Baraily:सरकारी स्कूल में मदरसे वाली प्रार्थना, प्रिंसिपल नाहिद और शिक्षामित्र वजरुद्दीन सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1497084

Baraily:सरकारी स्कूल में मदरसे वाली प्रार्थना, प्रिंसिपल नाहिद और शिक्षामित्र वजरुद्दीन सस्पेंड

बरेली जिले में एक मुस्लिम प्रिंसिपल और शिक्षामित्र पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है. यहां दोनों पर आरोप है कि मदरसे की प्रार्थना के लिए यह बच्चों पर दबाव डालते थे. जानिए आगे क्या हुआ.

Baraily:सरकारी स्कूल में मदरसे वाली प्रार्थना, प्रिंसिपल नाहिद और शिक्षामित्र वजरुद्दीन सस्पेंड

अजय कश्यप/बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर स्थित एक सरकारी स्कूल में मदरसे वाली प्रार्थना कराये जाने के आरोप में स्कूल के प्रधानाचार्य को निलंबित कर दिया गया है. वहीं इस मामले में एक शिक्षामित्र के खिलाफ जांच के आदेश दिये गये हैं. इससे पहले विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष ने मामले में विद्यालय के प्रधानाचार्य और शिक्षामित्र के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. 

विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने की शिकायत
बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने गुरुवार को बताया कि विश्व हिन्दू परिषद की स्थानीय इकाई के कुछ पदाधिकारियों ने फरीदपुर स्थित एक सरकारी उच्चतर प्राथमिक स्कूल में 'मेरे अल्लाह, मेरे अल्लाह' बोल वाली प्रार्थना कराये जाने की शिकायत की थी. शिकायतकर्ताओं ने इसे मदरसे वाली प्रार्थना बताकर प्रधानाचार्य नाहिद सिद्दीकी और शिक्षामित्र वजरुद्दीन के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने और मतांतरण की कोशिश का आरोप लगाया था. आरोप है की यह हिंदू बच्चो को इस्लाम की तरफ मोड़ना चाहते है और उनको इस्लामिक तौर तरीके सिखाए जा रहे है ताकि भविष्य में उनका इस्लाम में धर्मांतरण कराया जा सके. 

यह भी पढ़ें: Budaun:महिला ने कुत्ते के नौ पिल्लों को तालाब में फेका,FIR दर्ज
FIR दर्ज की गई
पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रार्थना का एक वीडियो भी सामने आया है. बहरहाल, विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर के शिकायती पत्र के आधार पर प्रधानाचार्य और शिक्षामित्र के खिलाफ बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आरोप है कि प्रधानाचार्य नाहिद सिद्दीकी के कहने पर शिक्षामित्र वजरुद्दीन काफी समय से 'मदरसे वाली प्रार्थना' करा रहे थे और विरोध करने पर बच्चों को धमकी दी जाती थी. उन्होंने बताया कि इस मामले में प्रधानाचार्य सिद्दीकी को निलंबित कर दिया गया है जबकि उसके तथा शिक्षामित्र वजरुद्दीन के खिलाफ जांच के आदेश दिये गये हैं.

Trending news