Blind T20 World Cup 2022: नेत्रहीन टी-20 वर्ल्‍ड कप में भारत का दबदबा, तीसरी बार खिताब अपने नाम किया
Advertisement

Blind T20 World Cup 2022: नेत्रहीन टी-20 वर्ल्‍ड कप में भारत का दबदबा, तीसरी बार खिताब अपने नाम किया

बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी मैदान में शनिवार भारत और बांग्‍लादेश के बीच खेला गया फाइनल मुकाबला. भारत ने 120 रनों से बांग्‍लादेश को हराकर चैम्पियन बना. 

Blind T20 World Cup 2022: नेत्रहीन टी-20 वर्ल्‍ड कप में भारत का दबदबा, तीसरी बार खिताब अपने नाम किया

Blind T20 World Cup 2022: बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी मैदान में शनिवार को खेले गए तीसरे नेत्रहीन टी-20 वर्ल्‍ड कप के खिताबी मुकाबले को भारत ने अपने नाम कर लिया. भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्‍लादेश को 120 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ भारत तीसरी बार यह खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहा. भारतीय टीम की विजयी पर पूर्व खिलाड़ियों ने बधाई दी है. 

सुनील रमेश ने खेली शतकीय पारी 
इससे पहले भारतीय टीम के कप्‍तान अजय कुमार रेड्डी ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर 277 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. भारत की ओर से सुनील रमेश ने शतकीय पारी खेलते हुए 63 गेंदों पर 136 रन बना दिए. वहीं, कप्‍तान अजय कुमार रेड्डी ने भी शतक जड़ा. अजय ने 50 गेंदों पर सौ रन बनाए. सुनील रमेश और कप्‍तान अजय कुमार ने तीसरे विकेट के लिए 247 रनों की साझेदारी की. 

भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सके बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज 
इसके जवाब में उतरी बांग्‍लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 157 रन ही बना सकी. भारतीय टीम ने बांग्‍लादेश को 120 रनों से शिकस्‍त दी. भारतीय गेंदबाज के सामने बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाज टिक नहीं पाए. एक के बाद एक अपना विकेट देकर पवेलियन की ओर चलते बने. बांग्‍लादेश की ओर से सबसे ज्‍यादा योगदान सलामी बल्‍लेबाज सलमान ने दिया. सलमान ने 66 गेंदों पर 77 रन बनाए. भारत की ओर से ललित मीना और अजय कुमार ने एक-एक विकेट लिए. 

2 बार पहले भी खिताब जीत चुका है भारत 
बता दें कि यह तीसरा मौका है जब भारत ने दृष्टिबाधित टी20 विश्व कप जीता है. इससे पहले भारत ने 2012 और 2017 में यह खिताब अपने नाम किया था. भारत ने इस बार इस प्रतियोगिता की मेजबानी भी की थी. अगला नेत्रहीन विश्‍व कप पाकिस्‍तान में 2024 में खेला जाएगा. इस बार प्रतियोगिता में पाकिस्‍तान हिस्‍सा नहीं ले सका था. 6 देशों के बीच 5 दिसंबर से इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी. 

WATCH: यूपी में बुलडोजर का ऐसा क्रेज, दहेज में मिला बुलडोजर

Trending news