Lucknow Airport: लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्रियों से मिला करीब 2 करोड़ का सोना, ऐसी जगह छिपाया बता भी नहीं सकते
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1737132

Lucknow Airport: लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्रियों से मिला करीब 2 करोड़ का सोना, ऐसी जगह छिपाया बता भी नहीं सकते

Lucknow Airport: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्रियों से मिला 1.77 करोड़ रुपये मूल्य का सोना बरामद किया है, ऐसी जगह छिपाया बता भी नहीं सकते

Lucknow Airport Gold

Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट पर शारजाह से लौटे दो यात्रियों के पास 1.07 करोड़ रुपये मूल्य का सोना बरामद हुआ है. यात्रियों द्वारा शारजाह से लखनऊ सोना छिपाकर लाया था. दोनों यात्रियों के पास से  1.731 किलोग्राम सोना बरामद हुआ है. जानकारी के मुताबिक, कस्टम विभाग को एयरपोर्ट पर सामान चेकिंग के दौरान दो यात्रियों की गतिविधियां संदिग्ध लगी थीं. इसके बाद उन्हें रोका गया और गहन तलाशी ली गई.

जब सघनता से तलाशी ली गई तो टीम के होश फाख्ता हो गए. दोनों के पास से करोड़ों रुपये मूल्य का सोना देखकर उन्हें वहीं रोक लिया गया. दोनों से बरामद सोने के लेकर पूछताछ की गई, लेकिन वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके. इसके बाद उच्चाधिकारियों को इस बाबत अवगत कराया गया है और यात्रियों से पूछा जा रहा है कि आखिर ये सोना किसका है. क्या इसे तस्करी के लिए लाया जा रहा था. 

इससे पहले भी लखनऊ हवाई अड्डे के अलावा हैदराबाद एयरपोर्ट, मुंबई एयरपोर्ट, दिल्ली एयरपोर्ट समेत तमाम हवाई अड्डों से तस्करी के लिए लाए जा रहे सोने की बरामदगी हुई है. लेकिन ये गतिविधियां बदस्तूर जारी हैं. खाड़ी देशों में सोना सस्ता होने के कारण अक्सर हवाई रास्ते या अन्य मार्गों से सोना तस्करी कर लाने की कोशिश होती है. केरल में सोना तस्करी के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया गया था. 

Trending news