Beauty Tips: सेलिब्रिटी जैसे दिखना है तो इस फॉर्मूले को कीजिए फॉलो, दिखेंगी रेखा जैसी जवां!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1521233

Beauty Tips: सेलिब्रिटी जैसे दिखना है तो इस फॉर्मूले को कीजिए फॉलो, दिखेंगी रेखा जैसी जवां!

Beauty Tips: बढ़ती उम्र के साथ चेहरी की चमक भी फीकी पड़ जाती है लेकिन अगर इसकी सही से देखभाल की जाए तो यह लंबे समय तक जवां बनी रहेगी. जानिए इसके लिए आपको किन चीजों का ध्यान रखने की जरूरत है. 

फाइल फोटो.

Tips For Young Look: जवां भला कौन नहीं दिखना चाहता, लेकिन ढलती उम्र के साथ त्वचा में भी ढीलापन देखने को मिलता है, साथ ही इसमें झुर्रियां और झाइयां दिखने लगती हैं. लेकिन लोग बॉलीवुड एक्ट्रेस को ज्यादा में उम्र में भी जवान देखकर सोचने पर मजबूर हो जाते हैं. अगर आप भी बढ़ती उम्र में जवां दिखना चाहते हैं तो यहां दिए गए कुछ टिप्स आपके काम आ सकते हैं. तो चलिए आइए जानते हैं इनके बारे में...

आंखों के लिए
बढ़ती उम्र के लक्षण शरीर के अलग-अलग हिस्सों में दिखाई देते हैं, जिसमें से एक है आंखों के पास झुर्रियां,जिनसे लोगों की ढलती उम्र के बारे में पता चलता है, इसकी वजह से चेहरे की रंगत और आंखों की चमक फीकी नजर आती है. इसको दूर करने में टी बैग काम आ सकता है, इसकी मदद से आंखों को पैंपर करें, यह रिंकल फ्री बनाने में मदद करेगी. 

आईब्रोज के लिए 
आईब्रोज भी सुंदरता में 'चार-चांद' का काम करती हैं, लेकिन इनका सही शेप खूबसूरती को और बढ़ाता है. इसलिए परफेक्ट लुक के लिए आईब्रोज को हमेशा मेंटेन करके रखें, इसके लिए ट्रिमर,शेवर्स को यूज करने की जगह आईब्रोज को किसी प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट से बनवाएं. 

हाथों के लिए
ज्यादातर हम अपने बालों और फेस पर ध्यान देते हैं लेकिन इनके बीच हाथों की फ्रिक करना भूल जाते हैं, लेकिन सबसे पहले ध्यान लोगों का यहीं जाता है, इनको सुंदर बनाने के लिए आप चाहें तो घरेलू नुस्खों का उपयोग कर सकती हैं. 

तमन्ना-श्रुति-अनुष्का बालों में लगाती हैं ये 'तेल', साउथ Actresses के Tips आएंगे काम

सही ब्यूटी प्रोडक्ट का करें इस्तेमाल
ध्यान रहे नाजुक और सेंसटिव होने की वजह से स्किन के मामले में बेहद संजीदा रहने की जरूरत होती है, इसलिए इनको खूबसूरत बनाने के लिए सही ब्यूटी प्रोडक्ट का ही इस्तेमाल करें. जरूरी नहीं है कि सभी की स्किन पर एक ही प्रोडक्ट फिट बैठता हो. 

गुलाब जल
चेहरे को फ्रेश करने के लिए गुलाब जल बेहद फायदेमंद है. इसका एक फायदा यह है कि यह नैचुरल होता है, जिसका यूज हम टोनर के तौर पर सकते हैं. यह स्किन को रिफ्रेश करने के साथ ही नमी भी देता है.

Benefits of Ragi flour: रसोई में बदलते रहें आटा, रागी खाएंगे तो डायबिटीज समेत इन बीमारियों से रहेंगे दूर, जानें अमेजिंग फायदे
ब्लश का यूज
चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए क्रीम ब्लश का इस्तेमाल करें, यह न केवल चेहरे को जवां बनाएगा बल्कि आप नेचुरल ग्लोइंग लुक भी पा सकेंगे.  

डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

 

Trending news