Bahraich: बहराइच में चर्च पर धर्म परिवर्तन का आरोप, अचानक हिंदू संगठनों के पहुंचने पर खुला खेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1725385

Bahraich: बहराइच में चर्च पर धर्म परिवर्तन का आरोप, अचानक हिंदू संगठनों के पहुंचने पर खुला खेल

Bahraich News: यूपी के बहराइच में एक चर्च पर लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए बरगलाने का आरोप है. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Dharm Parivartan (File Photo)

राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से एक मामला सामने आया है. यहां चर्च में प्रार्थना सभा के दौरान हिंदू देवी-देवताओं को अपशब्द कहने की बात सामने आई है. साथ ही लोगों को धर्मांतरण के लिए बरगलाने का आरोप है. इसके बाद मौके पर छापेमारी की गई. बताया जा रहा है इस प्रलोभन की शिकार तमाम महिलाओं ने जमकर हंगामा काटा, जिससे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल रहा. फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज पर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, दो धर्मों से जूड़ा होने के कारण यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

कोतवाली नानपारा क्षेत्र का मामला 

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला कोतवाली नानपारा क्षेत्र का है. यहां के भग्गापुरवा गांव में एक चर्च के अंदर प्रार्थना सभा चल रही थी. इस दौरान हिंदू देवी-देवताओं को अपशब्द कहने और लोगों ईसाई धर्म के प्रति प्रेरित करने की बात बताई जा है. इसकी जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन भड़क उठे और भारी संख्या में हिंदू समाज के लोग मौके पर पहुंचे. इस दौरान माहौल काफी तनावपूर्ण रहा. इस मामले में आक्रोशित हिंदू संगठन के लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कोतवाली में तहरीर दी. लोगों ने धर्म परिवर्तन की साजिश के खिलाफ सख्त कार्यवाई करने की मांग की है.

Awadhesh Rai Hatyakand: कैसे हुआ था अवधेश राय हत्याकांड, जिसमें मुख्तार अंसारी को एमपी एमएलए कोर्ट आज सुनाएगी सजा

पुलिस ने दी जानकारी
सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को मौके से गिरफ्तार किया. वहीं, पुलिस को देखते ही कई लोग मौके से फरार हो गए. इस मामले में एसपी ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने तहरीर के आधार पर छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. फिलहाल, पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल

Trending news