वाहन चेकिंग के दौरान जब गाड़ी की डिग्गी से निकला कोबरा, बाल-बाल बचे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1377446

वाहन चेकिंग के दौरान जब गाड़ी की डिग्गी से निकला कोबरा, बाल-बाल बचे लोग

बस्ती डुमरियागंज गंज मार्ग पर उस वक्त भगदड़ मच गई जब पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान अचानक खतरनाक कोबरा सांप निकल आया.सांप ने सड़क पर आने-जाने वालों का रास्ता रोक लिया. देखते ही देखते लोगो की भीड़ जमा हो गयी. कोबरा इतना गुस्से में था फन फैलाकर आक्रामक हो गया.

वाहन चेकिंग के दौरान जब गाड़ी की डिग्गी से निकला कोबरा, बाल-बाल बचे लोग

राघवेंद्र सिंह/बस्ती: बस्ती डुमरियागंज गंज मार्ग पर उस वक्त भगदड़ मच गई जब पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान अचानक खतरनाक कोबरा सांप निकल आया.सांप ने सड़क पर आने-जाने वालों का रास्ता रोक लिया. देखते ही देखते लोगो की भीड़ जमा हो गयी. कोबरा अपने आसपास लोगों को देख फन फैलाकर आक्रामक हो गया. उसकी गतिविधियों को देख लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. काफी देर तक लोग कोबरा सांप बीच सड़क पर बैठा रहा. दरअसल बस्ती जनपद के सोनहा थाना इलाके के कुंवनों नदी के शिवघाट पुल पर सोनहा पुलिस द्वारा वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही थी. उसी बीच यह अजीब वाक्या देखने को मिला.

बाइक की डिग्गी से निकला
पुलिस के जवान सभी वाहनों की डिग्गी खुलवाकर तलाशी ले रहे थे. इसी बीच जैसे ही एक बाइक को रुकवाया गया और डिग्गी खोल कर चेकिंग शुरू की गई. डिग्गी खोलने पर एक बोरा मिला, जिसको खुलवाने पर एक खतरनाक कोबरा निकला. लोग इससे पहले की कुछ समझ पाते कोबरा फन फैलाकर खड़ा हो गया. चंद सेकण्ड में भगदड़ की स्थिति बन गई. 

यह भी पढ़ें: Siddharth Nagar:विधायक विनय वर्मा का डीएम पर अनदेखी का आरोप, जगदंबिका पाल की मौजूदगी में जाहिर की नाराजगी
सपेरे को दी गई समझाइश
पुलिस ने जब वाहन चालक से पूछताछ की तो पता चला कि वह एक सपेरा है. पास के गांव से सांप निकाल कर जंगल मे छोड़ने ले जा रहा था. लेकिन पुलिस की वाहन चेकिंग में फंस गया. पुलिस ने सपेरे को सांप जंगल में छोड़ने की समझाइस देकर आगे जाने दिया. ग्रामीण अंचल में सपेरे अब भी सांप पकड़कर आस्था के नाम पर अपनी आजीविका चलाते हैं. हालांकि यह मुद्दा वन्य जीव संरक्षण से भी जुड़ा है. ऐसे में जरुरत इस बात की है कि सपेरों का पुनर्वास करते हुए वन्य जीवों पर होने वाले अत्याचार पर रोक लगाई जाए.

Trending news