Diwali Special Bus : दीपावली छठ पूजा की स्पेशल ट्रेनें फुल तो निराश न हों, यूपी के बड़े शहरों से चलेंगी स्पेशल बसें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1401139

Diwali Special Bus : दीपावली छठ पूजा की स्पेशल ट्रेनें फुल तो निराश न हों, यूपी के बड़े शहरों से चलेंगी स्पेशल बसें

Diwali Chhath Special Buses : दिवाली और छठ पूजा पर यूपी के बड़े शहरों से स्पेशल बसों का संचालन होगा. 

Special Trains Special Bus Diwali chhath Puja

Online Roadways Bus Ticket Booking : रेलयात्रियों के लिए दीपावली और छठ पर रेलवे ने सैकड़ों स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं.लेकिन ऑनलाइन टिकट बुकिंग खुलते ही ये ट्रेनें भी दिवाली के पहले ही फुल हो गईं. स्लीपर क्या, थर्ड एसी, सेकेंड एसी, चेयर कार कहीं भी शताब्दी, राजधानी एक्सप्रेस में भी सीटें खाली नहीं हैं. खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश औऱ बिहार (Bihar) जाने वाली रेलगाड़ियां में वेटिंग टिकट तक नहीं है, लेकिन निराश न हों, ऐसे यात्रियों के लिए यूपी रोडवेज बस या उसकी लग्जरी बस मददगार हो सकती है. नोएडा, गाजियाबाद और उत्तर प्रदेश के अन्य बड़े शहरों से दूसरे इलाकों के लिए स्पेशल बसों का संचालन होगा. IRCTC की वेबसाइट देखेंगे तो हर रूट की ट्रेनों में रेड लाइन दिख रही है. 

गाजियाबाद से भी बसों के अतिरिक्त फेरे
गाजियाबाद रोडवेज (Ghaziabad) के क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने कहा कि नए बस अड्डे से दीपावली और छठ पूजा के लिए आजमगढ़, लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी, हरदोई समेत कई शहरों के लिए अतिरिक्त बसें चलेंगी. जिन्हें बिहार भी जाना हो, वो पूर्वांचल के शहरों के लिए बसें पकड़ सकते हैं. वहां से वो पटना या बिहार के दूसरे शहरों का रुख कर सकते हैं. दीपावली का त्योहार 24 अक्तूबर और छठ पूजा 30 अक्तूबर को मनाई जा रही है.

Special AC Buses on Diwali : पूर्वांचल के लिए चलेंगी बसें
रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज 22 से 31 अक्तूबर 10 दिनों तक नॉन स्टॉप दीवाली स्पेशल बसें चलाएगा. स्पेशल एसी बसों में सीटों की एडवांस बुकिंग 18 अक्तूबर से शुरू हो जाएंगी. लखनऊ से 172 अतिरिक्त बसों का बेड़ा लगाया जाएगा. ये बसें पूर्वांचल क्षेत्रों के बीच सीधी सेवा के रूप में संचालित की जाएगी. वहीं नोएडा से भी दीवाली स्पेशल बस चलाई जाएंगी. ये बसें मोरना स्थित नोएडा डिपो से 21 अक्टूबर से चलेंगी. ये बसें रोजाना 505 अतिरिक्त फेरे दूसरे शहरों के लगाएंगी. यहां से यूपी के सीतापुर जिले और अयोध्या के लिए भी बसें चलाई जाएंगी. 21 से 31 अक्टूबर तक बसें रोजाना यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेंगी.

नोएडा से बसों के ज्यादा फेरे 
नोएडा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश पाल सिंह का कहना है कि बस आमतौर पर एक दिन में 405 चक्कर लगाती हैं. लेकिन दीपावली औऱ छठ को देखते हुए 1 हजार से ज्यादा फेरे बसें लगाएंगी. अगर उत्तर प्रदेश स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन की बात करें तो नोएडा से गोरखपुर तक लग्जरी सुविधाओं वाली बस का किराया 1925 रुपये है, लेकिन ये स्पेशल बसें काफी कम किराये पर बस पैसेंजर्स के लिए मुहैया होंगी.

Dhanteras 2022: जानें धनतेरस की सही तारीख, बरसों बाद ऐसे विशेष योग में पूजा और खरीदारी करने से होंगे मालामाल

Trending news