शादी के दिन दुल्हन करती रही इंतजार, दूल्हा लेकर नहीं पहुंचा बारात; जानें पूरा मामला
Advertisement

शादी के दिन दुल्हन करती रही इंतजार, दूल्हा लेकर नहीं पहुंचा बारात; जानें पूरा मामला

मामला सहारनपुर जनपद के थाना नागल क्षेत्र के तासीपुर गांव का है. यहां दर्शन नगर के रहने वाले शमशाद ने अपनी बेटी की सगाई 1 साल पहले पांडोली निवासी हाफिज इनाम के बेटे सादिक से तय की थी. 

सांकेतिक तस्वीर.

नीना जैन/सहारनपुर: यूपी के सहारनपुर में दहेज की मांग पूरी ना होने से नाराज दूल्हे ने बारात लाने से इंकार कर दिया. दुल्हन रात भर इंतजार करती रही, लेकिन दूल्हा बारात लेकर नहीं पहुंचा. लड़की के पिता ने दूल्हे समते 5 लोगों के खिलाफ तहरीर दी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

क्या है पूरा मामला?
मामला सहारनपुर जनपद के थाना नागल क्षेत्र के तासीपुर गांव का है. यहां दर्शन नगर के रहने वाले शमशाद ने अपनी बेटी की सगाई 1 साल पहले पांडोली निवासी हाफिज इनाम के बेटे सादिक से तय की थी. सगाई में लगभग तीन से चार लाख का सामान भी दिया गया था. दो दिन पहले निकाह होना था. लड़की वालों ने सारी तैयारियां कर ली थीं. सभी बारात का इंतजार कर रहे थे. लड़की पक्ष वाले इंतजार करते-करते थक गए, लेकिन बारात नहीं आई. इस पर लड़की के पिता ने फोन करके पूछा तो वर पक्ष ने दहेज की मांग की और कहा कि जब तक वह कार और 10 लाख रुपये नहीं देंगे बारात नहीं आएगी. यह बात सुनकर लड़की पक्ष सकते में आ गया. 

ये भी पढ़ें- गोंडा रेलवे स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग, गोरखपुर से निकलने वाली कई ट्रेनें रद्द

दहेज का सारा सामान पहले ही ले गए लड़के वाले 
लड़की पक्ष ने बताया कि सगाई से लेकर अब तक करीब ₹10 लाख खर्च हो चुका है. बारात के स्वागत के लिए सारा इंतजाम किया गया था. हिंदू परिवारों की दावत के लिए पक्के खाने का इंतजाम अलग से था. लड़की के पिता ने बताया कि बारात ना आने पर भी  2 दिन तक लड़के पक्ष से किसी के आने का इंतजार किया. उन्होंने बताया कि लड़के वालों ने 3 दिन पहले ही दहेज का सारा सामान उठा लिया था. बारात वाले दिन 10 लाख और कार की मांग की. जिसके बाद उन्होंने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- माध्यमिक व प्राथमिक शिक्षा विभाग के लापरवाह अधिकारियों पर होगी कार्रवाई, HC का आदेश

दहेज अधिनियम के तहत दर्ज हुआ मुकदमा 
दुल्हन के भाई सद्दाम का कहना है कि ऐसे लोगों को सबक सिखाना जरूरी है. इन्हें कानून का डर होना चाहिए. शिकायत को लेकर पुलिस ने इंक्वायरी की है. हम इससे संतुष्ट है और उम्मीद है कि हमें न्याय जरूर मिलेगा. वहीं, क्षेत्राधिकारी देवबंद दुर्गा प्रसाद तिवारी का कहना है कि उन्हें इस बारे में शिकायत मिली है. 5 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज हो गया है. तयशुदा शादी के दिन दूल्हा नहीं आया और दहेज की मांग की है. दहेज अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. कार्रवाई की जा रही है.  

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार का आम आदमी को बंपर गिफ्ट, पेट्रोल-डीजल के दाम में की कटौती

 

WATCH LIVE TV

Trending news