Dehradun: पेपर लीक मामले में जांच के बीच UKSSSC के अध्यक्ष एस राजू का इस्तीफा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1290014

Dehradun: पेपर लीक मामले में जांच के बीच UKSSSC के अध्यक्ष एस राजू का इस्तीफा

देहरादून:  उत्तराखंड में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी के पद पर हुई भर्ती में अनियमितता मामले की जांच के आदेश खुद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिए थे. इस बीच उत्तराखंड सेवा उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया है.

Dehradun: पेपर लीक मामले में जांच के बीच UKSSSC के अध्यक्ष एस राजू का इस्तीफा

राम अनुज/देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) के अध्यक्ष के पद से एस राजू ने 5 जुलाई को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की बात कही है. पिछले कुछ महीने पहले परीक्षाओं में अनियमितताओं के मामले सामने आए हैं, इस बीच आयोग के अध्यक्ष का इस्तीफा काफी अहम माना जा रहा है. सितंबर 2016 में उन्होंने आयोग के अध्यक्ष के पद पर का कमान संभाली थी. पिछले 2 साल से लगातार आयोग की कार्यप्रणाली पर बेरोजगार संघ के युवा सवाल उठा रहे थे . 

सीएम ने दिये थे जांच के आदेश
हाल के दिनों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) से उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों ने मुलाकात की थी. इस दौरान ग्राम पंचायत विकास अधिकारी के पद पर हुई भर्ती में अनियमितता व धांधली का आरोप लगाकर उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की गई थी. 4 और 5 दिसंबर 2021 को पूरे प्रदेश में परीक्षा हुई थी, जिसमें भारी संख्या में अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी लेकिन जिस तरह से बेरोजगार संघ ने सवाल उठाया था उसके बाद सरकार ने जांच के आदेश दिए. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने डीजीपी अशोक कुमार (DGP Ashok Kumar) को निर्देश दिया कि पूरे मामले की जांच कराई जाए. 

यह भी पढ़ें: Bahraich: किसानों के लिए इनकम का डबल डोज बनेगी अमेरिका से भारत आई ये घास, योगी के डीएम ने खुद करके दिखाया

13 लोगों की पेपर लीक मामले में हो चुकी है गिरफ्तारी
पेपरलीक मामले में अज्ञात के खिलाफ राजधानी देहरादून के थाना रायपुर में रिपोर्ट दर्ज की गई. एसडीएम ने मामले की जांच शुरू की तो मामले का खुलासा शुरू हो गया. बताया जा रहा है कि जांच में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड तक पेपर लीक मामले की बात सामने आई. अभी तक  मामले में 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. यही नहीं 1 करोड़ 20 लाख रुपये अलग-अलग स्थानों से बरामद किया गया. फिलहाल इतना माना जा रहा है कि इन तमाम कारण की वजह से उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अब देखना होगा कि सरकार नया अध्यक्ष किसे बनाती है. कयास इस बात के भी लगाए जा रहे हैं कि आयोग को भंग भी किया जा सकता है. एस राजू उत्तराखंड में अपर मुख्य सचिव के पद से रिटायर हुए थे. इसके बाद सरकार ने उन्हें उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की जिम्मेदारी सौंपी थी.

 

Trending news