सावधान! भूलकर भी लखनऊ की सड़कों पर मत थूकना, नहीं तो मिलेगा ‘मिस्टर पीकू का खिताब’, होना पड़ेगा शर्मसार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1584426

सावधान! भूलकर भी लखनऊ की सड़कों पर मत थूकना, नहीं तो मिलेगा ‘मिस्टर पीकू का खिताब’, होना पड़ेगा शर्मसार

यदि आप लखनऊ में हैं तो मुस्कुराइए, न कि वहां सड़कों पर थूकें या गंदगी करें. यदि आपने ऐसा किया तो मौके पर ही आपको दे दिया जाएगा अवॉर्ड, जिससे आप हो जाएंगे शर्मसार

सावधान! भूलकर भी लखनऊ की सड़कों पर मत थूकना, नहीं तो मिलेगा ‘मिस्टर पीकू का खिताब’, होना पड़ेगा शर्मसार

लखनऊ : शहर से लेकर गांव तक साफ-सफाई को लेकर सरकारें और उनके विभाग लगातार सक्रिय रहते हैं. बावजूद इसके कुछ लोग अपनी हरकत से बाज नहीं आते हैं. वह कभी भी किसी भी जगह को कूड़ादान समझकर उसे गंदा कर देते हैं. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऐसा करने वालों पर अब कड़ी कार्रवाई होगी. यहां सड़कों पर थूकना लोगों को भारी पड़ सकता है. दरअसल लखनऊ नगर निगम ने स्वच्छता को लेकर एक कैंपेन शुरू किया है. इस अभियान के दौरान जो भी सड़कों पर मलमूत्र त्याग करता या सड़क पर थूकता हुआ पाया गया, उसका फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया जाएगा. 

23 फरवरी से अभियान शुरू
जी हां, सुनने में आपको भले ही हैरानी भरी बात लग रही हो. लेकिन यह लखनऊ में होने जा रहा है. इसी के साथ गंदगी करने वाले शख्स पर करीब 250 रुपये जुर्माना भी लगाया जाएगा. कैंपेन के तहत सड़कों पर थूकने वालों को मिस्टर पीकू कहा जाएगा. ऐसा करके उसे प्रेरित किया जाएगा कि वह दोबारा इस तरह की हरकत न करे. जिससे सड़क साफ सुथरी रहें. नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह के मुताबिक  23 फरवरी से एक मार्च तक थूकन और खुलें में पेशाब करने वालों के लिए एक कैंपेन शुरू किया गया है.

 यह भी पढ़ें: लखनऊ 50 मीटर के दायरे में खड़े नहीं होंगे वाहन, प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना की नाराजगी के बाद एक्शन में अधिकारी
अब तक 62 पर हुई कार्रवाई
इस कैंपेन के तहत अब तक 62 लोगों पर कार्रवाई की गई है, जिनसे 250 रुपये का जुर्माना भी लिया गया है. इसी के साथ उन्हें मिस्टर पिकू के खिताब से नवाजा गया है. बताया जा रहा है कि लखनऊ में जी-20 समिट के भी कार्यक्रम होने हैं. इसलिए नगर निगम की कोशिश है कि शहर का चप्पा-चप्पा चमकता रहे. जिससे देश और दुनिया भर के मेहमानों की जुबान से यही निकले कि मुस्कुराइए आप लखनऊ में हैं.

WATCH: 27 फरवरी को बुध का राशि परिवर्तन, इन 3 राशि के जातकों के बनेंगे बिगड़े काम, हर काम में मिलेगी सफलता

Trending news