Jaunpur: सपा विधायक रमाकांत यादव को तगड़ा झटका, जौनपुर MP-MLA कोर्ट ने सुनाई सजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1717372

Jaunpur: सपा विधायक रमाकांत यादव को तगड़ा झटका, जौनपुर MP-MLA कोर्ट ने सुनाई सजा

Jaunpur News: समाजवादी पार्टी से विधायक रमाकांत यादव को एमपी-एमएलए कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है. जौनपुर न्यायालय ने उनको अलग-अलग धाराओं में उनको कुल 9 महीने की सजा और 7 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. 

Jaunpur: सपा विधायक रमाकांत यादव को तगड़ा झटका, जौनपुर MP-MLA कोर्ट ने सुनाई सजा

अजीत सिंह/जौनपुर: पूर्व सांसद एवं आजमगढ़ के फूलपुर पवई सीट से सपा विधायक रमाकांत यादव की मुश्कलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं. मंगलवार को सपा विधायक रमाकांत यादव की जौनपुर न्यायालय में भारी सुरक्षा बल के बीच पेशी हुई. जहां एमपी-एमएलए कोर्ट ने अलग-अलग धाराओं में उनको कुल 9 महीने की सजा और 7 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. 

क्या है पूरा मामला 
दरअसल पूरा मामला साल 2019 का है, जब सदर कोतवाली क्षेत्र में मारपीट का मामला हुआ था, जिसमें कुछ लोग घायल हुए थे. उस समय रमाकांत यादव पर बलवा, मारपीट करने, गाली-गलौज सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस ने मामले में आरोपत्र दाखिल किया. उसके बाद एमपी/एमएलए कोर्ट में सुनवाई हो रही थी.

मुस्लिम लड़के भगा ले गए उत्तराखंड की लड़की, बाहरी दुकानदारों के खिलाफ खोला मोर्चा

 

कोर्ट ने सुनाई सजा 
सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद न्यायालय ने रमाकांत को दोषी पाते हुए सजा सुनाया है. विधायक रमाकांत को फतेहपुर जेल से न्यायालय में पेशी पर लाया गया था. उनकी पेशी को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. सपा विधायक को धारा 147 में चार महीने, धारा 323 में दो महीने की सजा,धारा 504 में दो महीने की सजा धारा 149 में एक महीने की सजा कुल मिलाकर 9 महीने की सजा और सात हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है. 

यूपी का नया डीजीपी कौन, इन तीन में से एक IPS को मिल सकता है पुलिस महानिदेशक का पद

 

कौन हैं रमाकांत यादव 
गौरतलब है कि रमाकांत यादव मौजूदा समय में फूलपुर पवई विधानसभा सीट से विधायक हैं. इससे पहले वह पांच बार विधायक और चार बार सांसद भी रह चुके हैं. उनकी पहचान एक बाहुबली नेता के तौर पर होती है. उनके ऊपर वर्तमान में कई मुकदमे दर्ज हैं. उनका नाम फरवरी 2022 में आजमगढ़ में हुए जहरीली शराब कांड में भी जुड़ा था. 

Bjp Mahasampark Campaign: पीएम मोदी के कार्यकाल के 9 साल पूरे, 1 महीने तक मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाएगी बीजेपी

 

Trending news