Greater Noida: सीमेंट फैक्ट्री के टूर पैकेज से गले पड़ी मुसीबत, ऐसे हुई वतन वापसी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1397547

Greater Noida: सीमेंट फैक्ट्री के टूर पैकेज से गले पड़ी मुसीबत, ऐसे हुई वतन वापसी

Greater Noida News:  ग्रेटर नोएडा निवासी प्रवीण शर्मा पत्नी के साथ स्विट्जरलैंड घूमने जा रहे थे. रास्ते में आबू धाबी एयरपोर्ट पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया. ऐसे हुई उनकी वतन वापसी...

 

Greater Noida: सीमेंट फैक्ट्री के टूर पैकेज से गले पड़ी मुसीबत, ऐसे हुई वतन वापसी

अंकित कुमार मिश्रा/ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा के प्रवीण शर्मा अपनी पत्नी के साथ बिजनेस टूर पर स्विट्जरलैंड जा रहे थे. जहां जाने के लिए उन्हें अबू धाबी में फलईट चेंज करनी थी. तभी शक के आधार पर आबू धाबी की पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. आइए बताते हैं पूरा मामला.

भारत से स्विट्जरलैंड के लिए निकले थे
दरअसल, बीते 11 अक्टूबर को वह भारत से स्विट्जरलैंड के लिए निकले थे. उन्होंने पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर 4 दिन तक आबू धाबी में जैसे तैसे वक्त गुजारा. इसके बाद भारत सरकार से उन तक मदद पहुंची. ये पूरी कहानी जी मीडिया के कैमरे पर प्रवीण शर्मा ने बताई. कई बार बात करते हुए उनकी आंखें भी नम हो गईं. उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें छोटे से कमरे में कैद करके रखा गया था. सरकार से मिली मदद के बाद प्रवीण ने विदेश मंत्रालय, पीएम मोदी समेत सीएम योगी का धन्यवाद किया है. आइए विस्तार से बनाते हैं पूरा मामला.

स्वदेश लौट आए प्रवीण
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के प्रवीण शर्मा अपनी पत्नी के साथ स्विट्जरलैंड घूमने जा रहे थे. रास्ते में उनके साथ अजीबोगरीब घटना हुई. आबू धाबी एयरपोर्ट पर पति-पत्नी को पुलिस ने रोक लिया. पुलिस ने पति को वहीं रोक लिया और पत्नी को वापस भारत डिपोर्ट कर दिया. आबू धाबी पुलिस ने प्रवीण को हिरासत में ले लिया. आबू धाबी पुलिस की मानें तो एक अपराधी से उनका चेहरा मिलता है. पुलिस जिसकी कई दिनों से तलाश कर रही है. प्रवीण को हिरासत में लिए जाने के बाद पीड़ित परिवार ने सरकार से मदद मांगी. उन तक मदद पहुंची और अब प्रवीण स्वदेश वापस लौट आए हैं.

स्टील और सीमेंट का है कारोबार 
दरअसल, ग्रेनो के हबीबपुर निवासी प्रवीण का स्टील और सीमेंट का कारोबार है. एक सीमेंट कंपनी ने पति-पत्नी को कपल टूर पैकेज देकर स्विट्जरलैंड भेजा था. इसके बाद दोनों 11 अक्टूबर को दिल्ली से स्विट्जरलैंड के लिए निकले. एतिहाद एयरवेज से दोनों को स्विट्जरलैंड जाना था. अपने गंतव्य से पहले रास्ते में फ्लाइट ने आबू धाबी एयरपोर्ट पर लैंड किया. फ्लाइट की लैंडिंग के साथ ही दोनों के सफर में मुसीबत की लैंडिंग हो गई.

सरकार की मदद से हुई वतन वापसी
दरअसल, पति-पत्नी दोनों को आबू धाबी से स्विट्जरलैंड के लिए फ्लाइट लेनी थी. इसी दौरान आबू धाबी पुलिस दोनों के पास आ धमकी और प्रवीण को रोक लिया. प्रवीण की पत्नी उषा शर्मा को अबू धाबी से भारत के लिए डिपोर्ट कर दिया गया है. अब सरकार की मदद से प्रवीण भी भारत आ गए हैं.

Weekly Horoscope: देखें 17 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Trending news