गोला गोकर्ण विधानसभा सीट:सपा ने उतारा धाकड़ प्रत्याशी तो BJP ने इस उम्मीदवार पर खेला सहानुभूति कार्ड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1384139

गोला गोकर्ण विधानसभा सीट:सपा ने उतारा धाकड़ प्रत्याशी तो BJP ने इस उम्मीदवार पर खेला सहानुभूति कार्ड

Gola Gokarnath Assembly Seat By-election 2022:गोला गोकर्णनाथ से विधानसभी सीट से पांच बार विधायक रहे अरविंद गिरी का पिछले महीने में हार्ट अटैक से निधन हो गया था. 

गोला गोकर्ण विधानसभा सीट:सपा ने उतारा धाकड़ प्रत्याशी तो BJP ने इस उम्मीदवार पर खेला सहानुभूति कार्ड

Gola Gokarnath Assembly Seat By-election 2022: लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. सपा और भाजपा के उम्मीदवारों को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि भारतीय जनता पार्टी स्वर्गीय अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी पर दाव लगा सकती है. वहीं, समाजवादी पार्टी विनय तिवारी पर फिर से भरोसा जाताया है. 

गौरतलब है कि गोला गोकर्णनाथ से विधानसभी सीट से पांच बार विधायक रहे अरविंद गिरी का पिछले महीने में हार्ट अटैक से निधन हो गया था. अरविंद गिरी के निधन के बाद खाली हुई सीट पर उप चुनाव होने वाला है. उप चुनाव में भाजपा  पूर्व विधायक के बेटे अमन गिरी पर दांव लगा सकती है. गुरुवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी की मौजूदगी में हुई बैठक में उप चुनाव के लिए चार दावेदारों का पैनल तैयार किया गया है. पैनल को केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुकाबिक, गुरुवार शाम मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में उप चुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों के पैनल के साथ आगामी निकाय चुनाव की तैयारी को लेकर मंथन हुआ है. बैठक में आगामी नगरीय निकाय चुनाव में परिसीमन को लेकर आ रही शिकायतों के निस्तारण, मतदाता सूची पुनरीक्षण और आरक्षण निर्धारण सहित अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई. 

गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर 2022 के चुनाव में अरविंद गिर‍ि को जीत मिली थी. उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार विनय तिवारी को पटकनी दी थी. यह सीट 2017 से भाजपा के पास है. उससे पहले यहां पर समाजवादी पार्टी का कब्जा था. 

Bhojpuri Dance: पवन सिंह के 'लाल घाघरा' गाने का माही श्रीवास्तव पर चढ़ा फीवर, डांस का दीवान हुआ इंटरनेट!

 

 

Trending news