Kanpur Violence: रोमा प्रिंटिंग ने छापे थे बंदी के पोस्टर, मालिक हिरासत में, जारी है धरपकड़
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1210889

Kanpur Violence: रोमा प्रिंटिंग ने छापे थे बंदी के पोस्टर, मालिक हिरासत में, जारी है धरपकड़

Kanpur Violence: आरोप है कि प्रेस के मालिक ने नियमों के खिलाफ जाकर ये पर्चे और पोस्टर छापे. इसलिए पुलिस ने उसे भी आरोपी बनाते हुए हिरासत में ले लिया है. आज पुलिस उसे जेल भेज रही है. गौरतलब है कि हयात जफर हाशमी के संगठन एमएमए जौहर फैंस एसोसिएशन ने बीती 3 जून को बाजार बंदी का ऐलान कर दिया था... 

Kanpur Violence: रोमा प्रिंटिंग ने छापे थे बंदी के पोस्टर, मालिक हिरासत में, जारी है धरपकड़

कानपुर हिंसा: कानपुर के बेकनगंज इलाके में हुई हिंसा के बाद पुलिस तुरंत एक्शन में आ गई और उपद्रवियों की धर पकड़ शुरू हो गई. अब पुलिस को जानकारी मिली है कि हयात जफर हाशमी और दूसरे साजिशकर्ताओं ने आंदोलन और बाजार बंदी के जो पोस्टर छपवाए थे, वह ब्रह्मनगर इलाके के रोमा ग्राफिक प्रिंटिंग प्रेस से प्रिंट कराए गए थे. पुलिस ने इसके मालिक को हिरासत में ले लिया है. आरोप है कि जब उपद्रवी बवाल के पोस्टर छपवाने आए तो प्रेस मालिक शंकर को पुलिस को सूचना देनी चाहिए थी, जो कि नहीं दी गई. लिहाजा, वह भी आरोपी बनाए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: Kanpur Violence: कानपुर में दिखा पुलिस का खौफ, पोस्टर जारी होते ही खुद थाने पहुंचा उपद्रवी, किया सरेंडर

नियम विरुद्ध छापे गए पर्चे
आरोप है कि प्रेस के मालिक ने नियमों के खिलाफ जाकर ये पर्चे और पोस्टर छापे. इसलिए पुलिस ने उसे भी आरोपी बनाते हुए हिरासत में ले लिया है. आज पुलिस उसे जेल भेज रही है. गौरतलब है कि हयात जफर हाशमी के संगठन एमएमए जौहर फैंस एसोसिएशन ने बीती 3 जून को बाजार बंदी का ऐलान कर दिया था. इसको लेकर प्रमुख बाजारों में पर्चे बांटे गए. पुलिस ने तुरंत इन पर्चों को कब्जे में ले लिया था. जांच हुई तो रोमा ग्राफिक प्रिंटिंग प्रेस का नाम सामने आया.

पुलिस को हमेशा देनी चाहिए सूचना
जांच में पाया गया कि हयात के करीबी सूफियान और जावेद प्रिंटिंग आउट लेने पहुंचे थे और पोस्टर छपवा कर लाए थे. डीसीपी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, किसी भी प्रिंटिंग प्रेस के पास अगर आंदोलन या बाजार बंदी जैसे पोस्टर छपने आएं तो मालिक को पुलिस को इन्फॉर्म करना चाहिए. क्योंकि यह कानून-व्यवस्था से जुड़ा मामला होता है. 

यह भी पढ़ें: यूपी में सस्ती होगी बिजली, इस उद्योग को मिल सकती है सब्सिडी, तैयार हो रहा प्लान

लगातार चल रही धर पकड़, एक आरोपी ने किया सरेंडर
3 जून को कानपुर में हुई हिंसा के बाद प्रशासन ने 40 उपद्रवियों का एक पोस्टर जारी किया था, जिसके बाद एक नाबालिग आरोपी ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. बताया जा रहा है कि बीते सोमवार को देर रात में कानपुर के कर्नलगंज थाने में आरोपी ने आत्मसमर्पण किया है. बता दें, पत्थरबाजी का जो वीडियो पुलिस के पास है, उसमें यह आरोपी पत्थर फेंकता हुआ देखा गया था. विशेष जांच दल (एसआईटी) ने आमजन से अपील की थी कि पोस्टर में दिख रहा कोई भी आरोपी नजर में आए, तो तुरंत पुलिस को सूचना दें. इस बात से नाबालिग आरोपी में डर बना और उसने सरेंडर कर दिया.

WATCH LIVE TV

Trending news