Hapur Fire : हापुड़ में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मेरठ और गाजियाबाद से पहुंची फायर ब्रिगेड
Advertisement

Hapur Fire : हापुड़ में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मेरठ और गाजियाबाद से पहुंची फायर ब्रिगेड

हापुड़ में सोमवार रात एक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. आग लगने की वजह से जोरदार ब्लास्ट में फैक्ट्री की पूरी छत उड़ गई. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि उन पर काबू पाने के लिए मेरठ और गाजियाबाद से फायर ब्रिगेड मंगानी पड़ी.

Hapur Fire : हापुड़ में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मेरठ और गाजियाबाद से पहुंची फायर ब्रिगेड

अभिषेक माथुर/हापुड़ : धीरखेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लग गई. आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई. बताया जा रहा है कि देखते ही देखते फैक्ट्री से आग की ऊंची ऊंची लपटें उठने लगी. स्थानीय लोगों ने हादसे की जानकारी पुलिस और दमकल विभाग को दी. कुछ ही देर में एसपी सहित कई थानों की पुलिस फोर्स और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई.  फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाना शुरू कर दिया. 

ब्लास्ट से उड़ी छत
आग इतनी जबरदस्त थी कि उस पर काबू पाने के लिए हापुड़ के अलावा मेरठ और गाजियाबाद से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाना पड़ा. आधा दर्जन से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. फैक्ट्री में रखे केमिकल में आग लगने की वजह से फायर ब्रिगेड कर्मियों को आग बुझाने में कड़ी मशक्कतों का सामना करना पड़ा. फैक्ट्री में आग इतनी जबरदस्त थी कि वहां ब्लास्ट की वजह से फैक्ट्री की छत भी उड़ गई. आग लगने के दौरान इलाके में भगदड़ जैसे हालात रहे. 

केमिकल में लगी आग

जानकारी के अनुसार दर्शन गोयल की हापुड़ मेरठ सीमा स्थित धीरखेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया में ट्रांस जमुना केमिकल की फैक्ट्री है. दर्शन गोयल देर शाम फैक्ट्री बंद कर अपने घर चले गए थे. तभी उन्हें सूचना मिली कि उनकी फैक्ट्री से आग की ऊंची ऊंची लपटें उठ रही है. सूचना मिलते ही वह तत्काल फैक्ट्री पहुंच गए. केमिकल में आग की वजह से आग को बुझाना मुश्किल हो रहा था. कड़ी मशक्कत के बाद देर रात तक करीब आधा दर्जन से अधिक मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. एएसपी मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि फायर ब्रिगेड कर्मी आग को बुझाने में जुटे हुए हैं. मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स मौजूद है. आग से किसी भी तरह की कोई जनहानि की सूचना नहीं है. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में आग लगने की वजह से ब्लास्ट होने के कारण फैक्ट्री की छत उड़ गई. केमिकल फैक्ट्री में आग से लाखों रुपए के नुकसान होना बताया जा रहा है. फैक्ट्री में आग किन परिस्थितियों में लगी इसकी जांच में पुलिस जुट गई है.

WATCH: प्रयागराज केस में उस्मान के एनकाउंटर को पत्नी ने बताया झूठा, बताई मुठभेड़ वाली रात की पूरी कहानी

Trending news