मथुरा की शाही ईदगाह के सर्वे की मांग तेज, महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने दी ये चेतावनी
Advertisement

मथुरा की शाही ईदगाह के सर्वे की मांग तेज, महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने दी ये चेतावनी

Mathura news : किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने मथुरा के शाही ईदगाह का सर्वे कराने की मांग की है. हिमांगी ज्ञानवापी में जलाभिषेक की घोषणा के बाद चर्चा में हैं.

मथुरा की शाही ईदगाह के सर्वे की मांग तेज, महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने दी ये चेतावनी

कन्हैयालाल शर्मा/मथुरा : ज्ञानवापी सर्वे के साथ ही अब मथुरा की शाही ईदगाह के सर्वे की मांग तेज हो गई है. बुधवार को किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर हिमांगी सखी श्री कृष्ण जन्मभूमि पहुंची. यहां हिमांगी सखी ने श्री कृष्ण जन्मभूमि के पास विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान हिमांगी सखी ने कहा कि ''शाही ईदगाह को सीज किया जाए और ईदगाह का एएसआई सर्वे किया जाना चाहिए.'' महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने कहा कि ''जब तक ईदगाह का सर्वे नहीं किया जाएगा, वह श्री कृष्ण जन्मभूमि पर दर्शन नहीं करेंगी.'' हिमांगी सखी ने कहा कि ''उनकी मांग नहीं मानी गई तो वह प्रदर्शन करेंगी.'' हिमांगी सखी के श्री कृष्ण जन्मभूमि पर नारेबाजी करने के साथ ही मौके पर पुलिस और एलआईयू की टीम भी पहुंच गई और उन्हें शांत कराया गया. उल्लेखनीय है कि ज्ञानवापी में जलाभिषेक की घोषणा के बाद हिमांगी सखी की चर्चा में आई थी.

जब किया तांड़व नृत्य
पिछले हफ्ते ज्ञानवापी परिसर के सर्वे कराने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के तुरंत बाद निर्मोही अखाड़े की महामंडलेश्वर किन्नर हिमांगी सखी काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर चार पर पहुंच गईं थीं. उन्होंने हाथ में त्रिशूल लेकर बीच सड़क पर तांड़व नृत्य शुरू कर दिया था.

वृंदावन में किया शास्त्रों का अध्ययन
महामंडलेश्वर हिमांगी सखी के जीवन का काफी समय मुंबई में बीता है. उनके माता-पिता का निधन हो चुका है. बहन की शादी के बाद वे वृंदावन चली गईं. वहां उन्होंने शास्त्रों का अध्ययन किया. इसके बाद गुरु आज्ञा पर धर्म प्रचार करने वृंदावन छोड़कर मुंबई चली गईं. हिमांगी सखी ने कई फिल्मों में भी अभिनय किया है. अब यह सब छोड़कर हिंदू धर्म के प्रचार प्रसार में लगी हैं.

 यह भी पढ़ें: मेरठ में हिंदू युवकों को जासूस समझकर पीटा, मस्जिद से निकले 40 लोगों ने हमला किया

गौरतल है कि वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद पर कुछ हिंदुओं ने अपना दावा जताया है. उनका दावा है कि इस मस्जिद में शिवलिंग है. यह मामला अदालत में भी विचाराधीन है. जिस पर वाराणसी की एक अदालत सुनवाई कर रही है. 

Watch: भाजपा विधायक के बेटे के बिगड़े बोल, किसानों को धमकी और गाली देने का वीडियो वायरल

Trending news