ED Raid: 500 करोड़ का घोटाला, ईडी ने लखनऊ में अपने ही पूर्व अधिकारी को रेड के बाद गिरफ्तार किया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1757624

ED Raid: 500 करोड़ का घोटाला, ईडी ने लखनऊ में अपने ही पूर्व अधिकारी को रेड के बाद गिरफ्तार किया

ED Raid in Lucknow : प्रवर्तन निदेशालय ने 500 करोड़ रुपये के घोटाले (Enforcement Directorate) में अपने ही पूर्व अधिकारी के घर लखनऊ में छापेमारी की है. 500 करोड़ रुपये के कथित घोटाले के मामले में ये कार्रवाई की गई है. 

ED Raid in Lucknow

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बुधवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने अपनी ही जांच एजेंसी के पूर्व अधिकारी के घर छापा डाला. ईडी के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर सचिन सावंत के घर ये ईडी की छापेमारी हुई. लखनऊ के शालीमार वन अपार्टमेंट में ईडी की टीम पहुंची. ईडी के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर सचिन सावंत के घर छापेमारी हुई. 500 करोड़ के घोटाले में सावंत को ED ने हिरासत में लिया था. ईडी ने लखनऊ आवास पर छापेमारी की थी. सचिन सावंत मुंबई में ईडी के डिप्टी डायरेक्टर थे.

खबरों के मुताबिक, सावंत के ठिकानों पर मुंबई में मंगलवार को छापेमारी की गई और बुधवार दोपहर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. लखनऊ में प्रवर्तन निदेशालय में तैनाती के पहले सचिन सावंत ईडी के पूर्व निदेशक के तौर पर मुंबई में कार्यरत थे. इस दौरान उन पर ये कथित अनियमितता का आरोप लगा है, जिसको लेकर जांच जारी थी. 

आईआरएस अफसर सचिन सावंत प्रवर्तन निदेशालय के बाद अभी एडिशनल कमिश्नर ऑफ कस्टम्स एंड जीएसटी के पद पर तैनात थे. ईडी सूत्रों का कहना है कि मुंबई में सचिन सावंत के आवास समेत उनसे जुड़े तमाम प्रतिष्ठानों पर दस्तावेज खंगालने के बाद ये छापेमारी की गई. इससे पहले सीबीआई ने भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामले में सावंत पर एफआईआर दर्ज की थी.  

सावंत कथित तौर पर एक डायमंड ट्रेडिंग कंपनी के कथित तौर पर पैसा इधर से उधर हवाला के जरिये ट्रांसफर करने के एक मामले में जीएसटी विभाग की जांच से जुड़े थे. बाद में एक आरोपी ने सावंत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और केंद्रीय जांच ब्यूरो ने प्रारंभिक जांच के बाद मामला दर्ज किया था.

 

WATCH: VDO Exam में सामने आई बड़ी धांधलेबाजी, 20 जिलों के 737 सेंटर से धरे गए 100 से भी ज्यादा मुन्ना भाई

 

 

Trending news