Ghaziabad: रिहाइशी इलाकों में दिखे बड़े मगरमच्छ, यमुना का जलस्तर बढ़ने से दहशत में लोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1305722

Ghaziabad: रिहाइशी इलाकों में दिखे बड़े मगरमच्छ, यमुना का जलस्तर बढ़ने से दहशत में लोग

Ghaziabad Crocodiles Viral Video: गाजियाबाद के लोनी इलाके में बड़े मगरमच्छ का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद से लोग दहशत में हैं. वहीं, जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है. यहां मगरमच्छ दिखाई देने से ग्रामीण काफी परेशान भी हैं.

Ghaziabad: रिहाइशी इलाकों में दिखे बड़े मगरमच्छ, यमुना का जलस्तर बढ़ने से दहशत में लोग

Ghaziabad: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से ऊपरी क्षेत्र में हो रही बारिश का असर अब यमुना में देखने को मिल रहा है. कई जगह यमुना चेतावनी के निशान से कुछ ही प्वाइंट नीचे बह रही है. हालांकि खतरे के निशान से यमुना का जल स्तर कुछ कम है.  वहीं, लोनी के पचारया गांव के आसपास यमुना में मगरमच्छ का वीडियो वायरल हुआ. जिसके बाद प्रशासन ने लोगों से सतर्कता बरतने के लिए कहा है. इस इलाके में बड़े मगरमच्छ दिखाई दिए हैं. आपको बता दें कि इन तैरते हुए बड़े मगरमच्छ  की लंबाई 8 से 10 फीट के बीच में है. इनका दिखाई देना दुर्लभ है. ऐसे में जैव विविधता की दृष्टि से इसे अच्छा संकेत माना जा रहा है.

यमुना नदी में बढ़ा जलस्तर 
आपको बता दें कि हथिनी कुंड बैराज से पानी छोड़ने के बाद यमुना नदी में जलस्तर बढ़ने लगा है, जिसका असर गाजियाबाद के लोनी इलाके में भी देखने को मिल रहा है. यहां यमुना में जहां जलस्तर बढ़ गया है वहीं छोड़े गए पानी के साथ बहकर कई मगरमच्छ लोनी के पचारया गांव के आसपास देखे जा रहे हैं, जिससे यहां रहने वाले निवासियों में दहशत और डर का माहौल है.

इन इलाकों में मगरमच्छ से लोगों में दहशत
गाजियाबाद के लोनी के पचायरा गांव के पास से यमुना नदी बहकर निकलती है. जहां हथिनी कुंड से पानी छोड़े जाने के बाद यहां पचारा और आसपास के गांव में यमुना नदी से सटे इलाकों में मगरमच्छ तैरते देखे जा रहे हैं. लोगों का कहना है कि यहां के निवासी बच्चे और मवेशी यहां से निकलते रहते हैं, जिससे उनके लिए खतरा बना हुआ है.

Big Decision: दसवीं के छात्रों को CBSE Board ने दी बड़ी राहत, बेसिक गणित वाले कर सकेंगे 11वीं में गणित से पढ़ाई

मगरमच्छ के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
यहां के स्थानीय निवासियों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी है.  जिसके बाद वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यमुना से सटे इलाकों के लोगों को सचेत किया जा रहा है. ऐसे मगरमच्छ देखे जाने की कोई भी सूचना या जानकारी मिलने पर तुरंत ग्राम प्रधान से संपर्क करें और वन विभाग को सूचित करें. वन विभाग के अधिकारी भी मान रहे हैं कि मगरमच्छ यहां बहकर चले आए हैं. अधिकारियों को सोशल मीडिया और स्थानीय निवासियों के द्वारा जानकारी हासिल हुई है, जिसके बाद लोगों को सचेत किया जा रहा है और मगरमच्छ के आबादी क्षेत्र में देखें जाने पर या जानकारी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

गाजियाबाद में जलस्तर बढ़ा
गाजियाबाद में लोनी क्षेत्र के गांव पचायरा, सूंगरपुर, हरमपुर, अलीपुर, बदरपुर, नौरसपुर में प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है. वहीं, दिल्ली में यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news