बागेश्वर धाम के समर्थन में हिंदू महासभा, मौलाना साजिद रशीदी ने साधा निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1542450

बागेश्वर धाम के समर्थन में हिंदू महासभा, मौलाना साजिद रशीदी ने साधा निशाना

बागेश्वर महाराज को लेकर हिन्दू महासभा खुलकर समर्थन में उतर आई है. महासभा ने कहा है कि धर्मांतरण के खिलाफ आवाज बुलंद करने की वजह से बाबा बागेश्वर को प्रताड़ित किया जा रहा है.

बागेश्वर धाम के समर्थन में हिंदू महासभा, मौलाना साजिद रशीदी ने साधा निशाना

लखनऊ: बागेश्वर धाम के समर्थन और विरोध का मामला अब भी जारी है. एक ओर हिन्दू महासभा उनके समर्थन में आगे आई है. वहीं मौलाना साजिद रशीदी ने उन्हें खुली चुनौती दी है. हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि जिस प्रकार बागेश्वर बाबा के खिलाफ कुछ लोग अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं. हम ऐसे लोगों के खिलाफ हैं. बागेश्वर बाबा ने कहा कि हम भारत को हिंदू राष्ट्र बनाएंगे. हम बाबा बागेश्वर के साथ हैं. उन्होंने कहा कि जिन लोगों का धर्मांतरण किया गया जिनका पैसे देकर धर्म बदला गया, बाबा उनको वापस सनातन धर्म में लाए हैं. हम इनके पक्ष में हैं. हिंदू महासभा हमेशा इसके पक्ष में रही है. 

कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे

बागेश्वर धाम के समर्थन में हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने नारे भी लगाए हैं. इससे पहले हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा औने रविवार को कहा था कि पंडित धीरेन्द्र शास्त्री सनानत धर्म के उपासक हैं और उन्होंने विदेशों में भी जय श्रीराम के नारे लगवाए हैं, वह सच्चे सनातनी हिन्दू हैं. हिन्दू महासभा बागेश्वर महाराज का समर्थन करती है और उनके विरुद्ध कटाक्ष करने वालों की निंदा करती है. उन्होंने कहा कि बागेश्वर महाराज की पुरानी गद्दी है. बालाजी महाराज सब को आशीर्वाद देते हैं और आशीर्वाद से लोग ठीक हो जाते हैं तो उसमें क्या गलत बात है. 

यह भी पढ़ें: जल्द आएगी सीएम अप्रेंटिसशिप योजना, ग्रेजुएशन किए युवाओं को मानदेय के साथ काम

दिनेश शर्मा के मुताबिक कुछ लोग सनातन धर्म के कट्टर समर्थक धीरेन्द्र शास्त्री के पीछे पड़े हुए हैं क्योंकि हरी चादर वालों का धंधा खत्म हो गया है. इसलिए पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ साजिश हो रही है. धीरेंद्र शास्त्री ने लंदन की असेंबली में जय श्री राम के नारे लगवाएं. उधर सोमनाथ मंदिर पर जहरीले बयान के बाद मौलाना साजिद रशीदी ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को खुला चैलेंज दिया है. उन्होंने कहा कि मेरे मन की बात बता कर दिखाएं. इतना ही नहीं धीरेंद्र शास्त्री को गुमराह करने वाला करार देते हुए कथावाचक धीरेंद्र को मानने वालों को अंधभक्त भी कहा.

करणी सेना ने बागेश्वर धाम के समर्थन में प्रदर्शन किया.

अलीगढ़ के रामघाट रोड पर बागेश्वर बाबा के समर्थन में आज करणी सेना के पदाधिकारियों ने हाथों में बैनर लेकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि बागेश्वर धाम के समर्थन में हम लोगों ने प्रदर्शन किया है क्योंकि उन्होंने एक बहुत अच्छा बीड़ा उठाया है। हिंदू धर्म के कुछ लोग परिस्थिति वश दूसरे अन्य धर्म में जा चुके थे उनको घर वापसी करा रहे हैं। उनको वापस हिंदू सनातन धर्म में प्रवेश करा रहे हैं। निश्चित रूप से यह कदम उनका सराहनीय है उनका साथ देने के लिए हमारे तरीके से तैयार हैं।

जो बाबा बागेश्वर धाम पर आरोप लगा रहे हैं वह लोग हिंदू विरोधी हैं उनकी हम कड़ी निंदा करते हैं और उनको हमें चेतावनी भी देना चाहते हैं कि हिंदुत्व के विरोध में बोलना या हिंदुत्व के ऊपर आरोप लगाना वह लोग बंद कर दें अन्यथा करणी सेना को उनके खिलाफ कदम उठाना पड़ेगा और वह शायद बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे और उनको शायद हिंदुस्तान भी छोड़ना पड़ सकता है।

WATCH: जानें कौन हैं इस बार गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि, कैसे होता है इनका चुनाव

Trending news