उतर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: दहेज के लिए पत्नी की गला रेत कर हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1266922

उतर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: दहेज के लिए पत्नी की गला रेत कर हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 21 July 2022: राष्ट्रपति चुनाव परिणाम की घोषणा होते ही सोनभद्र जनपद के आदिवासी क्षेत्र में ढोल-नगाड़े के साथ आदिवासियों ने जश्न मनाया. आदिवासी परंपरागत गीत व ढोल नगाड़े के साथ नाच-गाकर  खुशी मनाई. द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद जिले के आदिवासी इलाकों मे त्यौहार जैसा माहौल है. उत्तराखंड में मौसम का रेड अलर्ट.. Zee UP Uttarakhand Live में आपको हर छोटी बड़ी खबर मिलेगी...

 

उतर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: दहेज के लिए पत्नी की गला रेत कर हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
LIVE Blog

 उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 21 July 2022: राष्ट्रपति चुनाव परिणाम की घोषणा होते ही सोनभद्र जनपद के आदिवासी क्षेत्र में ढोल-नगाड़े के साथ आदिवासियों ने जश्न मनाया. आदिवासी परंपरागत गीत व ढोल नगाड़े के साथ नाच-गाकर  खुशी मनाई. द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद जिले के आदिवासी इलाकों मे त्यौहार जैसा माहौल है. उत्तराखंड में मौसम का रेड अलर्ट.. Zee UP Uttarakhand Live में आपको हर छोटी बड़ी खबर मिलेगी...

 

 

21 July 2022
23:11 PM

दबंगों ने पिता पुत्र को पीट पीट कर किया मरणासन्न
रायबरेली: लाठी डंडों से लैस दबंगों ने पिता पुत्र को पीट पीट कर मरणासन्न कर दिया है. पिता पुत्र को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया गया है. मामला नसीराबाद थाना इलाके के पाठकपुर बिन्नावां गांव का है. यहां मोहम्मद अय्यूब और मुर्तजा पक्ष के बीच पांच दिन पहले विवाद हुआ था. पुलिस ने दोनों पक्षों का 151 में चालान किया था. जमानत के बाद दोनों पक्षों में तनातनी चल रही थी. आज मुर्तजा पक्ष ने अपने दर्जन भर साथियों के साथ मोहम्मद अय्यूब और उसके बेटे को घेर लिया. दबंगों ने पिता पुत्र को लाठी डंडों से जमकर पीटा और मौके से फरार हो गए. पिता पुत्र को सीएचसी नसीराबाद में भर्ती कराया गया जहां गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें ज़िला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. जिला अस्पताल में दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने आरोपियों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है.

22:13 PM

प्रयागराज जंक्शन के वेटिंग रूम पढ़ी गई नामाज
प्रयागराज: प्रयागराज जंक्शन के वेटिंग रूम में शुक्रवार को सामूहिक नमाज पढ़ी गई. दर्जन भर से अधिक मुस्लिम युवकों ने वेटिंग रूम में  नमाज पढ़ी.बकायदा जमात के साथ इमाम ने वेटिंग रूम में नमाज पढ़ाई.सार्वजनिक स्थानों पर रोक के बावजूद नमाज पढ़ी गई.

 

22:09 PM

वाराणसी: लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. वाराणसी-शारजहां से वापस आए यात्री के पास से 18 लाख रुपये मूल्य के 349 ग्राम सोना बरामद किया गया है. एयर इंडिया IX-184 में यात्री ने ट्राली बैग के किनारे लगे पट्टियों में सोना छुपाया था. जांच के दौरान कस्टम विभाग ने शक के अधार पर सोना पकड़ा है. 

 

21:47 PM

मीरजापुर: उत्तर प्रदेश के मिरजापुर जिले में कावड़ियों से भरी मैजिक गाड़ी पलट गई. मैजिक में सवार 16 कावड़िये घायल हो गए. ग्यारह काड़ियों को सीएचसी लालगंज अस्पताल में इलाज चल रहा है. गंभीर रूप से घायल 5 कावड़ियों को ईलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है. बाबा बैजनाथ धाम जलाभिषेक के लिए जा रहे थे. 

21:25 PM

किशोर ने बैंक में लंच के दौरान चोरी की वारदात को दिया अंजाम, लगभग 8 लाख रुपए लेकर हुआ फरार 

अलीगढ़: लगभग 13 वर्षीय किशोर ने लंच के दौरान कैश काउंटर से बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है.  लाखों रुपए की नकदी लेकर बच्चा चोर फरार हो गया है. देर रात बैंक मैनेजर द्वारा पुलिस को तहरीर दी गई. बताया जा रहा है कि लगभग 8 लाख रुपए की नकदी चोरी हुई है. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं. पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे तलाशने में जुटी हुई है. खैर थाना इलाके के कस्बा स्थित केनरा बैंक की घटना है. 

20:46 PM

रायबरेली: एक नवविवाहिता को उसके पति ने दहेज के लिए कुल्हाड़ी से काट डाला. पुलिस ने आरोपी पति और उसके बड़े भाई को गिरफ्तार कर लिया है. मामला डीह थाना इलाके का है. यहां एक नवविवाहिता शीला का शव उसकी बहन के घर में मिला था. शीला की निर्ममता से उस वक्त हत्या की गई थी, जब बहन समेत उसके सभी घर वाले धान लगाने गए थे. बहन जानकी जब घर पहुंची तो शीला का शव खून से लतफत पड़ा था. परिजनों ने शीला के पति सोहनलाल और उसके भाई लवलेश पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया था. पुलिस ने आज मुखबिर की सूचना पर दोनों को गिरफ्तार कर आला कत्ल बरामद कर लिया है. 

20:19 PM

द्रौपदी मुर्मू की जीत को लेकर भाजपाइयों ने मनाया जश्न

चंदौली: आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू के सर्वोच्च पद पर आसीन होने की खुशी में भाजपाइयों ने जमकर जश्न मनाया. जिले का सुरक्षित विधानसभा सीट चकिया भाजपा के कब्जे में भी है. इसलिए भाजपाइयों ने दोहरी खुशी मनाई. भाजपाइयों ने खुशी मनाते हुए चकिया बाजार में जमकर आतिशबाजी की और मिठाई खिला कर एक दूसरे को बधाई दी. भाजपाइयों ने कहा भारत के इतिहास में पहली बार देश में वनवासी महिला देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति के पद पर चयनित हुई है. यह बहुत गर्व की बात है. भाजपा द्वारा विजय श्री दिलाकर राष्ट्रपति भवन में भेजने का काम किया है. इसी को लेकर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया आतिशबाजी की और मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी. 

20:15 PM

लखनऊ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, चिट-फंड के नाम पर ठगी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार 
लखनऊ: विकासनगर पुलिस ने यूपी, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और बिहार में चिट-फंड के नाम पर करीब सात हजार लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने यूपी के साथ अन्य प्रदेशों में ट्रिनिटी मल्टी स्टेट को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी बनाकर बीस करोड़ रुपये की ठगी की है. इनके खिलाफ 29 मामले दर्ज हैं और 25-25 हजार रुपये इनाम भी था. 

19:58 PM

द्रौपदी मुर्मू ने जीता राष्ट्रपति का चुनाव 
द्रौपदी मुर्मू बनेंगी भारत की 15वीं राष्ट्रपति. औपचारिक घोषणा होना बाकी. तीसरे दौर की मतगणना के बाद ही द्रौपदी मुर्मू को जीत का आंकड़ा हासिल हुआ. तीसरे चरण की मतगणना के बाद ही उनके वोट की वैल्यू- 577777, जीत के लिए जरूरी वोट वैल्यू-543216. यशवंत सिन्हा- 261062 को वोट मिले.

 

19:55 PM

अयोध्या नगरी को भी मंदिर के तर्ज पर ही तैयार किया जाएगा
अयोध्याः राम नगरी अयोध्या में भगवान श्री राम की भव्य मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या नगरी को भी मंदिर के तर्ज पर ही तैयार किया जाएगा.दरअसल, आज राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के साथ राम जन्मभूमि परिसर के विकास की योजना पर मंथन शुरू हुआ, तो सुरक्षा के कारणों से परिसर में बनने वाली योजनाएं अब अयोध्या के अलग-अलग स्थानों पर विकसित किए जाने को लेकर भी चर्चा हुई. जिसके बाद मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र सहित राम मंदिर के ट्रस्टी व अयोध्या विकास प्राधिकरण के अधिकारी इन प्रमुख स्थलों को देखने के लिए भी पहुंचे. लगभग 3 घंटे तक चली बैठक में संयुक्त टीम ने अलग-अलग स्थानों पर सर्वे किया है.

19:53 PM

डीएम ने किया छुट्टी का ऐलान
अमरोहाः अमरोहा मे कांवड़ यात्रा और भीड़ को देखते हुए नर्सरी से इंटरमीडिएट का शिक्षण कार्य किया स्थगित. डीएम बीके त्रिपाठी ने स्कूलों में शनिवार और सोमवार को अवकाश घोषित किया.

19:52 PM
चिट-फंड के नाम पर करीब 7 हजार लोगों से ठगी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार
लखनऊः विकासनगर पुलिस ने यूपी, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और बिहार में चिट-फंड के नाम पर करीब 7 हजार लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने यूपी के साथ अन्य प्रदेशों में ट्रिनिटी मल्टी स्टेट को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी बनाकर बीस करोड़ रुपये की ठगी की है. इनके खिलाफ 29 मामले दर्ज हैं और 25-25 हजार रुपये इनाम भी था.
19:49 PM

13 सदस्यों ने ली MLC पद की शपथ
लखनऊः जिन 13 सदस्यों ने ली MLC पद की शपथ उनमें  केशव मौर्य- भाजपा, जेपीएस राठौर- भाजपा, यशवन्त - भाजपा, दयाशंकर मिश्र दयालु- भाजपा, नरेंद्र कुमार कश्यप - भाजपा, बनवारी लाल दोहरे-भाजपा, भूपेंद्र चौधरी- भाजपा, मुकेश शर्मा- भाजपा, मोहम्मद दानिश अंसारी- भाजपा, मुकुल यादव-सपा, मोहम्मद जसमीर अंसारी-सपा, शाहनवाज खान- सपा और स्वामी प्रसाद मौर्य-सपा शामिल हैं. 

19:48 PM
कांवड़ मेले में शिवभक्तों की संख्या 1 करोड़ के पार
हरिद्वारः गुरुवार को 35 लाख कांवड़िए पहुंचे हरिद्वार. 14 जुलाई से शुरू हुए कांवड़ मेले में अब तक 1 करोड़ 8 लाख 70हजार कांवड़िए रवाना हो चुके हैं. हरिद्वार पुलिस ने दी जानकारी.
19:47 PM

लखनऊः बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के लखनऊ इंद्रलोक कॉलोनी स्थित मकान को पुलिस ने सीज कर दिया. कृष्णानगर पुलिस ने यह कार्रवाई की. आरोपी यहां पर वह पत्नी और बच्चों के साथ रहता था. उसके खिलाफ कृष्णानगर थाने में कई मुकदमें दर्ज हैं.

19:45 PM
सोनिया गांधी को ED का नया समन 
ED ने 25 जुलाई को सोनिया को फिर बुलाया. 25 जुलाई को सोनिया गांधी से ED फिर करेगी पूछताछ.
19:26 PM

द्रौपदी मुर्मू की हुई जीत, बनीं 15वीं राष्ट्रपति. देश की नई राष्ट्रपति चुनी गईं द्रौपदी मुर्मू

19:23 PM

पुलिस ने पकड़ा लाखों की कीमत का शराब का जखीरा
बुलंदशहरः उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने अवैध शराब बेचने वालों पर सख्ती से पेश आने का फैसला किया. प्रदेश सरकार ने अवैध शराब का व्यापार करने वालों पर सौ साल पुराने यूपी एक्साइज एक्ट में संशोधन करके मृत्युदंड देने तक का प्रावधान शामिल किया, लेकिन प्रदेश में जो शराब तस्करी का सिलसिला शुरू हुआ, वह अभी तक नहीं थमा है. दिल्ली से लगे पश्चिम यूपी के बुलंदशहर में लाखों रुपये कीमत की अवैध शराब पकड़ी गई है. शराब तस्कर शराब की तस्करी के लिए नए-नए तरीके अपनाते हैं.

19:21 PM

सड़क हादसे में दो की मौत
औरैया: सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाईवे पर गुरुवार की दोपहर ऑटो में एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी. टक्कर लगने से ऑटो में सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. आस-पड़ोस के लोगों द्वारा मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायलों को संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया. जहां पर दो लोगों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

19:18 PM

अवैध अतिक्रमणों पर नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण अभियान
अलीगढ़ः पूरा मामला थाना सिविल लाइन क्षेत्र अंतर्गत अमीर निशा मार्केट के सामने का है जहां मार्केट के सामने बनी अवैध अतिक्रमणों पर नगर निगम ने अतिक्रमण अभियान चलाया और कई झुग्गियों को तोड़ दिया है. जानकारी देते हुए सहायक नगर आयुक्त ठाकुर प्रसाद सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी मिशन के तहत चौड़ीकरण व पार्क का निर्माण होना है जिसे लेकर बीते दिनों नगर निगम द्वारा इन लोगों को जगह खाली करने के नोटिस जारी किए गए थे. नोटिस देने के बाद कुछ लोग यहां से चले गए और कुछ लोगों पर भू-माफिया का संरक्षण है जिसके चलते कुछ योग यही अड़े हुए हैं. वहीं, नगर आयुक्त द्वारा आज जगह को खाली करने के निर्देश दिए गए थे. इसी क्रम में यहां से अतिक्रमण हटाया गया है.

18:50 PM

अवैध असलहा रखता है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का वार्ड ब्वाय
रायबरेली: एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अजीबो गरीब मामला सामने आया है. यहां सरकारी आवास में रह रहे एक वार्ड ब्वाय के आवास पर अवैध असलहा होने की शिकायत पर सीएचसी अधीक्षक ने स्पष्टीकरण मांगा है. इस मामले में सीएचसी अधीक्षक की तरफ से पुलिस को भी सूचना दी गई है. मामला सरेनी थाना इलाके के सीएचसी सरेनी का है. यहां तैनात सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर अमल पटेल का एक लेटर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया. लेटर में उन्होंने वहां तैनात वार्ड ब्वाय इश्तियाक अली से स्पष्टीकरण मांगा कि आप सरकारी आवास में अवैध असलहा रखते हैं. उन्होंने लिखा कि अवैध असलहा उसके पास है इसके पुख्ता सबूत हैं. आप कारण बताएं कि अवैध असलहा क्यों रखते हैं और इसके पीछे की मंशा क्या है. सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर अमल पटेल ने कहा कि इस मामले में पुलिस के साथ ही सीएमओ को भी सूचना दे दी गई है.

18:33 PM

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि पर वन विभाग ने ठोका तकरीबन 3 लाख का जुर्माना
गाजीपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा 5 जुलाई को पूरे प्रदेश में वृहद वृक्षारोपण का कार्यक्रम जन आंदोलन चलाकर किया जा रहा था. उसी दिन गाजीपुर के सैदपुर तहसील के विक्रमपुर गांव में दबंग ग्राम प्रधान पति के द्वारा सैकड़ों हरे पेड़ काटने का काम किया गया. इसकी शिकायत गांव के ही डब्बू सिंह के द्वारा वन विभाग से की गई. जिसके बाद विभाग हरकत में आया और ग्राम प्रधान पति के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे नोटिस जारी किया. वन विभाग ने कटे हरे पेड़ का मूल्यांकन 1 लाख 43 हजार का दोगुना यानी तकरीबन 3 लाख का जुर्माना ठोका. इस दौरान डीएफओ प्रदीप कुमार ने बताया कि बिना परमिशन के सैकड़ों हरे पेड़ की कटाई मामले में ग्राम प्रधान पति नवीन सिंह के द्वारा लिखित तौर पर माफी मांगी गई है और जुमना राशि भी भरने की बात कही है. तीन दिन के अंदर जुर्माना राशि नहीं भरने पर एफआईआर कर विधिक कार्रवाई की जाएगी.

18:23 PM

सोशल साइट्स पर शादी विवाह के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़
प्रयागराजः शादी विवाह के नाम पर करोड़ों रुपये की ऑनलाइन ठगी करने वाले नाइजीरियन व्यक्ति को प्रयागराज की साइबर क्राइम टीम ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नाइजीरियन व्यक्ति बकायदा गिरोह बनाकर सोशल मीडिया के जरिए लोगों से लड़कियों से दोस्ती कराता था. जब दोस्ती नजदीकी में बदलती थी तो बात शादी विवाह तक पहुंच जाती थी. इस बीच गिरोह से जुड़े लोग उन्हें गिफ्ट भेजने की बात कहते थे. गिफ्ट को छुड़ाने के लिए दूसरे एकाउंट में कुछ पैसे लिए जाते थे. इस तरह से लाखों की ठगी करने के बाद यह गिरोह मोबाइल नंबर और सोशल साइट्स को बंद कर देते थे.

18:08 PM

पीठ में टांके लगा खींच रहा है कांवड़, अनोखी कावड़ देखने के लिए लोगों में उत्साह
सहारनपुरः यूपी से लेकर उत्तराखंड तक कांवड़ की धूम है. शिवभक्त कांवड़िए भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह से अनोखी कांवड़ लेकर शिव की नगरी हरिद्वार से लौट रहे हैं. सहारनपुर से आज होकर गुजरी एक खास कांवड़ को देखने के लिए लोगो की भीड़ लग गई. इस कांवड़ में खास यह था की शिवभक्त कांवड़िए जोगेंद्र ने अपनी पीठ पर टांके से एक रस्सी बांध रखी थी और उसी रस्सी से वह कांवड़ को खींचकर ले जा रहे हैं. जोगेंद्र हरियाणा के कैथल के निवासी है और हरिद्वार से हरियाणा तक का उनका सफर 225 किलोमीटर लंबा है. फिलहाल, जोगेंद्र हरिद्वार से सहारनपुर तक करीब 65 किलोमीटर का सफर बिना किसी तकलीफ व दर्द के तय कर चुके हैं. जोगेंद्र से जब पूछा गया की क्या उन्होंने कोई मन्नत मांगी थी तो उन्होंने इनकार कर दिया और कहा की वो पिछले तीन सालों से ऐसे ही हरिद्वार से कांवड़ ला रहे हैं. वहीं, जब जोगेंद्र से यह पूछा गया कि उन्हें कोई दर्द तकलीफ तो नहीं हो रही, तो उन्होंने कहा की भगवान भोलेनाथ की कृपा से उन्हें कोई दिक्क्क्त नहीं हो रही. 

17:58 PM

हिंदूवादी नेत्री साध्वी प्राची को धमकी
हरिद्वारः  साध्वी प्राची को आश्रम में पत्र भेज कर धमकी दी गई. साध्वी प्राची ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसके बारे में जानकारी दी. पुलिस से शिकायत कर सुरक्षा की भी गुहार लगाई.

 

17:53 PM

देश की सेवा करते हुए द्रौपदी मुर्मू इतिहास रचेंगी- विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी
 देहरादूनः उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी है. अपने बधाई संदेश में उन्होंने कहा कि जिस तरह से राष्ट्रपति के पद पर द्रौपदी मुर्मू की जीत हुई है यह नारी सशक्तिकरण के लिए बहुत ही बेहतर कदम है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि द्रौपदी मुर्मू ने कई महत्वपूर्ण पदों पर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है. ऐसे में देश की सेवा करते हुए वह इतिहास रचेंगी. उनके मार्गदर्शन और नेतृत्व में देश विश्व पटल पर नई ऊंचाइयों को हासिल करेगा.

17:48 PM

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिया धन्यवाद
देहरादूनः मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का कहना है कि द्रोपदी मुर्मू एक ऐसे समाज से हैं जो हमारे दूरस्थ क्षेत्रों में रहने वाला समाज है. जनजातीय क्षेत्रों से वह आती हैं और उनके राष्ट्रपति बनने से निश्चित तौर पर एक बड़े वर्ग की देश के लोकतंत्र और संविधान पर आस्था और मजबूत होगी. सीएम का कहना है कि इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को आगे लाने का काम किया है, निश्चित तौर पर सभी बधाई के पात्र हैं. वहीं, कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम पुष्कर धामी का कहना है कि जिस भी तरह की जरूरत पड़ेगी उस हिसाब से सरकार निर्णय लेगी.

 

17:42 PM

प्रोफेसर अजय सिंह रावत द्वारा लिखित पुस्तक को बैन करने के लिए ज्ञापन
हल्द्वानीः मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी के प्राध्यापक एवं निदेशक प्रोफेसर अजय सिंह रावत द्वारा लिखित पुस्तक में थारू जनजाति पर अपमानजनक टिप्पणी की गई है. 'उत्तराखंड का समग्र राजनीतिक इतिहास' में अपमानजनक टिप्पणी से नाराज थारू जनजाति के सैकड़ों महिलाओं व पुरुषों ने खटीमा शहर में रैली निकालकर प्रदर्शन किया. प्रोफेसर अजय सिंह रावत की पुस्तक को तत्काल बैन करने व प्रोफेसर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर पुलिस को ज्ञापन दिया. 

 

17:39 PM

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में न्यायालय का आदेश
मथुराः मुस्लिम पक्ष के प्रार्थना पत्र को न्यायालय ने स्वीकार किया. सीपीसी 7/11 पर न्यायालय में सुनवाई होगी. मुस्लिम पक्ष ने सीपीसी 7/11 के तहत न्यायालय में प्रार्थना पत्र लगाया है. याचिकाकर्ता महेंद्र प्रताप सिंह की प्रार्थना पत्र पर हर रोज सुनवाई होगी. सिविल कोर्ट ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 25 जुलाई दी. वाद के मेंटनेवल और नॉन मेंटनेवल पर न्यायालय सुनवाई करेगा. 

17:37 PM

लखनऊः दिनेश खटीक ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उनकी बात सुनी, सीएम काम कर रहे हैं. जो मेरे विषय है, उनको मैंने सीएम के सामने रखा है. CM ने कहा है कि कार्रवाई होगी, समाधान हो गया है.

17:32 PM
बरेली जोन के ADG राजकुमार पहुंचे बिजनौर
बिजनौर: ADG यहां के मोटा महादेव मंदिर में पहुंचे. ADG ने कावड़ यात्रा और  कांवड़ियों के मार्ग का का जायजा लिया. पुलिस बल के साथ निकाला फ्लैग मार्च कांवड़ियों की बाईक रैली को हरि झंडी दिखाई. मोटा महादेव मंदिर में बड़ी तादात में शिवभक्त भोले का जल अभिषेक कर रहे हैं. शिवभक्तों की सुरक्षा ड्रोन कैमरे से हो रही है.
17:31 PM

राष्ट्रपति चुनाव परिणाम की घोषणा होते ही आदिवासी जिले सोनभद्र में जश्न 
सोनभद्रः जनपद के आदिवासी क्षेत्र मे ढोल-नगाड़े के साथ आदिवासियों ने जश्न मनाया. आदिवासी परंपरागत गीत व ढोल नगाड़े के साथ नाच-गाकर मनाई खुशी. ढोल नगाड़े के साथ पटाखे जला कर खुशी मनाई.  दुद्धी के आदिवासी विधायक रामदुलार गोंड ने भी आदिवासी समुदाय के साथ मनाया जश्न. सोनभद्र के आदिवासी इलाकों मे त्यौहार जैसा माहौल.

16:40 PM

कानपुरवासियों को वाटर टैक्स जमा करने में नहीं होगी परेशानी, लॉन्च हुआ जलकल मोबाइल ऐप
अभी तक जलकल विभाग में वाटर टैक्स का भुगतान करने के लिए उपभोक्ताओं को घंटों लंबी-लंबी लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता था. जिससे उपभोक्ताओं को काफी समस्याए होती थी. जिसे ध्यान में रखते हुए जलकल विभाग ने ऑनलाइन भुगतान की शुरुआत कर दी है. इसके लिए जल कर विभाग ने जलकल विभाग के नाम से एक एप्लीकेशन भी लॉन्च की है, जिसे गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर पर बड़ी आसानी से डाउनलोड कर इसमें लॉग इन करने के बाद उपभोक्ता अपना पेमेंट कर सकेंगे. यही नहीं पेमेंट करने के साथ-साथ इस ऐप में पिछले बिल की जानकारी और जलकल विभाग से जुड़ी रोचक बातें और इतिहास को भी शामिल किया गया है. इस सुविधा के शुरू हो जाने से उपभोक्ता घर बैठे ही जलकल का भुगतान ऑनलाइन कर सकेंगे. वहीं, इस सुविधा को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए महापौर प्रमिला पांडे ने बताया कि यह एक अच्छी पहल है, जिससे आम आदमी को तो फायदा होगा ही साथ ही पीएम मोदी कैशलेस इंडिया के सपने को भी बढ़ावा मिलेगा. 

16:31 PM

बलिया में तीन तलाक का मामला 
बलिया में तीन तलाक का मामला सामने आया है. खेजुरी थाना अंतर्गत मासूमपुर गांव की रहने वाली आफरीन खातून की शादी 2014 में अलाउद्दीन शेख से हुई थी. शादी के लगभग 1 साल बाद ही आफरीन का पति सऊदी चला गया. 7 साल बाद सऊदी से लौटते ही पति ने आफरीन को फोन पर तीन तलाक दे दिया. आफरीन का आरोप है कि पति के जाने के बाद ससुराल वाले मारते-पीटते थे जबकि उसकी एक बेटी भी है. आफरीन ने बताया कि पति का सीधा कहना है कि 5 लाख रुपये ले आओ तभी तुम्हें अपनाऊंगा. पीड़ित आफरीन अपने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने से लेकर एसपी कार्यालय का चक्कर काट रही है.

 

16:20 PM

अयोध्या राम मंदिर निर्माण सामिति की बैठक समाप्त 
अयोध्या राम मंदिर निर्माण सामिति की बैठक समाप्त हो गई है. राम जन्मभूमि परिसर में होने निर्माण कार्य को अब अयोध्या के अन्य स्थानों पर बनाये जाने की योजना को लेकर निरीक्षण हो रहा है. निरीक्षण में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा, ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा, अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह सहित निर्माण संस्था एलएंडटी व अन्य विकास संबंधित योजना से जुड़े लोग शामिल हैं.

 

16:08 PM

मधुसूदन घी के संस्थानों पर आयकर विभाग का छापा
यूपी में उद्योगपति मधुसूदन घी के संस्थानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है. आयकर विभाग मधुसूदन घी के संस्थानों-प्लांटों पर बुधवार देर रात आयकर विभाग ने छापेमारी की. बताया जा रहा है कि यह रेड 40 जगहों पर एक साथ हो रही है. फिलहाल, आयकर विभाग की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है

15:36 PM

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से अलग अलग थाना क्षेत्रों में दो की मौत, तीन लोग घायल
कौशांबी ज़िले में तेज़ बारिश के बाद गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो अलग अलग थाना क्षेत्रों में एक किशोरी समेत दो लोगो की मौत हो गई. जबकि 3 लोग झुलस गए, जिनको ग्रमीणों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है. जहां पर उनका इलाज़ चल रहा है. 

 

15:19 PM

इंटर स्टेट साइबर ठग गिरफ्तार, एक हफ्ते में की थी एक करोड़ से ज्यादा की ऑनलाइन ठगी
शाहजहांपुर पुलिस ने साइबर ठगों के गैंग का बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने सरगना समेत 5 साइबर ठग गिरफ्तार किए हैं. पकड़े गए ठग पिछले कुछ दिनों में करोड़ों की ऑनलाइन ठगी कर चुके थे. फिलहाल पुलिस ठगों के दूसरे सदस्यों की तलाश में जुटी हुई है.

 

14:23 PM

अयोध्या पहुंचे  मंत्री सतीश चंद्र शर्मा, मसौधा सीएचसी का किया निरीक्षण
अयोध्या:खाद्य एवं रसद राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा गुरुवार को अयोध्या पहुंचे. उन्होंने मसौधा सीएचसी निरीक्षण किया. मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने बताया कि ओपीडी और मरीजों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवा को देखा. कमी मिलने पर उस पर आवश्यक निर्देश दिए. मरीजों को स्वास्थ्य सेवा बेहतर ढंग से मिले. यहां पर दवाओं की पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं. सिटी स्कैन का प्रस्ताव वर्तमान में शासन स्तर पर प्रेषित किया गया है. शीघ्र ही जल्द सिटी स्कैन की मशीन उपलब्धता करा दी जाएगी. 

 

14:11 PM

24 जुलाई को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों/उपमुख्यमंत्रियों की बैठक होगी 
बीजेपी मुख्यालय में 24 जुलाई को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों/उपमुख्यमंत्रियों की बैठक होगी. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन मंत्री बीएल संतोष  मीटिंग लेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद रह सकते हैं. सीएम योगी भी बैठक में जाएंगे. 

13:10 PM

सूरज की रोशनी से घूमेगा खादी का चरखा 
यूपी के फिरोजाबाद जिले में खादी को बढ़ावा देने के लिए हाईटेक कदम उठाए गए हैं. जिले के एक गांव में दो दर्जन से अधिक महिलाओं को सोलर चरखे दिए गए हैं. यह चरखे सौर ऊर्जा से चलते हैं. इन चरखों से सूत की गुणवत्ता में सुधार हुआ है और बुनकर का कार्य करने वाली महिलाओं की आमदनी भी बढ़ी है. इससे आम चरखे की अपेक्षा बारह गुना अधिक सूत की कताई होती है साथ ही धागे की गुणवत्ता भी बढ़ी है. इस सूत का खादी बुनकर अच्छा मेहनताना देते है. 

13:08 PM

कौशांबी: 15 अफसरों की जांच में 44 शिक्षक अनुपस्थित मिले
कौशांबी में 15 अफसरों की जांच में 44 शिक्षक अनुपस्थित मिले. जिसके बाद गैरहाजिर शिक्षकों का वेतन रोका दिया गया. विद्यालय समय से न खोलने पर 4 शिक्षकों को निलंबित किया गया. डीएम के निर्देश पर 139 परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया गया. कड़ा व सरसवां ब्लॉक के विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया. 

12:46 PM

उत्तराखंड में भी तबादलों को लेकर उठने लगे सवाल 
राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने कुछ विभागों में तबादला प्रक्रिया को लेकर उठाए सवाल. तबादला एक्ट की पूरी प्रक्रिया का पालन न करने का लगाया आरोप. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी मिलने का राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने मांगा है समय. कल हो सकती है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात. तबादलों को लेकर शिकायत करेगी परिषद.

12:39 PM

कानपुर: मुस्लिम एसोसिएशन के चेयरमैन ने वीडियो भेजकर दी धमकी
मुस्लिम एसोसिएशन के चेयरमैन अब्दुल हसीब का नाम कानपुर में हुई हिंसा के लिए की गई क्राउड फंडिंग के आरोपी बिल्डर हाजी वसी से जुड़ता नज़र आ रहा है. कानपुर पुलिस कमिश्नर को गोपनीय पत्र के माध्यम से शिकायत की गई थी कि अब्दुल हसीब एक क्रिमिनल माइंडेड व्यक्ति है, जिसका सीधा संबंध कानपुर हिंसा के आरोपी बिल्डर हाजी वसी से है. अब्दुल हसीब क्राउड फंडिंग के आरोपी जेल में बंद बिल्डर हाजी वसी का बिजनेस पार्टनर हैं. अब्दुल हसीब ने अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए अपने बिजनेस पार्टनर बिल्डर हाजी वसी को मुस्लिम एसोसिएशन की बहुमूल्य संपत्तियों पर कब्जाकर अवैध बिल्डिंगे बनवा दी.

 

12:38 PM

अमरोहा: गंगा में डूबी नाव, 10 लोगों की हो रही तलाश
थाना रहरा थाना क्षेत्र के गंगा नगर गांव के पास गंगा जी में डूबी नाव. नाव में सवार दस लोगों की गोताखोर कर रहे तलाश. एडीएम और एएसपी घटना स्थल के लिए हुए रवाना.

12:33 PM

सोनिया गांधी निकलेंगी ईडी ऑफिस के लिए
थोड़ी देर में सोनिया गांधी ईडी के दफ़्तर के लिए निकलेंगी. कांग्रेस के सांसदों और नेताओं का ED के दफ़्तर तक शक्ति/विरोध प्रदर्शन थोड़ी देर में.

12:17 PM

लखनऊ: बिजली से मरने वालों के परिवारों को सीएम ने दी 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आकाशीय बिजली गिरने तथा अतिवृष्टि से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मृतकों के परिवारीजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद उपलब्ध कराएं.

 

12:15 PM

बिजनौर: चलते स्कूली वाहन से गिरकर चार साल की मासूम की मौत
निजी स्कूली खटारा वैन में सवार होकर 32 छात्र-छात्राएं घर से स्कूल जा रहे थे. इसी दौरान ड्राइवर की लापरवाही की वजह से चलती वैन का गेट खुलने से चार बच्चे सड़क पर जा गिरे, जिसमें नर्सरी में पढ़ने वाली छात्रा आयशा की मौक़े पर ही दर्दनाक मौत हो गई. मामले में पुलिस ने स्कूली वैन को सीज किया, लेकिन वैन ड्राइवर के खिलाफ अभी तक कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है.

12:05 PM

हाथरस: आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की दर्दनाक मौत 
यूपी के हाथरस जिले के गांव नगला शेखा में आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे के समय 60 वर्षीय किसान मोहन लाल अपने खेत में धान की पौध तैयार करने का कार्य कर रहा था. बताते हैं कि इसी दौरान मौसम गंभीर हो गया और आकाशीय बिजली कड़ककर खेत में गिरी. इसकी चपेट में आने से किसान मोहन लाल की मौत हो गई. हादसे की सूचना पर पुलिस प्रशासनिक अधिकारी भी गांव आए. उन्होंने हादसे की जांच पड़ताल की और मृतक किसान के पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया.

11:55 AM

मुजफ्फरनगर: 60 फीट की तिरंगा कांवड़
सावन माह के कांवड़ मेले में इस बार शिवभक्तों में देश भक्ति का जज़्बा ज्यादा देखने को मिल रहा है. इसके चलते बुधवार को हरिद्वार से गंगा जलभर मुज़फ्फरनगर पहुंची. एक 60 फ़ीट की तिरंगा कांवड़ ने आमजन के अंदर मानो देश भक्ति का जोश पैदा कर दिया.

11:45 AM

लखीमपुर खीरी: पुलिस के खिलाफ नारेबाजी
थाना क्षेत्र में हुई घटना का मामला तूल पकड़ता जा रहा है, जिसमें युवक को पुलिस द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया जा रहा है. मामले में स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस पिकेट पर पहुंचकर हंगामा और एसओ खीरी के खिलाफ नारेबाजी की है. मामला कल दोपहर का है जब पति-पत्नी के विवाद में पुलिस युवक को पकड़कर चौकी पर ले कर आई थी. बाद में चौकी से भागकर पास ही बह रही नहर में युवक ने छलांग लगा दी थी. अभी तक उसका कोई पता नहीं चला है. युवक की तलाश में एनडीआरएफ की टीम लापता युवक की तलाश में जुटी है. परिजनों द्वारा पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है.

11:38 AM

बरेली: सेंट फ्रांसिस स्कूल के तुगलकी फरमान जारी 
भारी तादाद में स्कूल पहुंचे सिख समाज के लोग, जमकर हो रहा है हंगामा. सेंट फ्रांसिस स्कूल ने सिख समाज के बच्चों को पगड़ी, कृपाण और कड़े पहनने पर लगाई है रोक. स्कूल में जमकर हो रहा है हंगामा.

11:35 AM

मेरठ: कांवड़ियों की सेवा करते हुए मेरठ पुलिस का वीडियो वायरल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो, इसको लेकर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं. ऐसे में अब योगी की पुलिस ने मिसाल पेश की है. जी हां, कांवड़ियों की सेवा करते हुए मेरठ पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें मेरठ पुलिस कांवड़ियों के पैर पर दवाई लगाती नजर आ रही है. 

11:11 AM

उत्तराखंड: बारिश के चलते उफान पर हैं नदियां
लेकिन खतरे के निशान के नीचे है जलस्तर. भागीरथी नदी का जल स्तर तिलोक पुल के निकट 1120.24 मीटर, जबकि खतरे का स्तर 1123.0 मीटर है. हरिद्वार में भीमगोडा बैराज में गंगा नदी का जलस्तर 292 मीटर है , 72, 892 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज किया गया. चमोली जिले में अलकनंदा नदी का जलस्तर 953.70 मीटर है , हालाकी खतरे का जलस्तर 957.42 मीटर है. नंदाकिनी नदी का जलस्तर 867.80 मीटर है हालांकि खतरे का स्तर 871.50 मीटर है. प्रिंटर नदी का जल स्तर 768.69 मीटर है जबकि खतरे का स्तर 773.0 मीटर है. शारदा नदी का जलस्तर 219.70 मीटर है जबकि खतरे का जलस्तर 221.70 मीटर है. रुद्रप्रयाग में अलकनंदा नदी का जल स्तर 623.05 मीटर है हालांकि खतरे का जलस्तर 627 मीटर है.मंदाकिनी नदी का जलस्तर 621.68 मीटर है , जबकि खतरे का स्तर 626 मीटर है. टिहरी बांध का जलस्तर 778.80 मीटर है , जबकि 7385 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज किया गया. बागेश्वर में सरयू नदी का जलस्तर 866.10 मीटर है , हालांकि खतरे का जलस्तर 870.70 मीटर है. वही गोमती नदी का जलस्तर 863.25 मीटर है जबकि खतरे का जलस्तर 870.70 मीटर है.

10:52 AM

गाजियाबाद: वकील के घर के बाहर 'सर तन से जुदा' का पोस्टर
थाना टोनिका सिटी इलाके में अब वकील के घर के बाहर सर तन से जुदा के पोस्टर चस्पा कर दिए. पहले भी लोनी इलाके में एक व्यापारी को ऐसा ही धमकी भरा पत्र स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजा गया था. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था.

10:36 AM

हरिद्वार: खतरनाक नींद का वीडियो वायरल
दुनिया में कुछ नया और डेयरिंग करने वालों की कमी नहीं है. अक्सर लोग अपने डेयरिंग काम से फेमस हो जाते हैं, लेकिन कभी-कभी किस्मत भी उन्हें फेमस कर देती है. दरअसल, हरिद्वार में ओम पुल के पास पुल को पार करके उफना रही गंगा के ऊपर बेफिक्र हो कर सो रहा एक व्यक्ति का वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. यहां सोकर इसे गर्मी से निजात तो मिल रही है, पर नींद में व्यक्ति को इतना भी एहसास नहीं है कि जहां वह सो रहा है, वह जगह कितनी खतरनाक है.

10:34 AM

जानें देश के इतिहास में 21 जुलाई क्यों है महत्वपूर्ण... इस वीडियो से मिलेगी हर जानकारी...

21 july History: देखें 21 जुलाई के दिन इतिहास में क्या-क्या प्रमुख घटनाएं हुईं

10:11 AM

सांसद साक्षी महाराज का एक और बयान
उन्नाव- सांसद साक्षी महाराज ने बयान देते हुए कहा-जिस देश में चार धाम, बारा ज्योतिर्लिंग, 52 शक्तिपीठ, सात पुरी, 108 सिद्ध पीठ अनेकों दिव्य मंदिर फिर भी हिंदुओं को मजार जाना पड़ता है क्यों? सांसद साक्षी महाराज ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट डाली है. पोस्ट के माध्यम से सवाल नुमा लहजे में रखी बात. अपने फेसबुक पेज पर सक्रिय रहते हैं उन्नाव सांसद साक्षी महाराज.

 

10:05 AM

नवनिर्वाचित माननीय विधान परिषद सदस्यों का शपथ ग्रहण में शामिल होंगे सीएम योगी
CM योगी दोपहर 3 बजे नवनिर्वाचित माननीय विधान परिषद सदस्यों का शपथ ग्रहण में शामिल होंगे. राजर्ष पुरुषोत्तम दास टंडन हॉल, विधान भवन में कार्यक्रम शाम 5:30 बजे गोरखपुर में गोडधोइया नाले के विकास के संबंध में प्रस्तुतीकरण 5 कालिदास मार्ग आवास पर बैठक शाम 6 होगी.सीएम मंडी परिषद संचालक मंडल की बैठक लेंगे.

 

10:04 AM

खटीक को मनाने की कोशिशें तेज
शुभम पांडेय/लखनऊ: जल शक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक (Minister of State for Jal Shakti Dinesh Khatik) ने अधिकारियों के तबादलों में भ्रष्टाचार और दलितों के अपमान का आरोप लगाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को इस्तीफा भेज दिया है. इधर खटीक को मनाने का दौर भी शुरू हो गया है. सीएम योगी ने उन्हें लखनऊ तलब किया है.

 

09:46 AM

हरिद्वार-वर्ष 2012 में मंगलौर में ओनिडा अग्निकांड मामला
आईपीएस केवल खुराना की मुश्किलें बढ़ेंगी. सीजेएम कोर्ट ने एफआईआऱ खारिज कर 3 महीने में दुबारा जांच के निर्देश दिए हैं.  खुराना पर ssp देहरादून रहते मामले की जांच को प्रभावित करने का आरोप है. आईपीएस खुराना पर डीआईजी गढ़वाल की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी थी.

 

09:45 AM

बांदा-रेलवे ट्रैक पर मिला वृद्ध महिला का अज्ञात शव
यूपी के बांदा में रेलवे ट्रैक पर वृद्ध महिला का अज्ञात शव मिला. मौके पर पहुंची जीआरपी ने शव को शिनाख्त के लिए मर्चरी में रखवा दिया है. शहर कोतवाली क्षेत्र के भूरागढ़ चौकी के पीछे रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला है शव.

09:33 AM

बरेली-धार्मिक चिन्ह पहनने पर रोका
सिख समाज के बच्चों को स्कूल प्रशासन ने धार्मिक चिन्ह पहनने पर रोका. स्कूल प्रशासन दो दिन से धार्मिक चिन्ह पहनने पर आपत्ति कर रहा है. स्कूल का फरमान कड़ा, कृपाण और पगड़ी पर रोक लगाई जाए. सिख समाज मे भारी रोष है. शहर के सेंट फ्रांसिस स्कूल का मामला है.

09:24 AM
जौनपुर- प्रतिबंधित पालिथीन के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान
एसडीएम के साथ अधिशासी अधिकारी ने प्रतिबंधित पालिथीन के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाकर तीन दुकानों से छ किलोग्राम पालिथीन जब्त किया है. 35 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला. इस दौरान व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा.
09:10 AM

वाराणसी में लंबे इंतजार के बाद मानसून ने दी दस्तक
kashi में सुबह से झमाझम बारिश हो रही है.  बारिश से किसानों को मिली संजीवनी. वहीं लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. मौसम विज्ञान विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई. सावन में पहली बारिश से खुश नजर आए काशीवासी. अचानक से हुई बारिश से गिरा काशी का पारा. 

 

09:04 AM

मेरठ पुलिस और बदमाशों के बीच देर रात मुठभेड़
मेरठ पुलिस और बदमाशों के बीच देर रात मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से 15000 का इनामी नवाब घायल हो गया.नवाब मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट भावनपुर और हापुड़ जनपद से बांछित चल रहा था. शातिर वाहन चोर नवाब को गिरफ्तार करके पुलिस एक बड़ी कामयाबी मान रही है. पुलिस अधिकारियों की मानें तो नवाब शातिर वाहन चोर है जो मेरठ और आसपास के जिलों में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देता है. इस पर पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं.

 

08:59 AM

चमोली: हेमकुंड साहिब की यात्रा फिर से सुचारु
प्रशासन ने मौसम को देखते हुए यात्रा पर से रोक हटाई. चमोली में फ़िलहाल मौसम ठीक है. लेकिन मौसम बदला हुआ है. 1 से 12 की तक की सभी स्कूल बंद

08:43 AM
बिजनौर-गन्ने के खेत में मिला महिला का शव
एसपी ने घटना स्थल का किया निरीक्षण. थाना प्रभारी चांदपुर को घटना के अनावरण के दिए निर्देश. गन्ने के खेत में नग्न अवस्था में पड़ा मिला था महिला का शव. संबंधित अधिकारियो को दिए कड़े निर्देश चांदपुर थाना क्षेत्र के ककराला गांव की घटना
08:38 AM
बिजनौर-वर्दीधारी पुलिस कर्मी ने अमानवीयता की हदें की पार
सरेआम वर्दी धारी पुलिस कर्मी ने युवक के मुँह पर मारी थी लात. पुलिस कर्मी की BIKE से मामूली  टक्कर होने पर युवक को सिपाही ने सज़ा दी थी. अज्ञात राहगीर ने चोरी छिपे मोबाइल से बनाई थी सिपाही की वीडियो. सिपाही की करतूत का वीडियो वायरल किया गया था. इस मामले मे एसपी ने किया सिपाही को सस्पेंड. थाना कोतवाली शहर बिजनौर के सिविल लाइन का मामला.
08:29 AM

सीओ की जेब कटी
हरिद्वार में जेबकतरे ने सीओ की जेब काट दी.जेबकतराकांवड़िए के भेष में था. उधमसिंह नजर सीओ आशीष भारद्वाज दर्शन करने गए थे . सीसीटीवी में दर्ज हुआ पूरा मामला. शहर कोतवाली में सीओ ने दर्ज कराया मुकदमा. घटना मनसा देवी मंदिर की.

 

08:21 AM

चोरों ने शिक्षक दंपति के घर का ताला तोड़ा
जौनपुर- शहर के लाइन बाजार थाना क्षेत्र के मुरादगंज स्थित टीचर कॉलोनी में चोरों ने शिक्षक दंपति के घर का ताला तोड़कर नकदी और जेवरात समेत करीब ढाई लाख से अधिक का माल पार कर दिया है. चोरों ने तकरीबन 45 मिनट में मकान के सारे कमरों को खंगाल डाला और कीमती सामान समेट कर फरार हो गए. दिनदहाड़े हुई चोरी की यह वारदात मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. सीसीटीवी फुटेज के सहारे पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है.

 

08:13 AM

मुजफ्फरनगर- मुठभेड़ में 25 हज़ारी बदमाश घायल
नीरज त्यागी/मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जनपद की भोपा थाना पुलिस और बदमाशों के बीच बुधवार की देर रात उस समय मुठभेड़ हो गई जब पुलिस ने शुक्रताल में चैकिंग अभियान चलाया हुआ था. उसी दौरान बाईक सवार एक व्यक्ति को जब पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस पार्टी पर फ़ायरिंग कर भागने का प्रयास किया. जिसपर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए जब जवाबी फ़ायरिंग की तो उसमे बाइक सवार एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया. जिसे पुलिस द्वारा जहा उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया तो वही गिरफ़्त में आये बदमाश के पास से पुलिस ने एक तमंचा कारतूस और एक संदिग्ध मोटरसाइकल भी बरामद की है. जानकारी के मुताबिक़ पुलिस पूछताछ में घायल बदमाश ने अपना नाम गौरव नेपाली निवासी बेतडी जनपद ( नेपाल ) बताया जो की फ़िलाल भोपा थाने के मोरना गांव में रह रहा था.

08:08 AM

मूल थाने की सत्यापन रिपोर्ट/चरित्र प्रमाण पत्र कराना होगा
उत्तराखंड में रहने वाले किरायेदारों और मजदूरों को अपने मूल थाने का सत्यापन रिपोर्ट या चरित्र प्रमाण पत्र देना होगा. बाहरी राज्यों से आये किराएदारों और मजदूरों को दस्तावेजों के सम्बन्ध में  शपथपत्र प्रस्तुत करना होगा.  बाहरी राज्यों से उत्तराखण्ड में आकर कार्यरत एवं निवास कर रहे लोगों को अब सत्यापन प्रारूप में महज सामान्य विवरण देने के साथ ही उनके दस्तावेज सही हैं या नहीं इसके संबंध में एक शपथपत्र भी प्रस्तुत करना होगा. इसके साथ ही सम्बन्धित व्यक्ति द्वारा अपने साथ लायी गयी उनके मूल स्थान की सत्यापन रिपोर्ट/चरित्र प्रमाण पत्र की रिपोर्ट भी प्रस्तुत करनी होगी. यह सभी दस्तावेज उन्हें मकान मालिक/प्रबन्धक/स्वामी के माध्यम से स्थानीय पुलिस थाने को प्रस्तुत करना होंगे.

 

08:04 AM

धर्मांतरण: जमील अहमद बनेंगे श्रवण कुमार
 फ़तेहपुर जिले में बुधवार को शहर निवासी जमील अहमद जो कि रेलवे के रिटायर्ड कर्मचारी हैं.  उन्होंने सनातन हिन्दू धर्म, संस्कृति व आदर्शो से प्रभावित होकर अपने आत्मविवेक व स्वेच्छा से सनातन धर्म स्वीकार कर लिया है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करके जानकारी दी है. आज गुरुवार को मंदिर में शुद्धिकरण होगा.

 

08:02 AM

उत्तराखंड में मौसम का रेड अलर्ट
पहाड़ों पर दिख रहा असर, आपदा राहत के लिए हेलीकाप्टर भी लगाये गए है. 9 जिलों में बारिश का रेडअलर्ट जारी किया गया है. सभी जिलों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. प्रदेश में एनडीआरएफ एसडीआरएफ के साथ ही आपदा कार्यो के लिए हेलीकाप्टर तैनात किए गए हैं. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की इस आशंका पर आपदा प्रबंधन विभाग अलर्ट मोड पर है.

 

07:49 AM

मंत्री धर्मपाल सिंह का प्रोग्राम
मंत्री पशुधन एवं दुग्धविकास धर्मपाल सिंह गुरूवार को जालौन आगमन दोपहर 3 बजे है. वह  वाया उन्नाव कानपुर होते हुए स्टाफ कार द्वारा पहुँचेगे. उरई लोकनिर्माण विभाग के सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ  समीक्षा बैठक करेंगे. दोपहर 4 : 30 बजे झाँसी के लिये हो जाएंगे रवाना.

 

07:43 AM

वाराणसी-ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले मे जिला अदालत में होगी सुनवाई
ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में गुरूवार को फिर वाराणसी की जिला अदालत में केस की सुनवाई होगी. वादी राखी सिंह के वकील शिवम गौड़ व मान बहादुर व अनुपम द्विवेदी कोर्ट के सामने पेश करेंगे दलीलें. राखी सिंह के वकील शिवम गौड़ व अनुपम द्विवेदी ने मंगलवार को कोर्ट में रखी थी दलील. ज्ञानवापी में श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन-पूजन के अधिकार को लेकर हो रही है कोर्ट में बहस.

 

07:38 AM

मथुरा-श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले की मथुरा कोर्ट में सुनवाई
न्यायालय सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में याचिका कर्ता महेंद्र प्रताप सिंह की याचिका पर सुनवाई करेगा. जिसमें अदालत इस बात पर फैसला दे सकता है कि मुस्लिम पक्षकार द्वारा दाखिल सीपीसी 7/11  का प्रार्थना पत्र दे रखा है जिसमे उन्होने 1991 वरशिप एक्ट का हवाला देते हुए हिंदू पक्ष के द्वारा दायर बाद को खारिज करने की मांग की गई है. अब देखना होगा कि अदालत केस को मेंटेनेबल मानती है या नही. यदि न्यायालय मुस्लिम पक्षकार के प्रार्थना पत्र पर निर्णय देता है और उसे स्वीकार कर लेता है तो फिर हिंदू पक्षकार का वाद पर ही खारिज हो जायेगा . क्योंकि हिन्दू पक्ष ने शाही ईदगाह के सर्वे की मांग कर रखी है और जब न्यायालय यह तय कर देता है कि केस मेंटनेबल ही नहीं हे तो सर्वे का आधार ही खत्म हो जाएगा. मुस्लिम पक्षकारों ने अदालत में यह भी प्रार्थना पत्र लगा रखा है कि हिंदू पक्षकारों ने भक्त के रूप में बाद दायर किया हुआ है.जबकि वाद दायर करने से पहले न्यायालय से अनुमति लेनी चाहिए वह भी हिंदू पक्षकारों ने नही ली है.

 

07:35 AM

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 
ज्ञानवापी परिसर के अंदर मिले शिवलिंग की पूजा अर्चना की मांग पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. आज वकील विष्णु  शंकर जैन ने चीफ जस्टिस एन वी रमना की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने याचिका रखी. उनकी ओर से आग्रह किया गया कि सर्वे कमेटी की रिपोर्ट को चुनौती देने वाली मस्जिद कमेटी की याचिका 21 जुलाई को सुनवाई के लिए लगी है.  इस पर सुप्रीम कोर्ट 21 जुलाई को सुनवाई के लिए तैयार हो गया. मस्जिद कमेटी की याचिका पर भी  21 जुलाई को सुनवाई है.

 

07:32 AM

सीएम धामी करेंगे प्रशिक्षण शिविर में करेंगे शिरकत
सीएम पुष्कर सिंह धामी बीजेपी के प्रशिक्षण शिविर में शिरकत करेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरूवार को दोपहर 12ः50 परकाशीपुर, ऊधमसिंह नगर में भाजपा प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग के समापन कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. इसके पश्चात सांय 4 बजे देहरादून आएंगे.

 

07:24 AM

सीएम योगी प्रदेश के कर्मचारियों को देंगे कैशलेस चिकित्सा योजना की सौगात
CM योगी सुबह 11:00 बजे, पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय लालजी टंडन जी की पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर  पुष्पांजलि देंगे. मुख्यमंत्री गुरुवार को  दोपहर 12:00 बजे, पंडित दीनदयाल पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना का शुभारंभ करेंगे.

 

07:23 AM

राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना
राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना सुबह 11 बजे शुरू होगी. संसद भवन के कमरा संख्या 63 प्रथम तल पर Voting होगी. खत्म होने के बाद सभी राज्यों में भेजे गए मिस्टर बैलेट बॉक्स को सील कर दिया जाएगा.उसके बाद बैलेट बॉक्स को विमान के जरिए राजधानी दिल्ली लाया जाएगा.उसे मतगणना केंद्र पर रखा जाएगा. फिर 21 जुलाई को निर्धारित समय 11 बजे पर सभी मतपेटियों को खोला जाएगा और वोटों की गिनती की जाएगी. इस समय प्रेजिडेंट इलेक्शन के लिए जो इलेक्टोरल कॉलेज है उसके सदस्यों के वोटों का कुल वेटेज 10,98,882 है.  जीत के लिए कैंडिडेट को हासिल करने होंगे 5,49,442 वोट।. जो प्रत्याशी सबसे पहले यह कोटा हासिल करता है, वह प्रेजिडेंट चुन लिया जाता है. 25 जुलाई को देश के नए राष्ट्रपति शपथ लेंगे.

 

Trending news