Kaushambi News: जानिए कैसे ब्लैकमेलर बना लड़की का शौहर, पंचायत ने सुनाया ऐसा फरमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1500151

Kaushambi News: जानिए कैसे ब्लैकमेलर बना लड़की का शौहर, पंचायत ने सुनाया ऐसा फरमान

UP News: कौशांबी में फोटो वायरल कर युवती की शादी तोड़ने वाले आरोपी से ही लड़की का निकाह करने का फरमान पंचायत ने सुनाया. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Kaushambi News: जानिए कैसे ब्लैकमेलर बना लड़की का शौहर, पंचायत ने सुनाया ऐसा फरमान

कौशांबी: यूपी के कौशांबी (Kaushambi) में फोटो वायरल कर युवती की शादी तोड़ने वाले आरोपी से ही लड़की का निकाह करने का फरमान पंचायत ने सुनाया. इसके बाद आरोपी और पीड़िता का निकाह शनिवार को मुस्लिम रीतिरिवाज के मुताबिक सम्पन्न कराया गया. खास बात ये है कि इस शादी में पूरा गांव शामिल हुआ. इस मामले में पइंसा एसओ ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है. अगर पीड़िता शिकायत करेगी तो कार्रवाई की जाएगी.

Khesari Lal Yadav का तीन घंटे से नम्रता मल्ला कर रही थीं इंतजार, खेसारी ने पूछा कपड़े कहां हैं यार?

आपको बता दें कि मामला पइंसा थाना क्षेत्र के एक गांव का है. जहां कुछ दिनों पहले गांव के युवक की एक हरकत के चलते युवती की शादी टूट गई थी. इसके बाद गांव में पंचायत हुई. जानकारी के मुताबिक पंच परमेश्वर बने ग्राम प्रधान समेत सात ग्रामीणों ने आरोपी युवक और युवती की शादी का करने का फैसला सुनाया. इस फैसले को अमली-जामा पहनाने के लिए नोटरी हलफनामा भी दिया गया. फैसले के मुताबिक युवक-युवती की शादी 24 दिसंबर को मुकर्रर की गई थी. इसका पालन करते हुए आज 24 दिसंबर यानी शनिवार को दोनों का निकाह करा दिया गया.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

खास बात ये है कि इस निकाह में गांव के हर वर्ग के लोग बाराती बने. वहीं, निकाह के दौरान समारोह का खर्च जनसहयोग से ही किया गया. बारात में बतायदा धूम धड़ाके के साथ आम शादियों की तरह ही किया गया. वहीं, बारात में डीजे, घोड़ी और पटाखे वाले ने कोई पैसा नहीं लिया. जब इसकी वजह का पता लगाया गया तो, पीड़िता का बेहद गरीब होना बताया गया.

पीड़िता की मां ने दी जानकारी
आपको बता दें कि पीड़िता की मां विधवा हैं, जो शादी टूटी उस समय उन्होंने बड़ी मुश्किल से गुजर बसर करके इंतजाम किया था. इस बार प्रधान और समाज के सामने शादी की बात तय हुई, लिखापढ़ी होने के बाद आज शादी हो रही है. उनके पास दान दहेज देने के लिए कुछ भी नहीं है. इस बात को जानते हुए राजी ख़ुशी शादी हो रही है.

मौलवी ने कराया निकाह संपन्न
दरअसल, डीजे की धमाचौकड़ी के बीच बारात लड़की के घर पहुंची. जहां बारात का स्वागत लड़की की मां ने किया. इस दौरान दूल्हे को रीति रिवाज के अनुसार शादी की पहले की रस्म कराई गईं. इसके बाद मौलवी ने कुरान की आयतें बोलकर-पढ़कर उनका निकाह संपन्न कराया. 

Trending news