'रामचरित मानस के अनुष्ठान में गलत क्या', रामायण-दुर्गा पाठ कराने पर बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
trendingNow,recommendedStories0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1609237

'रामचरित मानस के अनुष्ठान में गलत क्या', रामायण-दुर्गा पाठ कराने पर बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

Akhand Ramayana Durga Saptshati Path : योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा चैत्र नवरात्रि पर रामायण और दुर्गा पाठ के आयोजन के फैसले पर अब राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर पटलवार किया है.

Ramcharit Manas Controversy

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में नवरात्रि के मौके पर दुर्गा सप्तशती का पाठ और रामनवमी के दिन अखंड रामायण के पाठ के सरकार के ऐलान के बाद नया विवाद खड़ा हो गया है. विपक्ष खासकर समाजवादी पार्टी इसको लेकर हमलावर है, लेकिन बीजेपी ने भी बचाव की मुद्रा की बजाय आक्रामक तेवर अपनाए हैं. योगी सरकार नवरात्रि में दुर्गाशप्तशती और भगवान श्रीराम के जन्मदिन रामनवमी पर अखंड रामायण का पाठ के फैसले को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के तेवर मुखर नजर आए. डिप्टी सीएम ने कहा, रामचरित मानस का अनुष्ठान कराने में गलत क्या है. इसमें सवाल-जवाब की कोई बात ही नहीं है. इनका तहसील और ब्लॉक स्तर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. खासकर महिलाओं और लड़कियां इसमें शामिल होंगी. 

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ''सनातन धर्म को आगे बढ़ाने के लिए काम करना होगा और यह अच्छी बात है शक्ति  की उपासना होनी चाहिए नवरात्र में दुर्गा सप्तशती पर पाठ होगा सरकार ने आदेश जारी किया है. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा ''महावीर जब नाम सुनावे भूत पिशाच निकट नहीं आवे. सभी को इसमें शामिल होना चाहिए.

 

Chaitra Navratri 2023: नवरात्रि पर योगी सरकार कराएगी अखंड रामायण-दुर्गा सप्तशती पाठ, तहसील ब्लॉक में होंगे आयोजन

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा ''अखिलेश यादव को भी सद्बुद्धि आए. उन्हें भी पूजा पाठ में शामिल होना चाहिए.'' केशव प्रसाद मौर्य ने कहा ''अखंड रामायण का पाठ भी होगा और दुर्गा सप्तशती की उपासना भी होगी.'' 

यह भी पढ़ें: नवरात्रि पर अखंड रामायण और दुर्गा सप्तशती पाठ, यूपी सरकार की योजना भिड़े हिन्दू और मुस्लिम धर्मगुरु

वहीं प्रमुख सचिव संस्कृति मुकेश मेश्राम की ओर से प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों व जिलाधिकारियों को इस संबंध में निर्देश भेज दिए गए हैं. मुकेश मेश्राम का कहना है कि संस्कृति विभाग मिशन शक्ति का अभियान पिछले कई वर्षों से चला रहा है जिसमे महिला सशक्तिकरण को दर्शाया जाता है. उसी के तहत नवरात्रि पर कार्यक्रम होंगे और प्रदेश भर में भक्तिमय और धार्मिक माहौल देखने को मिलेगा. हम हर त्योहार चाहे वो किसी भी धर्म का क्यों ना हो पूरे उल्लास के साथ कार्यक्रमों को मनाते हैं.

Watch: नशे में चूर शख्स ने पुलिस को दी धमकी, गाड़ी में लगाने लगा आग

Trending news