Sambhal: बरसात में उजड़ गया था आशियाना, जानिए कैसे डीएम ने दिया दीपावली गिफ्ट?
Advertisement

Sambhal: बरसात में उजड़ गया था आशियाना, जानिए कैसे डीएम ने दिया दीपावली गिफ्ट?

Positive News: संभल में बीते दिनों हुई बरसात में कुछ लोगों का आशियाना उजड़ गया था. उन्हें दीपावली गिफ्ट मिला है. जानिए कैसे?

Sambhal: बरसात में उजड़ गया था आशियाना, जानिए कैसे डीएम ने दिया दीपावली गिफ्ट?

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में बरसात में समय कुछ लोगों का आशियाना उजड़ गया था. दीपावली से पहले उन्हें बेहद शानदार गिफ्ट मिला है. दरअसल, संभल में पिछले दिनों हुई बरसात से कई मकान क्षतिग्रस्त होने और धरासाई होने से तमाम लोग बेघर हो गए थे. इन बेघर हुए 480 पीड़ितों को डीएम संभल (DM Sambhal) मनीष बंसल के प्रयास से दिवाली से पहले राहत धनराशि का तोहफा मिलेगा. जिलाधिकारी के इस कदम की जमकर तारीफ हो रही है.

तब जिलाधिकारी पीड़ितों से करने पहुंचे थे मुलाकात 
आपको बता दें कि संभल में पिछले दिनों कई दिन तक लगातार बरसात हुई. बरसात के कहर के चलते कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए. अपना आशियाना उजड़ने से बड़ी संख्या में लोग बेघर हो गए. इसकी वजह से वह कई तरह की परेशानी से जूझ रहे थे. जिसके बाद जिलाधिकारी मनीष बंसल खुद पीड़ितों से मुलाकात करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पीड़ितों को आर्थिक मदद का भरोसा दिया था.

जनपद में 480 पीड़ित चिन्हित किए गए हैं,
आपको बता दें कि डीएम ने पीड़िता को आर्थिक मदद दिलाने के लिए सभी तहसील के एसडीएम को निर्देश दिया.  डीएम ने  बरसात में क्षतिग्रस्त होने से बेघर हुए पीड़ितों को चिन्हित कर दीपावली से पूर्व राहत धन राशि दिए जाने के निर्देश दिया था. डीएम के निर्देश पर जनपद में 480 पीड़ित चिन्हित किए गए हैं, जिन्हें संभल जिला प्रशासन द्वारा दीपावली से पहले दिवाली गिफ्ट के तौर पर राहत राशि दी जाएगी.

मामले में जिलाधिकारी संभल ने दी जानकारी 
इस मामले में जिलाधिकारी मनीष बंसल ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि संभल जिले की समस्त तहसीलों के माध्यम से लगातार क्षतिग्रस्त मकानों को चिन्हित किया गया. इसके तहत 480 क्षतिग्रस्त मकानों के लिए राहत धनराशि पाने वाले 480 मकान चिन्हित किए गए है. इनमें से 479 आंशिक और एक मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने की जानकारी सामने आई. उन्होंने बताया कि संभल में 242, चंदौसी में 200 और गुन्नौर में 38 मकान क्षतिग्रस्त चिन्हित किए गए हैं. सभी 480 पीड़ितों के लिए राहत धनराशि स्वीकृत कर दी गई है. इसमें प्रभावित परिवारों को दीपावली से पहले राहत धन राशि पहुंचाने के प्रयास किया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news