उतर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उत्तराखंड को मिला मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवॉर्ड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1268506

उतर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उत्तराखंड को मिला मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवॉर्ड

CBSE Board 12th Results: यूपी-उत्तराखंड की 22 जुलाई की हर छोटी-बड़ी खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. आप कहीं भी हों, इस लाइव ब्लॉग अपडेट के जरिए आप अपने शहर-गांव-तहसील से जुड़े रह सकते हैं. जानें सीबीएसई बोर्ड के परिणाम, यूपी-उत्तराखंड के कितने बच्चे हुए पास.

उतर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उत्तराखंड को मिला मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवॉर्ड
LIVE Blog

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 22 July 2022: यूपी-उत्तराखंड की 22 जुलाई की हर छोटी-बड़ी खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. आप कहीं भी हों, इस लाइव ब्लॉग अपडेट के जरिए आप अपने शहर-गांव-तहसील से जुड़े रह सकते हैं. पढ़ें अब तक की सारी खबरें केवल Zee UP Uttarakhand Live Blog में. जानें CBSE Board Result की भी ताजा अपडेट...

22 July 2022
23:19 PM

अधिकारी के पत्र का मामला थमा नहीं कि अब मंत्री रेखा आर्य का पत्र आया बाहर
देहरादून: अभी मंत्री रेखा आर्य के निजी कार्यक्रम के संबंध में निमंत्रण को लेकर एक अधिकारी के पत्र का मामला थमा नहीं कि अब खुद मंत्री रेखा आर्य का एक पत्र सोशल मीडिया में आ गया है. यह पत्र महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास सचिव को भेजा गया है, जिसमें की सभी जनपद के सभी विभागीय अधिकारियों कर्मचारी , आंगनवाड़ी , मिनी आंगनवाड़ी कार्यकत्री व सहायिका को 26 जुलाई को नजदीकी शिवालयों में जलाभिषेक कर संबंधित कार्यक्रम की फोटो विभागीय ईमेल आईडी व जनपदीय अधिकारियों को व्हाट्सएप पर भेजने को कहा गया है. इस दिन खुद मंत्री जी कांवड़ यात्रा पर रहेंगी और यात्रा का संकल्प होगा '' मुझे भी जन्म लेने दो, शिव के माह में शक्ति का संकल्प ''.

 

22:53 PM

बीजेपी विधायक ने मंत्री के सामने दावते इस्लामी का मुद्दा उठाया 
पीलीभीत: बरखेड़ा विधानसभा के बीजेपी विधायक स्वामी प्रवक्ता नंद ने समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण सरकार के 100 दिन पूरे होने के उपलक्ष में की जा रही प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दावते इस्लामी का मुद्दा उठाया. बीजेपी विधायक ने कहा कि पीलीभीत की दुकानों में गुललके रखकर चंदा इकट्ठा किया जाता है. जिसका पैसा पाकिस्तान तक जाता है.बीजेपी विधायक ने मंत्री से इस मामले में जांच करा कर कार्रवाई करने की मांग की. मामले में मौके पर मौजूद एसपी ने मंत्री असीम अरुण के सामने ही जवाब देते हुए बताया कि उन्होंने दावते इस्लामी संगठन की सारी डिटेल इकट्ठा करके आईजी व उच्च अधिकारियों को भेज दी हैं.

22:38 PM

बरेली पुलिस ने चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश 
बरेली: एसओजी, सर्विलांस टीम, और थाना बारादारी की संयुक्त टीम ने मिलकर लोगों के बंद घरों के ताले तोड़कर लूट डालने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. बरेली पुलिस ने पांच आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. आपको बता दे थाना बारादारी पर दिनांक 09 जुलाई 22 को नमन कुमार पुत्र प्रमोद कुमार, निवासी P3/98 डी डी पुरम, थाना बरादारी के रहने वाले है उस दिन जब वो घर पर ताला लगाकर कही गये थे उस वक्त इन अज्ञात चोरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था.

22:18 PM

रामपुर:आजम खान के मामलों में अब 25 जुलाई को सुनवाई होगी. आज यतीमखाना ओर डूंगरपुर प्रकरण के 7 मामलो में चार्ज फ्रेम हुए. आजम खान आज एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए थे 

 

22:15 PM

देहरादून: उत्तराखण्ड को 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत Most Film Friendly (Special Mention) पुरस्कार मिला है. सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है. सीएम धामी ने कहा कि ये गौरवांवित करने वाला क्षण है. प्रदेश सरकार की फिल्म नीति कारगर साबित हो रही है. फिल्म निर्माताओं को हर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए बनी नीति पहले भी कई बार उत्तराखण्ड को फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवार्ड मिल चुका है.

21:54 PM

आकाशीय बिजली की चपेट में आकर किशोर की मौत
चंदौली: किशोर मवेशी चराने सिवान में गया था. 17 वर्षीय विनय खरवार की मौत से परिजनों में मचा कोहराम. चकर्घट्टा थाना क्षेत्र के जरहर गांव की घटना.

21:34 PM

रेल यात्रियों की दिक्कतों को खत्म करेगा 'रेल मदद'
रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है, अब अगर उनको ट्रेन में सफर के दौरान दिक्कत सामने आए तो उन्हें उस दिक्कत से बेहद आसानी से छुटकारा मिल जाएगा. रेल यात्रियों की सहूलियत को ख्याल में रखते हुए रेल प्रशासन ने 'रेल मदद' नाम का एक एप्प लॉन्च किया है जो यात्रियों के सफर के दौरान दिक्कतों को चुटकी में खत्म कर देगा. 

21:32 PM

मिल के प्रबंधक की प्रताड़ना से परेशान हो बुजुर्ग ने किया सुसाइड
कानपुर: कमला क्लब परिसर में रहने वाले एक बुजुर्ग ने ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली. घटना के दो दिन बाद शव की शिनाख्त हुई. वहीं, बुजुर्ग का लिखा एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ. इसमें बुजुर्ग ने जेके कॉटन मिल प्रबंधक व सुरक्षा अधिकारी पर प्रताड़ना का आरोप लगा उन्हें खुदकुशी का जिम्मेदार ठहराया. पोस्टमार्टम के बाद परिजनों कमला क्लब गेट पर शव रख कर हंगामा किया.

21:31 PM

भंकोली स्कूल से लौट रहे छात्रों पर ततैयों का हमला
उत्तरकाशी जिले के भटवाड़ी ब्लॉक के राइंका भंकोली में ततैया (अड़गाल) के काटने से स्कूल के आठ छात्र-छात्राएं घायल हुए हैं. जिनको उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चिकित्सकों के अनुसार घायलों में तीन की हालत गंभीर बनी है. स्कूल से घर लौटते वक्त छात्रों पर ततैया ने हमला कर दिया था. ततैया के हमले के बाद छात्रों के चिल्लाने पर शिक्षकों ने उन्हें रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया.

 

21:20 PM

सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं
देहरादूनः उत्तराखंड को 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत Most Film Friendly (Special Mention) पुरस्कार मिला. सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं , "कहा ये गौरवांवित करने वाला क्षण है". प्रदेश सरकार की फिल्म नीति कारगर साबित हो रही है. फिल्म निर्माताओं को हर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए नीति बनी है. पहले भी कई बार उत्तराखंड को फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवार्ड मिल चुका है.

21:14 PM

सीएम आवास और सिविल अस्पताल तक डलेगी नई सीवर लाइन 
देहरादूनः नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने सीएम आवास से लेकर सिविल हॉस्पिटल तक 350 मीटर की नई लाइन डालने का आदेश दिया. जी यूपी उत्तराखंड ने परसों दिखाई थी प्रमुखता से इस इलाके में जलभराव की खबर. जी यूपी उत्तराखंड पर खबर चलने के बाद मंत्री जी एक्शन में आए. 

 

21:04 PM

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर का परिवार भी यूपी में भ्रष्टाचार से है परेशान 
लखनऊः चंद्रशेखर के पौत्र वर्तमान बीजेपी एमएलसी रविशंकर सिंह पप्पू ने सीएम को शिकायती पत्र लिखा है. उन्होंने लखनऊ विकास प्राधिकरण के अपर सचिव के खिलाफ शिकायत की. उनको भ्रष्टाचार में लिप्त बताया. अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा के खिलाफ यह शिकायत हुई है.

21:03 PM

योगी सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की बहुप्रतीक्षित घोषणा की
लखनऊः मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जनवरी 2022 से कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 से बढ़ाकर 34 प्रतिशत करने की जानकारी साझा की. महंगाई भत्ता बढ़ने का 16 लाख से राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों को लाभ होगा. एक जनवरी 2022 से महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत की दर 31 फीसदी के स्थान पर 34 फीसदी करने का निर्णय लिया है. 

20:42 PM

गरीब किसान के बेटे ने दसवीं में 99 प्रतिशत अंक लाकर किया जिला टॉप
अमरोहाः देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला बदाबाला का वंश सैनी जो एक गरीब किसान का बेटा है. उसने सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 99 प्रतिशत अंक लाकर अमरोहा जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है. उसके स्कूल के अध्यापकों और उसके परिजनों का नाम रोशन हुआ है. इस खुशी के मौके पर उसके परिवार वालों ने गुरुजनों के साथ मिलकर अपने आवास पर उसे मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया. इस मौके पर वंश सैनी ने कहा कि वो आगे चलकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनकर सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में आगे बढ़ना चाहता है.

 

20:39 PM

रामपुरः आजम खान के मामलों में अब 25 जुलाई को सुनवाई होगी. आज यतीमखाना ओर डूंगरपुर प्रकरण के 7 मामलो में चार्ज फ्रेम हुए. आज आजम खान एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए थे.

20:30 PM

रामपुरः आजम खान के जौहर विश्वविद्यालय में महान दल के नेता केशव देव मौर्य से आजम खान से मुलाकात की. आगामी राजनीति पर हुई चर्चा, अब्दुल्ला आजम भी मौजूद रहे. दोनों ने साथ में खाना भी खाया.

 

20:24 PM

नोएडा प्राधिकरण की कार्रवाई पर लगाए आरोप
नोएडा: पृथला गोल चक्कर के पास कल हुई नोएडा प्राधिकरण की कार्रवाई पर आरोप लगाए गए है कि बिना नोटिस के प्राधिकरण ने कार्रवाई की. दुकानदार 6 साल से फर्नीचर की दुकान चला रहे है. नोएडा प्राधिकरण के बिना नोटिस दिए हुई कार्रवाई से दुकानदारों का लाखों रुपये का सामान टूटा. कल प्राधिकरण ने 25 दुकानों को अवैध अतिक्रमण बताकर बुलडोजर चलाया था. जमीन मालिक ने 2016 में जमीन की रजिस्ट्री कराकर जमीन खरीदी थी.

 

20:16 PM

अनवा गांव में धमकी भरे पत्र मिलने के बाद की गई पुलिस फोर्स तैनात
रामपुरः थाना शाहाबाद इलाके के अनवा गांव में धमकी भरे पत्र मिलने के बाद गांव में पुलिस फोर्स लगा दी गई है. जिस घर के बाहर आतंकी लाल खत मिले थे वहां सुरक्षा एजेंसियों ने डेरा डाल दिया है और उन घरों के लोगों से वो पूछताछ कर रहे हैं. आपको बता दें कि गांव के कुलदीप को अपने घर के बाहर 4 अलग-अलग लिफाफे मिले जो 4 अलग-अलग लोगों के नाम थे. लेंग्वेज सेम ही थी. इसमें गृह मंत्री अमित शाह, पैन ड्राइव व नक्शे का ज़िक्र था, लेकिन घर वालों का कहना है कि वो आम किसान हैं, खेती करते हैं और पेन ड्राइव या किसी नक्शे के बारे में नही जानते हैं. फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी है. 

20:11 PM

वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम 
झांसीः आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आरपीएफ बैंड ने वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. कार्यक्रम में आरपीएफ के डीआईजी रविंद्र कुमार बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे. रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और रेलवे प्रशासन संयुक्त रूप से एक सप्ताह का विशेष आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन कार्यक्रम का आयोजन कर रहा. 

20:05 PM

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के मामले ने पकड़ा टूल 
सपा के हमलावर होने के बाद कांग्रेस भी हुई हमलावर. प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देशो पर कांग्रेस का 8 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जानेगा 5 दिन के अंदर क्यो धसा एक्सप्रेसवे. पूर्व मंत्री प्रदीप आदित्य जैन के नेतृत्व में 8 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जालौन भेजा गया है. विस्तृत रिपोर्ट बनाकर स्थानीय प्रशासन से वार्ता करेगा 8 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल.

20:04 PM

चेकिंग कर रहे दरोगा और पुलिसकर्मी पर गाड़ी चढ़ा दी 
हाथरसः थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र में जलेसर रोड पर लूट की सूचना पर बैरियर लगाकर चेकिंग कर रहे एक दरोगा और एक पुलिसकर्मी पर गाड़ी चढ़ा दी गई. वारदात में दरोगा और पुलिसकर्मी चोटिल हुए हैं. उन दोनों का जिला अस्पताल में उपचार कराया गया है.

19:24 PM

मुख्तार अंसारी को बड़ा झटका, गैंगस्टर केस में जमानत याचिका खारिज
उत्तर प्रदेश: मुख्तार अंसारी को एक और झटका- मुख्तार अंसारी की गैंगस्टर केस में जमानत याचिका खारिज. बाराबंकी के एम्बुलेंस प्रकरण को लेकर गैंगस्टर लगा था. मुख्तार अंसारी की तरफ से अरुण सिन्हा ने की बहस. राज्य सरकार की तरफ से AAG विनोद शाही ने रखा पक्ष.

19:14 PM

पीलीभीत में 4 वकीलों ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल
पीलीभीत: 4 वकीलों ने कोर्ट में सरेंडर किया, भेजे गए जेल. मोहम्मद साहब पर अभद्र टिप्पणी के आरोपी को कोर्ट में पीटने का था आरोप. आरोपी के वकील ने ही साथी वकीलों पर 307 का मुकदमा लिखाया था. कई दिनों से फरार चल रहे थे आरोपी वकील.

19:01 PM

योगी सरकार ने दिया राज्य कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में हुई 3% की वृद्धि
उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने महंगाई भत्ते में 3% की हुई वृद्धि मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर के दी जानकारी. UPCM myogiadityanath ने राज्य कर्मचारियों के व्यापक हित का ध्यान रखते हुए दिनांक 1 जनवरी 2022 से महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत की दर 31% के स्थान पर 34% करने का निर्णय लिया है.

18:52 PM

कानपुर दबंगों में युवक की बेरहमी से हुई पिटाई, वीडियो वायरल
कानपुर दबंगों में युवक की बेरहमी से पिटाई मामूली विवाद के बाद लात घूंसों से युवक को पीटा. काफी देर तक सड़क पर चलता रहा दबंगों का तांडव. राहगीर बने रहे मूकदर्शक, पुलिस नदारद. सोशल मीडिया पर वायरल हुआ युवक की पिटाई का वीडियो. कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मेट्रो स्टेशन के पास की घटना.

 

18:51 PM

उत्तराखंड में आज कोरोना ने लगाया दोहरा शतक, आए 201 मामले
देहरादून उत्तराखंड में आज कोरोना का दोहरा शतक. आज 201 मामले आए सामने प्रदेश में मौजूदा वक्त में कुल एक्टिव केस की संख्या पहुंची. 894 प्रदेश में सैंपल पॉजिटिविटी रेट 10.78% पहुंचा. आज 103 लोग रिकवर हुए 2310 सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है.

18:31 PM

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में हुई गड़बड़ी की जांच करेगी एसटीएफ 
उत्तराखंड: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से 4 व 5 दिसंबर 2021 को आयोजित की गई. स्नातक स्तर की परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर शुक्रवार को उत्तराखंड राज्य के बेरोजगार संघ के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को इस संबंध में कार्रवाई करने की मांग को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस संबंध में पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए. जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने इस मामले में एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है. इसके साथ ही इस मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे एसटीएफ को सौंप दिया गया है. बेरोजगार संघ ने आरोप लगाया है कि इस भर्ती में खूब भ्रष्टाचार हुआ है. अक्सर इस तरह के जो विषय सामने आ रहे हैं ऐसे में एक विस्तृत जांच होनी चाहिए. बेरोजगार संघ का कहना है कि अगर ऐसे कहीं भी भर्ती माफिया को लेकर शिकायत मिलती है तो वह मामले उन तक पहुंचाए जाए, जो युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

17:41 PM

क्रॉस वोटिंग से कांग्रेस सख्ते में, पार्टी शीर्ष नेतृत्व ने मांगी रिपोर्ट
देहरादून: राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग से कांग्रेस सख्ते में है. कांग्रेस आला कमान ने प्रदेश नेतृत्व से पूरी रिपोर्ट तलब की है ताकि एक्शन लिया जा सके. एक क्रॉस वोट और एक वोट खराब होने के विषय को कांग्रेस ने गंभीरता से लिया है. अब भीतरघाती की तलाश में कांग्रेस जुटी हुई हैं. नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य का कहना है कि जो हुआ है वह एक अपराध से कम नहीं. बहुत जल्द कांग्रेस प्रदेश नेतृत्व पार्टी शीर्ष नेतृत्व को रिपोर्ट भेजने जा रहा है.

17:41 PM

प्रयागराज में रेलवे स्टेशन पर नमाज पढ़ने के मामले में कहा- होगी सख्त कार्रवाई
प्रयागराज में रेलवे स्टेशन पर नमाज पढ़ने को लेकर भाजपा प्रवक्ता हरीश चंद श्रीवास्तव ने कहा- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले से प्रशासन को आदेश दे रखा है, सार्वजनिक स्थान पर बिना अनुमति के कोई भी धार्मिक आयोजन नहीं हो सकती. उसके बाद भी नमाज पढ़ने के मामले सामने आ रहे हैं. लखनऊ के लुलु मॉल में जिन लोगों ने नमाज पढ़ी उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. जहां भी ऐसे मामले सामने आएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

17:22 PM

उत्तर प्रदेश को मिसा बेस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवार्ड मिला, बोले राजू श्रीवास्तव
राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार फेस्टिवल में उत्तर प्रदेश को बेस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवार्ड मिला है. इसको लेकर यूपी फिल्म विकास बोर्ड के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने कहा कि यूपी को जो उपलब्धि हासिल हुई है, उसको लेकर मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और शासन प्रशासन को धन्यवाद देता हूं. जिन के सहयोग से यह संभव हो पाया है.

17:21 PM

सीतापुर में नकली सीमेंट कारखाने का हुआ भंडाफोड़, नकली सीमेंट की 700 बोरियां बरामद
सीतापुर: पुलिस ने नकली सीमेंट कारखाने का किया भंडाफोड़. 700 नकली सीमेंट की बोरियों को किया बरामद. अल्ट्राटेक व माइसेम सीमेंट की नकली बोरियो को किया बरामद. पुलिस ने कारखाना संचालक को हिरासत में लिया है. प्रिंट रेट से 20 रुपए कम में बेचते थे एक बोरी. पुलिस ने तहसीलदार व सीमेंट कंपनी के अधिकारियों के साथ की कार्रवाई. सिधौली कोतवाली इलाके के जुधौरा का मामला.

17:01 PM

राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी ने  दिनेश खटिक के हालिया नाराज़गी मामले को लेकर कही ये बात 
योगी सरकार 2.0 में 100 दिन के भीतर हुए कार्यों की प्रगति बताने राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी रायबरेली पहुंचे थे. संसदीय कार्य एवं औद्योगिक विकास राज्यमंत्री जसवंत सिंह सैनी ने इस दौरान बताया कि सरकार ने सौ दिन के भीतर अद्भुत कार्य किये हैं. उन्होंने कहा कि सौ दिन के भीतर लक्ष्य से अधिक कार्य हुए हैं. राज्य मंत्री ने कहा कि रोजगार, सड़क, एक्सप्रेस-वे सहित अनेक क्षेत्र में लक्ष्य से बढ़कर कार्य किए हैं. इस दौरान उन्होंने आइजीआरएस का कहीं दुरुपयोग तो नहीं हो रहा इसका भी परीक्षण कराये जाने की बात कही. राज्य मंत्री दिनेश खटिक के हालिया नाराज़गी मामले में उन्होंने कहा कि वह उनका निजी मामला रहा होगा, जिसका अब पटाक्षेप हो चुका है. 

16:55 PM

देवरिया में 143 कर्मचारी अनुपस्थित मिले, एक दिन का वेतन काटने का निर्देश
देवरिया: CDO की जांच में 143 कर्मचारी अनुपस्थित मिले. जिसके बाद सभी का एक दिन का वेतन काटने और स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया है. वॉट्सएप के जरिए सभी विकास खंड कार्यालय की उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया गया. डीएम के निर्देश पर कार्यवाही हुई है. 

16:51 PM

उन्नाव में छत का अचानक प्लास्टर गिरने से अफरा-तफरी
उन्नाव में अधिकारी की मौजूदगी के बाद भी जर्जर छत के नीचे क्लास चलने की बड़ी लापरवाही सामने आई. शहर के बाल प्राथमिक विद्यालय सिविल लाइंस के एक क्लास की छत का अचानक प्लास्टर गिरने से अफरा तफरी मच गई. बारिश के बीच क्लास की छत से टूट कर प्लास्टर का मलबा गिर गया. एक ही कमरे में क्लास 1, 2, व 3 के 45 छात्र पढ़ाई कर रहे थे. मलबा गिरने से 45 छात्रों की जिंदगी खतरे में पड़ गई थी. स्कूल परिसर में खंड शिक्षा अधिकारी नगर का कार्यालय है. 

 

16:20 PM

बिजनौर में धृताची गुप्ता ने 12वीं में किया टॉप 
CBSE 12th Board का रिजल्ट जारी हो गया है. रिजल्ट में उत्तर प्रदेश के छात्र-छात्राओं ने परचम लहराया है. इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है. बिजनौर (Bijnor CBSE 12th Topper) की धृताची गुप्ता (Dhritachi Gupta) ने जिले में टॉप करते किया है. उन्हें 99.40 परसेंट मार्क्स हासिल किए हैं. धृताची जिले के एलआरएस एकेडमी स्कूल की छात्रा हैं. जिला टॉप करने पर स्कूल के शिक्षक सहित परिजनों ने बच्ची को बधाई दी है. 

16:01 PM

आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से राहत 
आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है. सुप्रीम कोर्ट ने रामपुर जिला प्रशासन को जौहर यूनिवर्सिटी की 13.8 हेक्टेयर ज़मीन पर कब्जा छोड़ने को कहा. इससे पहले इलाहाबाद HC ने आजम को ज़मानत देते हुए ज़मीन के इस हिस्से को प्रशासन को कब्ज़े में लेने की अनुमति दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने आज इलाहाबाद HC की ओर से लगाई गई ज़मानत की इस शर्त को रद्द किया. सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद HC की ओर से लगाई गई शर्तो पर नाराजगी जाहिर की. कहा- ये एक नया ट्रेंड बन गया है कि जब विभिन्न HC गैरज़रूरी टिप्पणी कर रहे है, ज़मानत देते वक़्त ग़ैर ज़रूरी शर्त लगा रहे हैं. 

15:58 PM

मुरादाबाद में लेखपाल को दबंगों ने जमकर पीटा, मुकदमा दर्ज
यूपी के मुरादाबाद में सरकारी स्कूल और रास्ते पर दबंगों द्वारा अवैध कब्जा कर निर्माण करने की शिकायत पर पैमाइश करने गए बिलारी तहसील के लेखपाल फहीम को कब्जा कर रहे दबंगों ने बुरी तरह से पिटाई कर डाली. लेखपाल के पैमाईश करने आने से नाराज दबंगों ने लेखपाल का मोबाइल फोन भी तोड़ दिया. लेकिन जब इससे भी मन नहीं भरा तो लेखपाल के पास मौजूद सरकारी दस्तावेज एवं पत्रावलियों को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर फाड़ डाला. किसी तरह फहीम ने अपनी जान बचाई और वहां से निकल थाने पहुंचे. जहां पुलिस ने 3 नामजद और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा लिख घायल लेखपाल का मेडिकल कराया. साथ ही 1 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

15:45 PM

मेरठ पुलिस ने 53 लाख की नकली करेंसी बरामद
मेरठ पुलिस ने नकली करेंसी दिखा का ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दिया. यह लोग मोटे मुनाफे के लालच देकर असली के बदले नकली करेंसी सप्लाई करते हैं. इतना ही नहीं इस गिरोह को जिले के एक आला अधिकारी का होमगार्ड ऑपरेट कर रहा था. फिलहाल पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और लाखों की नकली करेंसी बरामद की है. 

15:30 PM

सीएम योगी  6:30 बजे यूपी सदन पहुचेंगे
सीएम योगी का दिल्ली कार्यक्रम शाम 5:30 बजे हिंडन एयरबेस पर लैंड करेंगे. सीएम 6:30 बजे यूपी सदन पहुचेंगे. 7:15 पर दिल्ली के अशोका होटल पहुंचेंगे. 8 बजे पीएम मोदी द्वारा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में दिए गए डिनर में शिरकत करेंगे. 

15:12 PM

गाजीपुर शिक्षा माफिया की करोड़ों की संपत्ति कुर्क 
गाजीपुर एसपी के नेतृत्व में ने शिक्षा माफिया की 3 करोड़ 10 लाख की कई संपत्ति को कुर्क किया गया. डीएम के निर्देश पर धारा 14 (1) के तहत की कुर्क की कार्रवाई की गई. शिक्षा माफिया राजेंद्र कुशवाहा, पारस नाथ कुशवाहा महेंद्र कुशवाहा की संपत्ति को कुर्क किया गया. एसपी, तहसीलदार के नेतृत्व में भारी फोर्स के साथ कुर्की की कार्रवाई की गई. गाजीपुर के सदर कोतवाली इलाके के छावनी लाइन के कई मौजा में शिक्षा माफिया की संपत्ति है. अबतक 30 करोड 91 लाख की संपत्ति कुर्क हो चुकी है. 

15:12 PM

विकास दुबे के एनकाउंटर की जांच के लिए गठित आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक करने का आदेश 
दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर की जांच के लिए गठित आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक करने का आदेश दिया. कोर्ट ने आयोग की रिपोर्ट SC वेबसाइट पर भी डालने को कहा. UP सरकार से कहा कि आयोग की सिफारिशों पर उचित कदम उठाए. जस्टिस BS चौहान की अध्यक्षता वाले आयोग ने जांच कर रिपोर्ट दी है

14:55 PM

प्रयागराज जंक्शन के वेटिंग रूम में सामूहिक नमाज पढ़ने वालों पर होगी कार्रवाई
प्रयागराज: प्रयागराज जंक्शन के वेटिंग रूम में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने का मामला तूल पकड़ने के बाद एसपी रेलवे ने जांच के आदेश दिए हैं. सीओ जीआरपी से एसपी रेलवे सिद्धार्थ शंकर मीणा ने रिपोर्ट तलब की है. सामूहिक रूप से प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक के वेटिंग रूम में नमाज पढ़ने को लेकर एसपी रेलवे ने जांच के आधार पर कार्रवाई की बात कही है. स्टेशन पर तैनात जीआरपी और आरपीएफ के जवानों द्वारा वेटिंग रूम में सामूहिक नमाज़ पढ़ने वालों को नहीं रोकने पर भी जांच रिपोर्ट मांगी गई है. एसपी रेलवे के मुताबिक जांच रिपोर्ट के आधार पर सार्वजनिक जगह पर नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

14:28 PM

कन्नौज में बासी खाना खाने से एक ही परिवार के 14 लोगों की तबीयत बिगड़ी
कन्नोज में बासी खाना खाने से एक ही परिवार के करीब 14 लोगों की तबीयत बिगड़ ने का मामला सामने आया है. सभी को कन्नौज के जिला ताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उनका उपचार चल रहा है. 

13:46 PM

सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट घोषित
सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट जारी हो गया है. सीबीएसई 10वीं की परीक्षा 2022 में 21 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. सीबीएसई 10वीं की परीक्षाएं 26 अप्रैल से 24 मई तक आयोजित हुई थी.

 

13:45 PM

पलायन आयोग का नाम होगा पलायन  निवारण आयोग
देहरादून: उत्तराखंड में अब पलायन आयोग का नाम पलायन निवारण आयोग होगा. इसके साथ ही पलायन रोकने संबंधी, 1 ग्राम एक सेवक की अवधारणा को पूरा करने के लिए काम किया जाएगा. सीएम ने अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी के गठन के भी निर्देश दिए हैं. इसमें पलायन आयोग , ग्राम विकास विभाग व सरकार मिलकर काम करेगी 2025 तक पलायन रोकने के लिए काम करने की दिशा में कमेटी काम करेगी. 

 

13:38 PM

मथुरा में पुलिस मुठभेड़ में बदमाश गिरफ्तार
मथुरा के थाना फरह क्षेत्र में गुरुवार की रात पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से दो के पैर में लगी है। एक बदमाश भागने में सफल रहा। घायल बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक 20 मई को धर्मपुरा निवासी बाइक सवार जितेंद्र को रास्ते में कुछ बदमाशों ने गोली मार दी थी. हाथ में गोली लगने जितेंद्र घायल होकर सड़क पर गिर गया. बदमाश उसकी बाइक लूटकर फरार हो गए थे. पुलिस ने थाना फरह में मुकदमा दर्ज कराया था. 

 

13:09 PM

एक्सप्रेस वे पर बस पलटी,11 घायल
कानपुर में आगरा एक्सप्रेस वे पर टूरिस्ट बस अनियंत्रित होकर पलट गई. जिससे एक्सप्रेस वे पर हड़कंप मच गया. बस पलटने से 11 यात्री घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. घायलों में दो की हालत गंभीर बनी हुई है. बस दिल्ली से बिहार जा रही थी. बस का पिछला टायर फटने की वजह से बस अनियंत्रित होकर पलट गई. घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही बाकी यात्रियों को दूसरी बसों से बिहार के लिए रवाना कर दिया गया. 

12:51 PM

25 जुलाई को पीएम मोदी नहीं आएंगे कानपुर
कानपुर पीएम मोदी के कानपुर दौरे की अटकलों पर विराम लग गया है. फिलहाल पीएम मोदी 25 जुलाई को कानपुर नहीं आएंगे. बीजेपी महानगर अध्यक्ष ने इस बारे में जानकारी दी. चौ. हरमोहन सिंह की जयंती कार्यक्रम में शिरकत करने की अटकलें थीं. 

12:47 PM

मासूम की निर्मम हत्या के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
शामली के कांधला थाना क्षेत्र के खेड़ा कुरतान में 5 साल की मासूम बच्ची की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. 2 दिन पहले घर से अपहरण करने के बाद 5 वर्षीय मासूम बच्चे की हत्या गला रेत कर की थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू की. 

12:25 PM

आरोपी को गाड़ी में बिठाने को लेकर भिड़े पुलिसकर्मी
सिद्धार्थनगर: आरोपी को दूसरी गाड़ी में बिठाने को पुलिस के जवान आपस में भिड़ गए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में पुलिसकर्मी आपस में लड़ते दिख रहे हैं. विवाद की सूचना पर डायल 112 में पीआरबी गाडी में आरोपी को बैठाया, फिर उसी दौरान सूचना पर पहुंची दूसरी पीआरबी गाडी में आरोपी को बैठाने को लेकर आपस में भिड़ गए. है वायरल वीडियो सिद्धार्थनगर के भवानीगंज थानाक्षेत्र के भानपुर रानी गांव का बताया जा रहा है. 

 

12:15 PM

अमरोहा की कशिश यादव ने हासिल किए 498 अंक
अमरोहा की छात्रा कशिश यादव ने 500 में 498 अंक हासिल किए हैं. आर.के पब्लिक स्कूल की छात्रा कशिश यादव हैं. 

 

12:12 PM

शिकायतों को लेकर डीएम ने किया औचक निरीक्षण 
चंदौली: लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर डीएम संजीव सिंह का आक्रामक रुख देखने को मिला है. शहाबगंज ब्लॉक की शिकायतों को देखते हुए डीएम ने औचक निरीक्षण किया है. ब्लॉक और पीएचसी में आधा दर्जन कर्मचारी अनुपस्थित मिले. जिसके बाद डीएम ने अनुपस्थित सरकारी कर्मचारियों का 1 दिन का वेतन रोका है. साथ ही विभागीय कार्यवाही के आदेश दिए हैं.  

12:06 PM

बुलंदशहर की तान्या सिंह ने 12वीं CBSE Board Result में किया टॉप

12:04 PM

CBSE के नतीजे घोषित, लखनऊ के प्रज्वल यादव ने हासिल किए 98.8% अंक 
लखनऊ: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से एक 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. लखनऊ पब्लिक स्कूल साउथ सिटी शाखा के प्रज्वल यादव ने 98.8% अंक हासिल किए हैं. साइंस ग्रुप के छात्र को गणित में 100, फिजिक्स में 97 अंक मिले हैं . केमिस्ट्री फिजिकल एजुकेशन और लाइब्रेरी साइंस में 99 99 अंक हासिल कर प्रज्वल यादव ने यह सफलता हासिल की है. रानी लक्ष्मीबाई सीनियर सेकेंडरी स्कूल सर्वोदय नगर शाखा की छात्रा श्रेया ने 98.4% अंक हासिल किए हैं. वहीं, इसी स्कूल की विकास नगर सेक्टर 14 शाखा की छात्रा खुशी तिवारी ने भी 98.4% अंक हासिल कर परिवार स्कूल और शहर का मान बढ़ाया है.

11:33 AM

आगरा: हेड कांस्टेबल की ऐसी मूछें, देखते थम गए एसएसपी प्रभाकर चौधरी
आगरा के हेड कांस्टेबल की ऐसी मूछें है कि आप भी देखते दंग रह जाएंगे. हेड कांस्टेबल की मूछों के रखरखाव को देखकर आगरा के एसएसपी प्रभाकर चौधरी के भी कदम रुक गए. 

 

11:32 AM

मुजफ्फरनगर: LIVE भीषण सड़क हादसा, पिकअप गाड़ी ने साइकिल सवार को कुचला
साइकिल सवार युवक की दर्दनाक मौत. सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ भीषण हादसा. पुलिस ने गाड़ी सहित चालक को किया गिरफ्तार. भोपा कोतवाली के जानसठ मार्ग की घटना.

11:30 AM

गाजियाबाद: कांवड़ यात्रा के लिए रूट डायवर्ट, ये रास्ते रहेंगे बंद
कांवड़ यात्रा के चलते कई रूट डायवर्ट किए गए हैं. हालांकि, बार-बार इसकी सूचना प्रसारित करने के बाद भी लोगों का डायवर्ट रूट पर जाना बंद नहीं हो रहा है. वहां तैनात पुलिसकर्मी भी उन्हें समझाते और अन्य रास्तों को बताते हुए नजर आ रहे हैं. कांवड़ यात्रा के चलते गाजियाबाद शहर के भीतर और मेरठ हरिद्वार की तरफ जाने वाले मुख्य मार्गों पर गाजियाबाद पुलिस और प्रशासन द्वारा डायवर्जन किया गया है, ताकि कांवड़ यात्रियों को किसी भी असुविधा और परेशानी से बचाया जा सके.

11:26 AM

लखीमपुर: तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक पुलिस पिकेट में घुसा, 2 सिपाही घायल
लखीमपुर खीरी-निघासन मार्ग पर तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक सड़क किनारे बनी पुलिस पिकेट में जा घुसा, जिससे पिकेट में मौजूद दो सिपाही घायल हो गए. दोनों घायल सिपाहियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. ट्रक की टक्कर इतनी जोरदार थी कि आस पास की दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गईं. मामले में पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को पकड़ लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. घटना धौरहरा कोतवाली इलाके के शारदा नगर पुल के पास बताई जा रही है.

11:23 AM

CBSE Board Result को लेकर CM Yogi ने क्या ट्वीट, दी बधाई
सीएम योगी आदित्यनाथ का ट्वीट: "CBSE की 12वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण सभी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई! यह उपलब्धि आप सभी के कठिन परिश्रम व अध्ययनशीलता का प्रतिफल है. आप सभी के स्वर्णिम भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं!"

fallback

 

11:18 AM

CBSE Board Region Wise Toppers
रीजन वाइज़ टॉपर्स लिस्ट में 14वें नंबर पर नोएडा और 15वें पर देहरादून है.

11:15 AM

CBSE 12th Board Results: लड़कियों ने मारी बाजी
92.71% छात्र हुए पास. CBSE क्लास-12 के रिजल्ट में लड़कियों ने 3.29 फीसदी से परचम लहराया है. इस साल कुल पास प्रतिशत 92.71 फीसदी रहा है, जिसमें 94.54% छात्राएं और 91.25% छात्र पास हुए हैं.

11:11 AM

इन साइट्स पर भी चेक कर सकते हैं 12वीं CBSE Board Result
cbse.nic.in
cbse.gov.in
results.gov.in
cbseresults.nic.in
digilocker.gov.in

11:02 AM

CBSE Baord Class-10 Results
बता दें, CBSE ने अभी 10वीं का रिजल्ट नहीं निकाला है. बोर्ड ने जानकारी दी है कि दोपहर 2.00 बजे तक 10th रिजल्ट भी जारी किया जाएगा.

10:55 AM

कैसे चेक करें CBSE Board 12 Result 2022 चेक
1. पहले CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट- cbse.gov.in या cbresults.nic.in पर जाएं.
2. क्लास 12 के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
3. फिर रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर एंटर करें.
4. क्लास 12 का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा.
5. आप स्कोर कार्ड डाउनलोड भी कर सकते हैं.

10:31 AM

CBSE 12th Result 2022
CBSE ने आज क्लास 12 के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. छात्र-छात्राएं सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट्स cbseresults.nic.in और cbse.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं. इसके लिए रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और स्कूल कोड एंटर करना होगा.

10:11 AM

झांसी: 2 ट्रकों में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी
झांसी के थाना बड़ागांव क्षेत्र के झांसी कानपुर हाइवे पर सुबह 4.00 बजे उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब खड़े ट्रक में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटें इतनी तेज हो गईं कि पास में खड़े दूसरे ट्रक को भी अपनी चपेट में ले लिया. मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मियों ने बड़ी मशक्कत के बाद ट्रकों में लगी आग पर काबू पाया.

09:47 AM

लखनऊ: राष्ट्रपति चुनाव फिर दिखी योगी सरकार की ताकत 
बीजेपी की उम्मीदवार को जोरदार वोट मिले. वहीं, योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष के खेमे में सेंध मारकर कामयाबी हासिल की. दर्जनभर विधायकों मे मुर्मू को वोट किया.

09:31 AM

राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष के 121 वोटों में यशवंत सिन्हा को मिले 111!
राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष में कई क्रॉस वोटिंग हुई हैं. बताया जा रहा है कि यशवंत सिन्हा को यूपी से 111 वोट मिले हैं. राजभर के अलग होने के बाद विपक्ष के पास 121 वोट थे. विपक्ष के 121 वोटों में सिन्हा को मिले सिर्फ 111. राष्ट्रीय लोकदल के 8 वोट की स्थिति स्पष्ट नहीं. समाजवादी पार्टी के कई विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की कांग्रेस के पास विपक्ष में 2 वोट थे. द्रौपदी मुर्मू को यूपी से 287 वोट मिले हैं. यूपी के 3 विधायकों के वोट अवैध हुए हैं.

09:23 AM

प्रयागराज: अवैध मकान ढहाने वाले पीडीए का अपने ही भवन का नक्शा गायब
शहर में बिना नक्शा पास हुए अवैध रूप से बने मकानों को ढहा रहा प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) का सिविल लाइंस स्थित अपने ही भवन का नक्शा गायब है. इस बात का खुलासा इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राजेश बिंदल व जस्टिस जे जे मुनीर की डिविजन बेंच के समक्ष जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान हुआ है.

09:18 AM

उन्नाव: महामहिम मुर्मू की जीत पर आदिवासी महिलाओं ने बजाई ढोलक, नाचे विधायक
देश को आदिवासी समुदाय की पहली राष्ट्रपति मिलने की खुशी उन्नाव में भी दिख रही है. द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद उन्नाव के तार गांव में एसटी समुदाय से संबंध रखने वाले लोगों ने जमकर जश्न मनाया. यहां महिलाओं ने सोहर गाए और ढोलक की थाप पर विधायक को भी जमकर नचाया.

09:04 AM

अमरोहा: पुल के पास बैठा तेंदुआ, लोग बना रहे वीडियो
उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के गजरौला थाना क्षेत्र के पक्के पुल का एक विडियो वायरल हुआ है, जहां पर बनी पुलिया पर बीती रात तेंदुआ बैठा हुआ था. इसको देखकर, कार सवार युवकों ने तेंदुए का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. 

fallback

09:03 AM

रामपुर: घर के बाहर मिले धमकी भरे 4 पत्र
थाना शाहाबाद इलाके का मामला. पत्र लिखने वाला आतंकी संगठन का सदस्य बताया जा रहा. यह पत्र लाल लिफाफे में मिले हैं. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 

09:01 AM

फतेहपुर: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 25 हजार का इनामी घायल
फतेहपुर में देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश को धर दबोचा. शातिर बदमाश के पैर में गोली लगी है. वहीं, उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया. फिलहाल, पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है और मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

08:45 AM

कौशांबी: आपको फिंगर प्रिंट से भी हो सकती है ठगी
बायोमेट्रिक के जरिये धोखाधड़ी कर लोगों के खातों से लाखों रुपये निकालने वाले ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक अब गिरफ्तार हो गया है. अभिषेक नाम के आरोपी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि वह लोगों के फिंगर प्रिंट लेक उनके खाते से पैसे चुरा लेता था. उसकी निशानदेही पर फिंगर प्रिंट स्कैनर, लैपटॉप, मोबाइल और 45000 रुपये आदि बरामद हुए हैं. 

Trending news