UP Bjili Vibhag: बिजली मीटर में गड़बड़ी है तो अधिकारी आएंगे आपके घर, डेट कर लें नोट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1880999

UP Bjili Vibhag: बिजली मीटर में गड़बड़ी है तो अधिकारी आएंगे आपके घर, डेट कर लें नोट

UP News: यूपी में बिजली विभाग लोगों की परेशानियों को दूर करने के लिए विद्युत विभाग आपके द्वार अभियान चला रहा है. इस अभियान के तहत नोडल अधिकारी लोगों के घरों का दौरा करेंगे और उनकी समस्याएं जानेंगे. साथ ही अधिकारी समस्याओं का निस्तारण भी करेंगे. 

Electricity metre (File Photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं की परेशानियों को दूर करने के लिए बिजली विभाग नई पहल शुरू करने जा रहा है. लोगों की समस्याओं का निपटारा करने के लिए विद्युत विभाग आपके द्वार अभियान चलाया जाएगा. यह अभियान 21 से 24 सितंबर तक चलाया जाएगा. इसमें विद्युत विभाग की ओर से 193 अफसरों को नोडल अधिकारी बनाया गया है. यह नोडल अधिकारी मीटर रीडर के साथ क्षेत्र का भ्रमण करेंगे और लोगों की समस्याओं का निस्तारण करेंगे. 

इन समस्याओं का निस्तारण करेंगे नोडल अधिकारी

जानकारी के मुताबिक कॉरपोरेशन ने विद्युत विभाग आपके द्वार अभियान के लिए से 193 नोडल अधिकारी बनाए है. यह अधिकारी लोगों की समस्याओं की जानकारी लेकर उनका निस्तारण करेंगे. अधिकारी उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति, मीटरिंग, बिलिंग तथा राजस्व संग्रह में आ रही समस्याओं के मामले में जानकारी लेंगे और उन्हें दूर करने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे. प्रदेश में विद्युत व्यवस्था को बेहतर करने के लिए यह कदम उठाया गया है. बताया जा रहा है नोडल अधिकारियों में मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण अभियन्ता, अधिशासी अभियन्ता तथा सहायक अभियन्ता स्तर तक के अधिकारी शामिल होंगे. 

नोएडा-गाजियाबाद की सोसायटी और इंडस्ट्री में छाएगा अंधेरा!, CQM के आदेश से लाखों की आबादी पर संकट

नोडल अधिकारी 29 सितंबर को सौपेंगे रिपोर्ट 

जानकारी के मुताबिक नोडल अधिकारी 21 से 24 सितंबर तक क्षेत्र का सर्वेक्षण करेंगे. लोगों की समस्याओं का समाधान करने के बाद 29 सितंबर को अपनी रिपोर्ट देंगे. प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्युत विभआग लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. यह अभियान सितंबर महीने के पहले से चल रहा है. अब मुख्यालय के अधिकारी इस अभियान में जुड़ेंगे. ऊर्जा मंत्री ने आगे कहा कि यह अभियान नवंबर महीने तक जारी रहेगा. 

Watch: भारी बारिश से जोशीमठ के कई गावों में भूस्खलन, मकान ढहने के वीडियो सामने आए

 

Trending news