Dehradun:अवैध खनन रोकने पहुंचे सिपाही पर खनन माफिया ने चढ़ाया ट्रैक्टर, हाथ-पैर समेत कई हड्डियां टूटीं
Advertisement

Dehradun:अवैध खनन रोकने पहुंचे सिपाही पर खनन माफिया ने चढ़ाया ट्रैक्टर, हाथ-पैर समेत कई हड्डियां टूटीं

Dehradun Minning: खनन को रोकने गए सिपाही पर दबंग माफ़िया ने चढ़ाया ट्रैक्टर, हमले में सिपाही के शरीर की कई हड्डीया टूटी. घटना को अंजाम देकर दबंग खनन माफिया वसीम फरार, पुलिस तलाश में जुटी

Dehradun:अवैध खनन रोकने पहुंचे सिपाही पर खनन माफिया ने चढ़ाया ट्रैक्टर, हाथ-पैर समेत कई हड्डियां टूटीं

राम अनुज/ देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां बेखौफ खनन माफिया ने एक सिपाही को जान से मारने की नीयत से उसपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिसमें सिपाही को गंभीर चोटें आई हैं. घायल सिपाही को सिनर्जी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घटना में सिपाही के सिर और पैर में गंभीर चोटें आई हैं, सिपाही का आईसीयू में इलाज चल रहा है. 

यह था मामला
देहरादून के कैंट थाना में तैनात सिपाही मनोज कुमार को सूचना मिली थी कि जैतनवाला के पास नदी से अवैध खनन किया जा रहा है. पुलिस की जानकारी के अनुसार सिपाही मनोज कुमार मौके पर पहुंचा और अवैध खनन से भरे ट्रैक्टर को रुकने का इशारा किया. इसी बीच मनोज कुमार ने ट्रैक्टर चालक को अपने साथ थाने चलने के लिए कहा लेकिन ट्रैक्टर चालक सिपाही की बात को अनसुना करते हुए आगे बढ़ने लगा तब मनोज कुमार ने चीता पुलिस(अन्य पुलिस कर्मीयों ) को फोन कर इस मामले की जानकारी दी. कुछ देर बाद जब थाने से अन्य पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तो वहां का नजारा देख उनके होश उड़ गए. सिपाही मनोज कुमार गंभीर रूप से चोटिल हुए नदी किनारे पड़े थे. 

घटना में सिपाही के टूटे हाथ-पैर,हालत गंभीर 
पुलिस की जानकारी के मुताबिक सिपाही मनोज कुमार के सिर और पैर से बहुत खून बह चुका था. पुलिस के अनुसार ट्रैक्टर चालक ने सिपाही के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाया, जिसमें मनोज कुमार के पैर की हड्डी कई जगह से टूट गई. घायल मनोज का हाल जानने के लिए एसएसपी दलीप सिंह भी अस्पताल पहुंचे.मीडिया से बात करते हुए एसएसपी ने बताया की ट्रैक्टर चालक वसीम के खिलाफ जानलेवा हमला करने  पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. 

खनन की कई दिनों से मिल रही थी शिकायत 
कैंट थान प्रभारी विनय कुमार की जानकारी के अनुसार इस क्षेत्र में पिछले कई दोनों से अवैध खनन की शिकायतें आ रही थी. थाना प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि वसीम ही इस क्षेत्र में अवैध खनन करता है.वसीम खनन सामग्री ढोने के लिए कई ट्रैक्टर चलाता है. जानकारी के मुताबिक अवैध खनन करने वाले आरोपी वसीम को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया  गया है. 

पहले भी कई बार पुलिस को जान से मारने के लिए चढ़ाया था ट्रैक्टर 
वर्ष 2017 में देहरादून के विकासनगर के बाजार चौकी क्षेत्र में पुलिस सिपाहियों ने अवैध खनन से भरे ट्रक और ट्रैक्टरों को रोका था तब भी इसी तरह खनन माफ़ियों ने पुलिस पर ट्रैक्टर चढाते हुए साथी माफ़ियाओं को छुड़ा लिया था. इसके अलावा साल 2019 में ने कालसी थाना क्षेत्र की नदी से खनन चोरी करने वाले माफियाओं ने पुलिस सिपाही पर बचने के लिए ट्रैक्टर चढ़ा दिया था.  

Trending news