बाराबंकी: श्रम और आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर बड़ी ठगी, कैम्प लगाकर गरीबों से ठगे लाखों रुपये
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1345027

बाराबंकी: श्रम और आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर बड़ी ठगी, कैम्प लगाकर गरीबों से ठगे लाखों रुपये

Barabanki Samachar: पूरा मामला बाराबंकी जनपद के रामनगर थाना क्षेत्र के सलेमपर नन्दऊ पारा गांव का है. यहां स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष सुधा सिंह ने अजय सिंह निवासी लखनऊ और शुभम निवासी बिजनौर के दो युवकों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है....

बाराबंकी: श्रम और आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर बड़ी ठगी, कैम्प लगाकर गरीबों से ठगे लाखों रुपये

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी में स्वयं सहायता समूह चला रही महिलाओं के साथ लाखों की ठगी का मामला सामने आया है. यहां स्वयं सहायता समूह चला रही महिलाओं के पास दो युवक आए. युवकों ने कहा कि हमें स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के सहयोग से श्रम कार्ड और आयुष्मान कार्ड बनाने का काम मिला है. इसके बाद इन युवकों ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं और ग्रामीणों से कार्ड बनाने के नाम पर लाखों की ठगी की और फरार हो गए. जब इन महिलाओं और ग्रामीणों का काम नहीं हुआ तो उन्होंने इन युवकों से संपर्क किया. युवकों से संपर्क ना हो पाने से परेशान स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने अब एसपी से शिकायत कर मामले में कार्रवाई की मांग की है. 

क्या है पूरा मामाल? 
पूरा मामला बाराबंकी जनपद के रामनगर थाना क्षेत्र के सलेमपर नन्दऊ पारा गांव का है. यहां स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष सुधा सिंह ने अजय सिंह निवासी दरोगाखेड़ा चौराहा थाना कृष्णा नगर जनपद लखनऊ और शुभम निवासी बिजनौर थाना बिजनौर जनपद लखनऊ नाम के दो युवकों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. समूह की अध्यक्ष सुधा सिंह ने बताया है कि यह दो युवक हम लोगों के पास आये और कहा कि मैं अपोलो हास्पिटल लखनऊ में कार्यरत हूं. हमें गांवों में आयुष्मान कार्ड और लेबर कार्ड स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के माध्यम से बनाने का काम मिला है.

Sanchita Basu News: संचिता बसु साउथ स्‍टार अल्लू अर्जुन के साथ आ सकती हैं नजर, एक्टिंग की चिरंजीवी भी हुए कायल

सुधा सिंह ने बताया कि इसके बाद इन युवकों ने ग्राम सभा में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं सहित करीब 100 से ज्यादा व्यक्तियों व महिलाओं के कार्ड बनाने के लिए रूपये लिए, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं. इन युवकों ने ग्राम सभा में कई दिनों तक कैम्प लगाया और आयुष्मान कार्ड का 100 रूपया और लेबर कार्ड का 250 रूपये प्रति कार्ड के हिसाब से लिया. युवकों ने ग्राम सभा से करीब 80 हजार रुपये ठगी की और फरार हो गए स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने इस मामले की पुलिस अधीक्षक अनुराग से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है. 

संचिता बसु पर चढ़ा बॉलीवुड गाने का खुमार, ब्लैक साड़ी में किया जबरदस्त डांस

 

 

 

Trending news