UP News: यूपी के अमेठी में चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल,विरोध करने युवक पर तोड़ दी नाक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1308478

UP News: यूपी के अमेठी में चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल,विरोध करने युवक पर तोड़ दी नाक

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में धर्म परिवर्तन का मामला तेजी से चल रहा है. इसाई मिशनरियां धर्म परिवर्तन का खेल जोरों से खेल रही हैं. गांवों में दलित बस्ती में बड़ी से बड़ी बिमारी को ठीक करने का दावा करते हुए ईसाई धर्म में परिवर्तित किया जा रहा है.

UP News: यूपी के अमेठी में चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल,विरोध करने युवक पर तोड़ दी नाक

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में धर्म परिवर्तन का मामला तेजी से चल रहा है. इसाई मिशनरियां धर्म परिवर्तन का खेल जोरों से खेल रही हैं. गांवों में दलित बस्ती में बड़ी से बड़ी बिमारी को ठीक करने का दावा करते हुए ईसाई धर्म में परिवर्तित किया जा रहा है. ऐसा ही एक मामला अमेठी के जामो क्षेत्र के कटारी गांव में देखने को मिला है, जहां पर बीमारी व गरीबी को दूर करने का झांसा देकर दलितों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. ग्रामीणों ने विरोध किया तो मामला मारपीट में परिवर्तित हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने वालों को हिरासत में लिया है. 

क्या है पूरा मामला? 
जानकारी के अनुसार जामो थाना क्षेत्र के कटारी गांव में वर्षों से ईसाई मिशनरिया धर्म परिवर्तन का काम कर रही थी. आज जब यह खबर ग्रामीणों को मिली तों गांव के कुछ लोगों ने विरोध किया जिसके बाद धर्म परिवर्तन कराने व करने वालों ने मिलकर ग्रामीण की पिटाई कर दिया, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने धर्म परिवर्तन करने वाले लोगों को हिरासत में ले लिया है. पुलिस को धर्म परिवर्तन कराने वाले लोगों के पास से ईसाई धर्म के ग्रंथ व कई संदिग्ध चीजें प्राप्त हुई है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

जालौन: 'पहले पास में बुलाया फिर तमंचा लगाकर बाडे़ में ले गए, इसके बाद बेटी के साथ किया रेप' 

बीमारी ठीक होने का कर रहे दावा 
वहीं, ईसाई धर्म में परिवर्तित करने वाली एक महिला ने कहा कि हम लोग इसाई धर्म अपना रहे हैं. इससे हम लोगों को बहुत फायदा है. टीवी है, पथरी है बिना दवा का ठीक हो जाता है. दवा नहीं कराना पड़ता है. 250 लोगों का अभी तक धर्म परिवर्तन हुआ है. जामो ब्लॉक के कटारी में 10 लोगों का धर्म परिवर्तन करा चुके हैं और सुल्तानपुर के जनापुर में भी मशीनरी काम कर रही है और हमारा  सरकारी लाइसेंस बना है आप लोग देख लीजिए.

विरोध करने पर की पिटाई 
वहीं, ग्रामीण सिम्पल सिंह ने बताया कि अपने घर से दुकान जा रहे थे तो रास्ते मे एक कटारी ग्राम सभा है वहां पर भीड़ लगी थी. वहां गए तो पूछा यहां क्या हो रहा है लोगों ने बताया यहां धर्म परिवर्तन हो रहा है, तभी वहां की कुछ औरतों ने हमला कर दिया, जिससे हमारी नाक में चोट लग गई है. हम वहां से आ गए. सुल्तानपुर से लोग आए थे जो धर्म परिवर्तन करा रहे थे. लगभग 10 से 15 लोग धर्म परिवर्तन कर रहे थे. 

Punjabi Song Viral Video: पंजाबी गाने का लड़की पर चढ़ा ऐसा खुमार, जीम में लगाने लगी ठुमके

Trending news