अल्मोड़ा में विदेशी चोर, किराना दुकानों को बनाते हैं निशाना
Advertisement

अल्मोड़ा में विदेशी चोर, किराना दुकानों को बनाते हैं निशाना

अल्मोड़ा में इन दिनों चोरी करने वाला एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जिसमें विदेशी नागरिक शामिल  हैं.ये फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते हैं. पलक झपकते ही दुकान से कैश गायब कर देते हैं.

अल्मोड़ा में विदेशी चोर, किराना दुकानों को बनाते हैं निशाना

देवेंद्र सिंह बिष्ट/अल्मोड़ा: चोरी की वारदातों के पीछे अब तक आपने स्थानीय असमाजिक तत्वों का हाथ होने की खबरें सुनी होंगी. लेकिन अल्मोड़ा नगर के कारखाना बाजार में परचून की दुकान में चोरी की एक ऐसी वारदात हुई है, जिसमें वारदात को अंजाम देने वाले विदेशी नागरिक बताए जा रहे हैं. यहां विदेशी नागरिकों ने हाथ की सफाई दिखा कर दुकानदार को लूट लिया. बताया जा रहा है कि आरोपी 12 हजार रुपये लेकर फरार हो गए हैं. मामले में दुकानदार ने पुलिस को तहरीर सौंपी है. पुलिस को दी गई शिकायत में कारखाना बाजार के दुकानदार नवीन चंद्र पांडे ने शिकायत की है कि उनकी दुकान में समान खरीदने के बहाने 4 विदेशी नागरिक आए. उन्होंने 12 हजार रुपयों पर हाथ साफ कर दिया. 

इस तरह वारदात को दिया अंजाम
दुकानदार नवीन चंद्र पांडे के गल्ले में रखी नोटों की गड्डी को इन्होंने एक्चेज करने के बहाने दिखाने के लिए बोला. इस दौरान इन्होंने विदेशियों ने नोटों की गड्डी से हाथ की सफाई दिखाते हुए 12 हज़ार निकाल लिए. दुकानदार को मामले की भनक काफी देर बाद लगी. लेकिन तब तक ठग रुपये लेकर फरार हो गए थे. चोरी की यह घटना दुकानदार के सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है. 

यह भी पढ़ें: पूजा नहीं वह तो हसीना बानो थी, 12 साल बाद हुए धर्मांतरण की साजिश का खुलासा

पुलिस से गिरफ्तारी की मांग
नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष सुशील शाह का कहना है कि अल्मोड़ा में इन दिनों यह गिरोह कई वारदातों को अंजाम दे चुका है. गिरोह में दो पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं. गिरोह के सदस्य खुद को टर्की का बताते हैं. अब तक ये चार या पांच दुकानों में वारदात को अंजाम दे चुके हैं. व्यापारियों ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है.

 

Trending news