कृत किया
जौनपुर: आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 11 से 17 अगस्त तक जौनपुर में हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यालय एवं शिक्षकों का सम्मान समारोह का आयोजन कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा मुख्य विकास अधिकारी साई सीलम तेजा एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया. विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने अमृत महोत्सव के समापन के अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में विभिन्न प्रकार की रंगोलियां बनाकर लोगों का मन मोह लिया. 

 

19:47 PM

महिला पीआरडी जवान ने पुलिसकर्मी पर लगाया छेड़खानी का आरोप
ललितपुर: यूपी के ललितपुर जिले में एक महिला पीआरडी जवान ने एक पुलिसकर्मी के ऊपर छेड़खानी का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि पुलिसकर्मी ने उसके साथ छेड़खानी और अभद्रता की है. शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ललितपुर ने आरोपी पुलिसकर्मी आत्मानन्द के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. जिस पर आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. साथ ही आरोपी पुलिसकर्मी पर बर्खास्तगी की भी कार्रवाई करने की बात कही है. 

18:43 PM

 तिरंगा रैली में लगे हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे, कार्रवाई ना होने से नाराज बीजेपी के पूर्व विधायक बैठे धरने पर 
बाराबंकी: जिले के हैदरगढ़ कस्बे में 15 अगस्त के दिन एक सभासद के द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा में कुछ शरारती तत्वों ने हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए. इस दौरान वहां पर मौजूद एक युवक ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इस मामले में आरोपियों पर कार्रवाई ना होने से नाराज बीजेपी के पूर्व विधायक सुंदरलाल दीक्षित हैदरगढ़ कोतवाली परिसर में धरने पर बैठ गए हैं. पूर्व विधायक सुंदरलाल दीक्षित का कहना है कि हैदरगढ़ में वर्तमान सभासद अय्यूब कुरैशी द्वारा तिरंगा रैली निकाली गई थी, जिसमें भारत विरोधी हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए. जिस लड़के ने यह वीडियो बनाकर वायरल किया है, पुलिस ने उस लड़के को भी मारा पीटा है. पुलिस ने आरोपियों पर किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की है. पूर्व विधायक ने कहा जब तक कार्रवाई नहीं होगी तब तक हम धरने पर बैठे रहेंगे.

18:22 PM

गंगा नदी पर बना पुल हुआ छतिग्रस्त
रायबरेली: गंगा नदी पर बना पुल एक स्थान पर छतिग्रस्त हो गया है. पुल पर पड़ी स्लैब की सरिया दिख रही हैं और काफी बड़ा छेद हो गया है. जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन ने सेतु निगम के साथ ही स्थानीय प्रशासन और पुलिस को मौके के लिए रवाना कर दिया है. यह पुल सरेनी थाना इलाके के गेगासों घाट पर बना है. एनएच 232 लखनऊ फतेहपुर हाईवे पर बने इस पुल की दुर्दशा के लिए वहां से गुजरने वाले ओबेरलोड मोरंग और गिट्टी के ट्रकों को ठहराया जा रहा है. स्थानीय लोगों की माने तो ओवरलोड गिट्टी मोरंग के ट्रक निकलने की वजह से पुल क्षतिग्रस्त हुआ है. कई बार अधिकारियों को सूचित किया गया, लेकिन कोई भी जिम्मेदार मौके पर नहीं पहुंचा. हालांकि एक सप्ताह पूर्व एनएचआई के कर्मचारियों ने बोरिया रखकर प्लास्टिक की पट्टी बांधी थी. इस दौरान भी लापरवाही करते हुए इसके चारों ओर न ही रेडियन लगाया गया और न ही कोई दुर्घटना से बचने के लिए बोर्ड लगाया गया. आज ज़ी मीडिया की पहल पर ज़िलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने संज्ञान लेते हुए सेतु निगम को तुरंत सुरक्षात्मक कदम उठाने के साथ इसकी मरम्मत का निर्देश दिया है. 

17:47 PM

आगरा पुलिस ने दो शातिर चोरों को किया गिरफ्तार 
आगरा:ताजनगरी आगरा पुलिस ने दो ऐसे शातिर चोरों को दबोचने में कामयाबी हासिल की है, जिन्होंने सर्राफा कारोबारी के थैले से राह चलते करीब 400 ग्राम सोना और आभूषण पार के लिए थे. पुलिस शातिरों के पास से चोरी गया सोना भी बरामद कर लिया है. आगरा के थाना कोतवाली में विगत 16 अगस्त को सर्राफा कारोबारी कार्तिक शर्मा द्वारा तहरीर दी गयी कि वह अपने घर से अपने दोस्त अंकित कुलश्रेष्ठ के साथ 400 ग्राम सोने की झुमकी और चेन का टंच कराने के लिये नमक की मंडी आया था. जब वह टंच कराने के बाद घर पहुंचा तो देखा कि बैग से सोने की झुमकी और चेन गायब है. नमक की मंडी में ही किसी ने बैग से जेवर चोरी कर लिये थे. इस मामले में थाना कोतवाली पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज किया गया था. एसएसपी प्रभाकर चौधरी के निर्देश पर पुलिस चोरी की वारदात के खुलासे में जुटी थी. पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही दो आरोपियों अंकित कुलश्रेष्ठ और उदयवीर को दबोच कर चोरी गया सोना बरामद कर लिया. एसपी सिटी विकास कुमार के मुताबिक, शातिरों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है. 

17:46 PM

आजम खान के खिलाफ थाना कोतवाली में दर्ज हुई FIR 
रामपुर: आजम खान के खिलाफ थाना कोतवाली में एफआईआर दर्ज हुई है. ये एफआईआर आजम खान पर दर्ज यतीम खाना प्रकरण के मुकदमे में गवाह नन्हें को धमकाने के आरोप में दर्ज हुई है. इसमें आजम खान सहित 5 अज्ञात भी एफआईआर में शामिल है. एफआईआर में धारा 147,195A, 506 और 120B लगाई गई है. 

17:42 PM

एमपी/एमएलए कोर्ट ने सपा विधायक रमाकांत यादव की जमानत खारिज की
आजमगढ़: एमपी/एमएलए कोर्ट ने आज बहुचर्चित शराबकांड के मामले में बाहुबली सपा विधायक रमाकांत यादव की जमानत खारिज कर दी है. जिले के सरायमीर थाने में वर्ष 2006 में दर्ज हरिजन बनाम सवर्ण मुकदमें के मामले में रमाकांत यादव कोर्ट में पेश हुए थे, जहां कोर्ट ने रमाकांत यादव पर चार्ज फ्रेम किया है. बता दें कि रमाकांत यादव वर्तमान में आजमगढ़ में न्यायिक अभिरक्षा में जेल में बंद हैं. 

17:29 PM

मीरजापुर में पैदा हुआ दो सिर वाला बच्चा, देखने के लिए लगी लोगों की भीड़ 
मीरजापुर: जिले के लालगंज तहसील क्षेत्र के दुबार कला नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बीते रात दो सिर वाला शिशु पैदा हुआ है. दो सिर वाले बच्चे के जन्म की खबर मिलते ही आज सुबह उसे देखने के लिए भारी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. लालगंज थाना क्षेत्र के घुराकाड़ा गांव निवासी महिला सरिता पत्नी मोनू ने जन्म दिया है. जिला मुख्यालय लाए जानें के बाद बेहतर इलाज के लिए प्रयागराज रेफर कर दिया गया है. 

17:26 PM

टीचर ने लगाई फटकार तो अगले दिन छात्र ने कर दी पिटाई 
बस्ती: कप्तानगंज में गुरु और शिष्य के संबंधों को तार तार करने वाली घटना सामने आई है. मां गायत्री देवी स्कूल के इंग्लिश के टीचर अखिलेश दूबे ने किसी बात को लेकर अपने ही स्कूल के स्टूडेंट को डाट फटकार लगा दी. ये फटकार उसी स्कूल के दसवीं के छात्र को इतनी बुरी लगी की उसने गुरू और शिष्य के संबंधों की मर्यादा को भूलकर अपने ही गुरु की पिटाई कर दी. कल जब छुट्टी होने के बाद शिक्षक अखिलेश दूबे अपने घर जा रहे थे. ठीक उसी समय कॉलेज के गेट पे ही घात लगाए बैठे स्टूडेंट अवनीश ने अपने साथियों के साथ शिक्षक अखिलेश दूबे पर लाठी डंडों से हमला कर दिया और वहां फरार हो गया, जिसमें अखिलेश दूबे की सिर पर काफी गम्भीर चोटे आईं हैं. उन्हें तत्काल में उनके सहयोगी स्टाफ द्वारा सीएचसी कप्तानगंज पहुंचाया गया. 

16:53 PM

प्रयागराज: काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में हाईकोर्ट में टली सुनवाई
मंदिर पक्ष के अधिवक्ता के कोर्ट में पेश नहीं होने के चलते टली सुनवाई. तबीयत ठीक नहीं होने के चलते मंदिर पक्ष के अधिवक्ता कोर्ट में नहीं हुए पेश. 30 अगस्त को अब होगी मामले में अगली सुनवाई. मामले में मंदिर पक्ष की बहस कोर्ट में हो चुकी है पूरी. मस्जिद कमेटी ने वाराणसी जिला न्यायालय के अप्रैल 2021 के एएसआई सर्वेक्षण आदेश को दी है चुनौती. जस्टिस प्रकाश पाडिया की एकलपीठ कर रही है मामले की सुनवाई.

16:28 PM

शामली: बनती खेड़ा बिजली घर पर पहुंचे सीएम योगी
बिजली घर का कर रहे हैं निरीक्षण. मीडिया को जिले के उच्च अधिकारियों ने बाहर ही रोका.

16:14 PM

अयोध्या: निर्माणाधीन मैरिज लॉन की छत गिरने से मजदूर की मौत का मामला
सुरक्षा मानकों के विपरीत जबरदस्ती निर्माण कार्य कराने का आरोप. धारा 304 A के तहत थाना कैंट में दर्ज हुआ है मुकदमा. पुलिस कर रही है जांच. 16 अगस्त मुमताज नगर में निर्माणाधीन मैरिज लान की छत गिरने से मजदूर की हुई थीं मौत. कैंट पुलिस ने पंजीकृत किया मुकदमा. मुकदमा मैरिज लान के मालिक चुन्नी लाल प्रजापति व ठेकेदार सुमित सिंह के खिलाफ दर्ज किया गया.

15:32 PM

अयोध्या: कालिका हवेली रेस्टोरेंट में वकीलों के साथ मारपीट का मामला
फिर सड़कों पर निकले बार एसोसिएशन के सभी वकील. बार भवन के सामने लखनऊ फैजाबाद रोड पर हजारों की संख्या में अधिवक्ता ने अयोध्या पुलिस के खिलाफ किया प्रदर्शन. अधिवक्ताओं के साथ मारपीट करने वालों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं अधिवक्ता. 13 अगस्त को अधिवक्ताओं के साथ कालिका हवेली में कालिका हवेली के कर्मचारियों ने की थी मारपीट.

15:12 PM

अयोध्या: भगोड़ा अपराधी जमीन के साथ कर रहा फर्जीवाड़ा
पुलिस रिकॉर्ड में भगोड़े अपराधी हरीश पाठक द्वारा जमीन के नाम पर फर्जीवाड़े का खेल जारी है. बताया जा रहा है कि अयोध्या में अवैध रूप से बेची जा रही करोड़ों रुपये की जमीन में आरोपी हरीश की भूमिका पर एक बार फिर सवाल उठ रहे हैं. अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा हालही में की गई कार्रवाई में भगोड़ा अपराधी हरीश पाठक का नाम सामने आया है. आरोपी के खिलाफ अयोध्या विकास प्राधिकरण कार्रवाई की तैयारी में है. अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने पुलिस को जमीन में फर्जीवाड़े से जुड़ी अहम जानकारी दी है.
 

14:47 PM

मथुरा: सीएम योगी मथुरा में मनाएंगे जन्माष्टमी, कल गोरखपुर में करेंगे सेतु का उद्घाटन
कान्हा के जन्मोत्सव पर्व जन्माष्टमी के लिए मथुरा में तैयारियां जोरो पर हैं. यहां मंदिर, सड़क मार्ग और चौराहों को भव्य रुप से सजाया जा रहा है. शहर में जगह-जगह नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. यहां आने वाले भक्तों को विभिन्न संस्कृतियों की झलक देखने को मिलेगी. सीएम योगी आदित्यनाथ 19 अगस्त को मथुरा में श्री कृष्ण जन्म स्थान दर्शन के लिए पहुंचेंगे. सीएम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. ड्रोन कैमरे, सीसीटीवी और एलआईयू से हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. इससे पहले 18 अगस्त को सीएम योगी गोरखपुर में एक बहुप्रतीक्षित सेतु का उद्घाटन करेंगे.

14:16 PM

नई दिल्ली: भाजपा केन्द्रीय संसदीय बोर्ड और सीईसी से गडकरी और शिवराज बाहर
बीजेपी संसदीय बोर्ड से पूर्व अध्यक्ष व सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी को हटा दिया गया है. इसी तरह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी केन्द्रीय संसदीय बोर्ड से बाहर कर दिया गया है. केंद्रीय चुनाव समिति और केंद्रीय संसदीय बोर्ड में कई नए चेहरों को जगह दी गई है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, कर्नाटक के पूर्व सीएम बी एस येदियुरप्पा, सर्बानंद सोनोवाल, के लक्ष्मण, इकबाल सिंह लालपुरा, श्रीमती सुधा यादव, सत्यनारायण जटिया, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणनवीस, ओम माथुर,संगठन मंत्री बीएल संतोष, श्रीमती वनथी श्रीनिवास (पदेन) को केंद्रीय चुनाव समिति में शामिल किया गया है. 15 सदस्यों वाली केंद्रीय चुनाव समिति में शामिल केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, देवेंद्र फडणनवीस, ओम माथुर, श्रीमती वनथी श्रीनिवास को जगह नहीं मिल पाई है. इस तरह संसदीय बोर्ड में 11 सदस्य शामिल हैं.

13:53 PM

रामपुर: आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज
समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवं पूर्व मंत्री आज़म खान के खिलाफ रामपुर के थाना कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है. आजम खान के साथ ही 5 अज्ञात के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हुई है. सपा नेता पर दर्ज मुकदमे में गवाह को धमकाने के आरोप में यह मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि धारा 147,195A, 506 ओर 120-B के तहत थाना कोतवाली में एफआईआर दर्ज हुई है. आजम खान के ऊपर इससे पहले भी कई मामले न्यायालयों में विचाराधीन हैं. सपा नेता अक्सर अपने बयानों को लेकर भी सूर्खियों में रहते हैं. 

13:20 PM

प्रयागराज: स्वरूप रानी अस्पताल में आग, टला बड़ा हादसा
स्वरूप रानी अस्पताल में आग लगने की खबर है. बताया जा रहा ऑपरेशन थिएटर की गैलरी फॉल सीलिंग में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. हादसे की सूचना पर फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया. बताया जा रहा है कि आग पुरानी बिल्डिंग के वार्ड नंबर 3 में लगी थी. आग की वजह से आसपास धुएं का गुबार नजर आया. हादसे के वक्त वार्ड में मरीजों का उपचार चल रहा था. ऐसे में आनन-फानन में मरीजों को दूसरे वॉर्ड में स्विफ्ट किया गया.

13:19 PM

कानपुर: कैबिनेट मंत्री राकेश सचान मामला
कैबिनेट मंत्री राकेश सचान के कोर्ट से अभिलेख लेकर भागने के मामले में पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं. कानपुर कमिश्नरेट पुलिस पर कोर्ट के आदेश की अवमानना के आरोप लग रहे हैं. दरअसल न्यायालय के आदेश के बाद भी कैबिनेट मंत्री पर एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि जांच का हवाला देकर पुलिस एफआईआर नहीं दर्ज कर रही है. इससे पहले एसीएमएम- 3 मजिस्ट्रेट ने दिया था रीडर को एफआईआर कराने का आदेश.

13:05 PM

लखीमपुर खीरी: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर लखीमपुर में होगा 4 दिवसीय किसान धरना प्रदर्शन
कल से 21 अगस्त तक राजापुर मंडी में शुरू होने वाले किसान आंदोलन को लेकर दूरदराज से किसानों का आना हुआ शुरू. सिर पर बोरी, हाथ में झोला लेकर पहुंच रहे हैं किसान. इस आंदोलन में देशभर से बड़ी संख्या में किसानों के जुटने की आशंका, बड़ी संख्या में पीएसी और आरएएफ रहेगी तैनात. किसान आंदोलन को देखते हुए एसपी खीरी इतने भारी फोर्स के साथ राजापुर मंडी का लिया जायजा.

12:53 PM

वाराणसी: ज्ञानवापी मामले में हिन्दू पक्ष के पैरोकार को आया पाकिस्तान से कॉल
ज्ञानवापी मामले में वादी लक्ष्मी देवी के पति और हिन्दू पक्ष के पैरोकार सोहनलाल आर्य को पाकिस्तानी नंबर से आया धमकी भरा कॉल. +92 3254713522 से आया था कॉल. हिंदू पक्ष की पैरोकार सोहनलाल आर्य ने दर्ज कराई शिकायत. पाकिस्तान से धमकी भरे कॉल पर सोहनलाल आर्य ने खुद की सुरक्षा को बताया खतरा.

12:46 PM

मेरठ: अवैध अतिक्रमण के खिलाफ 7 जगहों पर चला योगी का बुलडोजर
सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों पर अवैध अतिक्रमण को लेकर कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को मेरठ एमडीए का बुलडोजर एक्शन मोड में दिखा. यहां एमडीए का अवैध अतिक्रमण को लेकर मेगा अभियान 7 जगह पर चलाया गया. बुलडोजर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान 4000 वर्ग गज पर बनी अवैध कॉलोनी को ढहाया गया. यह कार्रवाई मेरठ में पल्लवपुरम इलाके में हुई है. इससे पहले भी मेरठ के कई हिस्सों में प्रशासन का बुलडोजर अतिक्रमणकारियों पर शिकंजा कस चुका है.

12:31 PM

हल्द्वानी: सियाचिन में शहीद चंद्रशेखर का पार्थिव शरीर पहुंचा हल्द्वानी 
हल्द्वानी आर्मी हेलीपड से घर लाया गया पार्थिव शरीर. कुछ ही देर में सीएम धामी भी शहीद को श्रद्धांजलि देने आयेंगे. शहीद को श्रद्धांजलि देने वालों का लगा तांता. कुछ ही देर में रानीबाग चित्रशीला घाट पर सैन्य सम्मान के साथ दी जाएगी अंतिम विदाई. 38 साल पहले 29 मई 1984 को सियाचिन में ऑपरेशन मेघदूत के दौरान शहीद हो गये थे चंद्रशेखर.

12:16 PM

हमीरपुर: आपसी कहासुनी में दो अध्यापकों में हुआ विवाद
विवाद में हुआ जूतम पैजम. अध्यापकों द्वारा मारपीट का वीडियो हुआ वायरल. आपसी कहासुनी को लेकर 2 अध्यापकों में हुई मारपीट. नोकझोंक इतनी बढ़ी, दोनों अध्यापकों में चले लात घूसे. मारपीट में प्राइवेट अध्यापक हुआ घायल. मामला कुरारा थाना क्षेत्र के राजकीय महाविद्यालय का.

12:14 PM

हमीरपुर: मौदहा पुलिस पर आरोप, गैंगरेप मामले को दबाने में जुटी
विकलांग महिला को घर में घुसकर 5 लोगों ने किया था गैंगरेप. उसी के घर में बनाया गया था बंधक. पीड़िता 3 दिन से मौदहा कोतवाली के काट रही चक्कर. आरोप है कि पुलिस नहीं दर्ज कर रही एफआईआर. पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल के लिए नहीं भेजा. पुलिस ने बलात्कार की घटना से किया इनकार. मौदहा कोतवाली के एक गांव का मामला.

11:59 AM

हल्द्वानी: शहीद चंद्रशेखर का पार्थिव शरीर कुछ ही देर में उनके आवास पहुंचेगा
सेना पुलिस के जवान और स्थानीय जनता उनके आवास पर पहुंच रही है. कुछ ही देर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने हल्द्वानी पहुंचने वाले हैं. शहीद जवान के घर पर किस समय माहौल गमगीन है. 

11:58 AM

उत्तराखंड कांग्रेस ने लगाई चौपाल
मंहगाई के खिलाफ कांग्रेस पार्टी आज से 23 अगस्त तक चौपाल लगाने जा करने जा रही है. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी का कहना है कि जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है, इससे आम लोगों का जीना मुहाल हो गया है. महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पार्टी 23 अगस्त तक प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर चौपाल का आयोजन करेगी. आम लोगों से दुकानदारों से व्यापारियों से बातचीत करेगी. महंगाई को लेकर चर्चा करेगी. उनका कहना है कि भाजपा सरकार को बताना चाहिए कि आखिर जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है इस पर अंकुश कब लगेगा?

11:51 AM

सिद्धार्थनगर: फर्जी अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर छापेमारी
सिद्धार्थनगर में धड़ल्ले से चल रहे फर्जी अल्ट्रासाउंड पर लगाम लगाने के लिए चिकित्सा विभाग ने पूरी तरह कमर कस ली है. इसी कड़ी में बर्डपुर ब्लाक के बर्डपुर चौराहे पर स्थित बुद्धा अल्ट्रासाउंड सेंटर सहित कई जगह छापेमारी की गई. छापा मारने गई टीम ने अल्ट्रासाउंड सेंटरों के अवैध कागजात बरामद किए. वहीं, अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर डॉक्टरों द्वारा अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड करने की पुष्टि भी की गई है.

11:43 AM

जालौन: पांचवी पास ऑटो रिक्शा चालक ने बनाई घरेलू गैस से चलने वाली बाइक
देश में बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों के बीच खुशखबरी सामने आई है. 1 रुपये प्रति किलोमीटर का देगी एवरेज. एक किलो गैस में 110 किलोमीटर दौड़ेगी बाइक. जालौन जिले के कैथवा गांव के रहने वाले पांचवी पास युवक ने यह आविष्कार किया है. उन्होंने पेट्रोल से चलने वाली बाइक में बदलाव कर उसे घरेलू गैस से चलने वाली बाइक के रूप में तैयार कर दिया है.

11:30 AM

अम्बेडकरनगर: पुलिस ने की नई मुहिम की शुरुआत, बिना हेलमेट बाइक सवारों का शहर में प्रवेश वर्जित
बिना हेलमेट शहर की सीमा में प्रवेश नही कर पाएंगे बाइक सवार. केवल हेलमेट पहनकर बाइक चलाने वालों की होगी एंट्री. ट्रैफिक जवान बाइक चलाने वालों को हेलमेट पहनने के लिए कर रहे हैं जागरूक. सड़क दुर्घटना में होने वाली मृत्युदर को कम करने के लिए उठाया गया कदम. नियम का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश.

11:18 AM

सीतापुर: SDM पंकज राठौर ने कोविड कंट्रोल रूम पर मारा छापा
शिकायत मिलने पर देर रात मारा छापा. BHW अभिजीत अवस्थी सहित सभी स्वास्थ्य कर्मी शराब पीते पाए गए. शराब की बोतल सहित अन्य सामग्री हुई बरामद. SDM ने सभी का करवाया मेडिकल. कलेक्ट्रेट परिसर में बना हुआ है कोविड कंट्रोल रूम.

 

11:09 AM

UP में 4 IAS अफसरों के तबादले

  1. सुश्री निशा बुलंदशहर विकास प्राधिकरण से हटाकर प्रतीक्षारत की गईं
  2. डॉ. सरोज को विशेष सचिव सचिवालय प्रशासन बनाया गया.
  3. चंद्रप्रकाश सिंह को उपाध्यक्ष बुलंदशहर विकास प्राधिकरण बनाया गया.
  4. ज्ञानेश्वर त्रिपाठी को विशेष सचिव सामान्य प्रशासन बनाया गया.
11:06 AM

USA में दिखा बाबा का बुलडोजर
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की धूम केवल यूपी या देश में ही नहीं, बल्कि विश्व पटल पर देखी जा सकती है. बाबा के बुलडोज़र की ख्याति यूएस में भी दिख रही है. मौक़ा आज़ादी के जश्न का था और उस जश्न में बाबा का बुल्डोज़र देखा गया है. पोस्टर पर बाबा के चेहरे के साथ बुल्डोज़र की धूम भी देखने को मिली है. 

fallback

10:31 AM

जान से मारने की धमकी मामले पर अपडेट
बिजनौर-झंडा बांटने पर जान से मारने की धमकी का मामले में पुलिस ने CCTV फुटेज खंगाली पर कामयाबी नहीं मिली. 14 अगस्त की सुबह अज्ञात ने घर की दीवार पर धमकी भरा पत्र चस्पा किया था. सिर तन से अलग करने की दी थी धमकी. ISI के साथी पीड़ित का परिवार दहशत में है. घर पर पुलिस का पहरा है. पुलिस व ख़ुफ़िया तंत्र आरोपियों की तलाश में जुटी है. थाना किरतपुर के बुद्धूपाड़ा इलाके का मामला.

 

10:17 AM
पंचायत चुनावों को लेकर दोबारा आरक्षण तय होगा
 हरिद्वार- पंचायत चुनावों को लेकर दोबारा आरक्षण तय होगा. जनपद में अन्य पिछड़ा वर्ग की स्थिति जानने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सरकार ने आयोग गठित किया था. सर्वे करके आयोग ने सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपी. अब दोबारा से ओबीसी का आरक्षण तय किया जाएगा. 20 अगस्त को जारी होगी अंतिरम आरक्षण सूची. आपत्ति पर सुनवाई के बाद 25 अगस्त को आरक्षण की अंतिम सूची जारी होगी.
10:07 AM

अयोध्या में खेला जा रहा जमीनों पर करोड़ों का खेल 
राम नगरी अयोध्या में अवैध रूप से करोड़ों रुपये की जमीन बेची जा रही है. अयोध्या विकास प्राधिकरण की कार्रवाई में  भगोड़ा अपराधी हरीश पाठक का नाम सामने आया है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के साथ भी करोड़ों रुपये की डील कर चुका है. अयोध्या विकास प्राधिकरण, भगोड़ा अपराधी हरीश पाठक के खिलाफ कार्रवाई करेगा. 

 

09:56 AM

भैंस ने दिया ऐसे अनोखे बच्चे को जन्म जिसे देखने के लिए लगी लोगों की भीड़
पीयुष गौड़/गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)  के गाजियाबाद (Ghaziabad)  के नाहल गांव में भैंस का एक बच्चा पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. जिसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं. दरअसल भैंस के इस बच्चे को इसलिए अद्भुत कहा जा रहा है कि इसके दो मुंह हैं. ये खबर जंगल में आग की तरह फैल गई और लोग दूर-दूर से इस बच्चे को देखने के लिए आ रहे हैं. दो मुंह वाला पशु का बच्चा पहले किसी ने नहीं देखा था. इसीलिए लोग इसे अद्भुत और अजीब बता रहे हैं.

 

09:45 AM
चोरी का लोहा बेचने में 2 सिपाही लाइन हाजिर 
कानपुर-चोरी का लोहा बेचने में 2 सिपाही लाइन हाजिर किए गए हैं. दरोगा पर जांच बैठाई गई. इस चोरी का वीडियो भी वायरल हुआ था. ग्वालटोली थाने के एक दरोगा का नाम भी सामने आया था. मामले में विभागीय जांच के दिए गए हैं. आदेश एलगिन मिल से लाखों रुपये का कबाड़ बेचे जाने का आरोपी सिपाही अनुज चौधरी और विकास की मौजूदगी में मिल से चोरी कर  लोहा बेचा जा रहा था.
09:39 AM
अलग-अलग गांव में हुई 4 पशुओं की मौत
हरिद्वार में लंपी बीमारी से 4 पशुओं की मौत हो गई है. पथरी क्षेत्र के कई गांव में पशुओं में फैली बीमारी. पशुपालक बीमारी को लेकर परेशान हैं.
09:31 AM
पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाशों को पैर में लगी गोली
कौशांबी: पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाशों को पैर में लगी गोली. इलाज़ के लिए ज़िला अस्पताल में किया गया भर्ती. मुठभेड़ के दौरान बाल-बाल बचे एसओजी प्रभारी. 8 अगस्त को महिला बैंक मैनेजर पर फेंका था एसिड. प्रयागराज में मैनेजर का चल रहा है इलाज़. चरवा थाना क्षेत्र के गुगवा की बाग के पास भोर में 3 बजे हुआ मुठभेड़. फर्जी लोन करवाने वाले गैंग ने किया था ऐसिड अटैक. मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर.
09:04 AM
 डिलीवरी बॉय को दबंगों ने जमकर पीटा
कानपुर: तात्याटोपे नगर में डिलीवरी बॉय को दबंगों ने जमकर पीटा. डिलीवरी बॉय के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पीड़ित की माँ ने थाने में पहुंच कर मारपीट और पैसा छीनने की शिकायत. पुलिस पर कार्यवाई न करने का आरोप लगा है. गुजैनी थाना क्षेत्र के तात्याटोपे नगर का मामला.
08:37 AM
 25 अगस्त को होगी ट्विन टावर की फुल रिहर्सल 
नोएडा-ट्विन टावर को ध्वस्त करने की तैयारी अंतिम चरण में पहुंची. 25 अगस्त को ट्विन टावर की फुल रिहर्सल होगी. रिहर्सल ओर ब्लास्ट के दिन 6 घंटे बंद रहेगा नोएडा एक्सप्रेस वे. फरीदाबाद फ्लाई ओवर भी दोनों तरफ से बंद रहेगा. 28 अगस्त को अंतिम ब्लास्ट होगा. अंतिम ब्लास्ट के दिन प्लान को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा. ब्लास्ट से 3 घंटे पहले ओर 3 घंटे बाद तक रूट डाइवर्ट रहेगा.
08:31 AM

प्रयागराज- श्री पंचायती निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्वर की बैठक आज
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़े के श्री महंत रवींद्र पुरी पंचपरमेश्वर के साथ बैठक करेंगे. मठ बाघंबरी गद्दी के संतों के बीच उठे विवाद को सुलझाने की  कोशिश होगी. महंत नरेंद्रगिरी मौत के आरोपी आनंद गिरी के खिलाफ केस वापस लेने की अर्जी देने वाले अमर गिरी और पवन महराज से भी करेंगे बातचीत. मठ और मंदिर के महंत बलबीर गिरी से दोनों के बीच आई खटास की खाई को दूर करने की कवायद करेंगे

08:22 AM

Prayagraj: अधिकारियों की मनमानी बनी मुसीबत, कोर्ट ने आयकर विभाग पर लगाया 50 लाख रुपये का हर्जाना
मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आयकर विभाग पर 50 लाख रुपये का हर्जाना लगाते हुए यह राशि तीन हफ्ते  में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में जमा करने का निर्देश दिए हैं. कोर्ट ने बैंक आफ बड़ौदा में जमा ही नहीं की गई राशि पर आयकर निर्धारण की कार्रवाई पर नोटिस जारी करने और आपत्ति पर विचार न कर निरस्त करने को शक्ति का दुरुपयोग मानते हुए यह आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा है कि सभ्य न्याय व्यवस्था, अधिकारियों को देश के नागरिकों को परेशान करने की मनमानी करने की इजाजत नहीं देती.

08:16 AM

डिप्टी एसपी रुपेश कुमार श्रीवास्तव को ट्रक से कुचलकर से मारने की कोशिश पर अपडेट
गोरखपुर में 11 अगस्त की शाम की रात सीबीआई के डिप्टी एसपी रुपेश कुमार श्रीवास्तव को ट्रक से कुचलकर मारने की कोशिश के मामले में नया मोड़ सामने आया है. घटना स्थल से 6 किलोमीटर पहले ट्रक चालक ने एक बाइक चालक को भी ठोकर मार दी थी. जिसमें बाइक सवार का दोनों पैर फ्रैक्चर हो गए.

 

08:08 AM

शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की मांग
​मथुरा-सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले लड्डू गोपाल के अभिषेक के लिए  खून से पत्र लिखा है. श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की इजाजत मांगी है. अखिल भारत हिंदू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने पत्र लिखा है. पत्र में शाहिद गांव को लड्डू गोपाल का गर्भ गृह बताया है. मांग ना पूरी होने पर सीएम योगी से इच्छा मृत्यु की मांग की है. 

 

07:58 AM

आतंकी सैफुल्ला को लेकर बड़ा खुलासा
लखनऊ-अभियुक्त सैफुल्ला पाकिस्तानी आतंकी हैंडलर द्वारा टेलीग्राम एप पर बनाए गए राह-ए-हिदायत ग्रुप से भी जुड़ा है. इस ग्रुप में कई पाकिस्तानी और अफगानी जेहादी मुजाहिद जुड़े हुए हैं. यह दोनों अभियुक्त बाद में गुरबा नामक टेलीग्राम एप से एक-दूसरे से जुड़ गए. 

 

07:53 AM

टेकओवर करने की दिशा में कार्यवाही शुरू
लखनऊ ऊर्जा विभाग ने नोएडा पावर कंपनी लि. (एनपीसीएल) को टेकओवर करने की दिशा में कार्यवाही शुरू कर दी है. शासन ने एनपीसीएल को विद्युत अधिनियम 1910 की धारा 6 व 7 के तहत नोटिस भेज दिया है. इस कंपनी का लाइसेंस 30 अगस्त 2023 को समाप्त रहा है. एनपीसीएल का लाइसेंस 30 अगस्त 1993 को 30 वर्ष के लिए जारी किया गया था.

 

07:48 AM

 बलदेव सिंह औलख का श्रावस्ती दौरा
श्रावस्ती -राज्यमंत्री कृषि, शिक्षा एवं अनुसंधान बलदेव सिंह औलख का श्रावस्ती दौरा है. वह  सुबह 11 बजे निरीक्षण भवन पहुंचेंगे 

 

07:42 AM

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का गोंडा दौरा
यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का गोंडा दौरा है. डिप्टी सीएम हेलीकॉप्टर से 12 बजे गोंडा पुलिस लाइन पहुंचेंगे.

 

07:29 AM

उत्तरकाशी के दयारा बुग्याल जाएंगे सीएम धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज उत्तरकाशी के दयारा बुग्याल जाएंगे. सीएम धामी वॉटर फेस्टिवल में शिरकत करेंगे. कोटद्वार में अग्निवीर अभियान के लॉन्चिंग है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी Launch करेंगे उसके  बाद कोटद्वार जाएंगे.

07:21 AM

जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया
लखनऊ राज्यकर विभाग में खाली अराजपत्रित श्रेणी के 670 से अधिक पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी. इनमें कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक, उर्दू अनुवादक, प्रधान सहायक, वाहन चालक ग्रेड-4 और सेवक आदि के पद शामिल हैं.

07:20 AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सहारनपुर/मुजफ्फरनगर/शामली दौरा
CM योगी विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे. सीएम योगी का चुनाव के बाद पहला दौरा.

सुबह 9 बजे- प्रस्थान,अमौसी एयरपोर्ट,लखनऊ
10 बजे- आगमन,सरसावा एयरपोर्ट, सहारनपुर
10.20 बजे- आगमन,पुलिस लाइन,सहारनपुर
10.25 से 10.55 तक- सहारनपुर के भाजपा संगठन पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक
10.55 से 11.15 तक- सांसद व विधायकगण के साथ बैठक
11.15 बजे से- सहारनपुर की 2 विकास परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण
12.30 से 2.15 तक- सहारनपुर मंडल के अधिकारियों जनप्रतिनिधियों के साथ विकास कार्यक्रमों की मंडलीय समीक्षा बैठक- सर्किट हाउस
3 बजे- प्रस्थान,पुलिस लाइन,सहारनपुर
3.15 बजे से 3.45 तक- आगमन मुजफ्फरनगर (जानसठ) शामली (बन्तीखेड़ा) में विकास परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण
3.45 से 4.15 तक- मुजफ्फरनगर/शामली के जनप्रतिनिधियों व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक
4.15 बजे- प्रस्थान-मुजफ्फरनगर (जानसठ)शामली (बन्तीखेड़ा) से
4.35 बजे- प्रस्थान,सरसावा एयरपोर्ट, सहारनपुर
5.35 बजे- आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

Trending news