रोशन अली से रोशन लाल बन शख्‍स ने हिन्‍दू लड़की से की शादी, गांव लौटकर निकाह पढ़वाया, जानें लव जिहाद जैसी घटना का पूरा सच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1768918

रोशन अली से रोशन लाल बन शख्‍स ने हिन्‍दू लड़की से की शादी, गांव लौटकर निकाह पढ़वाया, जानें लव जिहाद जैसी घटना का पूरा सच

Hardoi News : रोशन अली से रोशन लाल बने शख्‍स ने हिन्‍दू लड़की से शादी कर ली. शादी के कुछ दिन बाद अपने गांव लौटने पर युवक ने रोशन अली बनकर दोबारा युवती के साथ निकाह कर लिया. हिंदू संगठनों के विरोध के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस दोनों को लेकर थाने आई. 

रोशन अली से रोशन लाल बन शख्‍स ने हिन्‍दू लड़की से की शादी, गांव लौटकर निकाह पढ़वाया, जानें लव जिहाद जैसी घटना का पूरा सच

Hardoi News : यूपी के हरदोई में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां रोशन अली से रोशन लाल बने शख्‍स ने हिन्‍दू लड़की से शादी कर ली. शादी के कुछ दिन बाद अपने गांव लौटने पर युवक ने रोशन अली बनकर दोबारा युवती के साथ निकाह कर लिया. हिंदू संगठनों के विरोध के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस दोनों को लेकर थाने आई. हिंदू संगठनों का कहना है कि हिंदू युवती से शादी करने के लिए रोशन अली से रोशन लाल बने युवक ने सुनियोजित तरीके से रोशन अली बनकर धर्म परिवर्तन की अनुमति लिए बगैर युवती से निकाह कर लिया.

यह है पूरा मामला 
दरअसल, सुरसा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के रहने वाले नसरुद्दीन का बेटा रोशन अली दिल्ली में रहकर फूलों की दुकान पर काम करता था. जहां उसकी मुलाकात खयाला 830 विष्णु गार्डन तिलक नगर नई दिल्ली की रहने वाली एक हिन्‍दू लड़की से हुई. दोनों का आपस में प्रेम प्रसंग हो गया, लेकिन अलग-अलग समुदाय होने की वजह से युवती के परिजन रिश्ते के लिए राजी नहीं थे. 

बुधवार को कर लिया निकाह 
ऐसे में लड़की से शादी करने के लिए रोशन अली ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म अपना लिया और हिंदू रीति रिवाज से 2 माह पूर्व लड़की से शादी कर ली. एक सप्ताह पूर्व रोशन अली अपने गांव वापस आया और अपने परिजनों के कहने पर बुधवार को उसने खुद रोशन अली और लड़की को रोशनी बनाकर निकाह पढ़वाया. 

हिन्‍दू संगठनों ने जताया आक्रोश 
गांव में हिंदू युवती के साथ शादी करने की बात फैलने के बाद कुछ लोगों ने हिंदू संगठनों को इसकी सूचना दी. इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और पूरे प्रकरण की स्थानीय थाने में शिकायत की. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के आक्रोश और शिकायत के बाद स्थानीय पुलिस दोनों को लेकर थाने आई और युवती के परिजनों को सूचना दी. 

ससुराल वालों और परिजनों को नाराज नहीं करना चाहता 
युवती का कहना है कि वह युवक के साथ ही रहना चाहती है. इस बारे में रोशनलाल से फिर रोशन अली बनने वाले युवक का कहना है कि हिंदू धर्म अपनाकर उसने दिल्ली में शादी की थी और गांव आकर उसने रोशन अली बनकर निकाह कर लिया, ऐसा उसने इसलिए किया क्योंकि वह ना तो अपने ससुराल पक्ष को नाराज करना चाहता था और ना ही अपने घरवालों को. 

रोशन अली के खिलाफ कार्रवाई की मांग 
फिलहाल बजरंग दल कार्यकर्ता धर्म परिवर्तन कराकर हिंदू युवती से निकाह करने वाले रोशन अली के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. बजरंग दल कार्यकर्ताओं का कहना है कि धर्म परिवर्तन के लिए परमिशन नहीं ली गई और निकाह कर लिया गया. ऐसे में हिंदू युवतियों को टारगेट किया जा रहा है.  उनकी मांग है कि रोशन अली के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. वहीं, पुलिस का कहना है कि पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है. 

WATCH: भारी बारिश से जन-जीवन बेहाल, कई हाइवे और ग्रामीण सड़कें बंद

Trending news