Barabanki : बाराबंकी में यूपी बोर्ड से जुड़ा हैरान करने वाला मामला, परीक्षा देने के बाद भी रिजल्ट में छात्र गैरहाजिर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1672513

Barabanki : बाराबंकी में यूपी बोर्ड से जुड़ा हैरान करने वाला मामला, परीक्षा देने के बाद भी रिजल्ट में छात्र गैरहाजिर

Barabanki : यूपी बोर्ड की लापरवाही से एक छात्र का गलत रिजल्ट घोषित हुआ है. छात्र ने परीक्षा दी लेकिन उसे अनुपस्थित दिखा दिया गया है. छात्र ने न्याय की गुहार लगाई है.

शिवम चौरसिया, छात्र

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी : जनपद में यूपी बोर्ड परीक्षा से जुड़ा एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां माध्यमिक शिक्षा परिषद की लापरवाही के चलते इंटर के एक छात्र को परीक्षा देने के बाद भी अनुपस्थित दिखाकर फेल कर दिया गया. बताया जा रहा है कि रिजल्ट आने के बाद से छात्र को समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर वह किससे फरियाद करे. हालांकि तनाव से गुजर रहे छात्र को परिजनों ने किसी तरह ढाढस बंधाया. छात्र का कहना है कि हमने परीक्षा दी थी. फिर भी मैथ के सब्जेक्ट में मुझे अनुपस्थित दिखाया गया है, जबकि मैंने मैथ के सब्जेक्ट में दूसरी कॉपी भी ली थी. ऐसे में छात्र ने परीक्षा केंद्र से उपस्थिति प्रमाण पत्र लेकर माध्यमिक शिक्षा परिषद से अपील की है कि उसके मैथ सब्जेक्ट के अंक भी रिजल्ट में चढ़ाए जाएं और उसे पास किया जाए. वहीं बाराबंकी के डीआईओएस ने छात्र की मदद करके रिजल्ट सही कराने का आश्वासन दिया है.

यह पूरा मामला बाराबंकी में दरियाबाद रेलवे स्टेशन के पास स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटर कॉलेज का बताया जा रहा है, जहां पढ़ने वाले शिवम चौरसिया नाम के छात्र की इंटरमीडिएट परीक्षा का सेंटर पीडी जैन इंटर कॉलेज टिकैतनगर में में गया था, जहां शुभम ने विज्ञान वर्ग से सारे विषयों की परीक्षा दी थी, लेकिन फिर भी छात्र शिवम चौरसिया को अनुपस्थित बताकर 25 अप्रैल को निकले यूपी बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट में फेल कर दिया गया. वहीं परीक्षा देने के बाद भी अनुपस्थित दिखाकर फेल किए जाने के सदमे से छात्र शिवम चौरसिया हताश, परेशान और सदमे में है. घरवालों ने उसे सब ठीक होने का भरोसा दिला रहे हैं. वहीं छात्र रिजल्ट सुधरवाने के लिए यूपी बोर्ड से गुहार लगा रहा है.

 यह भी पढ़ें: Amethi News: लिखित परीक्षा में 91.43 फीसदी अंक, फिर भी छात्रा हुई फेल, जानिए क्या है मामला

छात्र शिवम चौरसिया का कहना है कि परीक्षा देने के बाद अच्छे परिणाम के इंतजार में था, लेकिन परीक्षा परिणाम आने के बाद उसके होश उड़ गए, जिस मैथ विषय का उसने पेपर दिया था, उस पेपर में उसे अनुपस्थित बता कर फेल कर दिया गया. परीक्षा में फेल हो जाने से छात्र काफी सदमे में है. छात्र का कहना है कि हमने परीक्षा दी थी और मैथ के सब्जेक्ट में मुझे अनुपस्थित दिखाया गया है. जबकि गणित की परीक्षा के दिन उसकी कक्षा में 30 बच्चे परीक्षा दे रहे थे. मैंने मैथ के सब्जेक्ट में दूसरी कॉपी भी ली थी. ऐसे में छात्र ने माध्यमिक शिक्षा परिषद से अपील की है कि उसके मैथ सब्जेक्ट के अंक चढ़ाया जाएं और पास किया जाए, जिससे उसके भविष्य के साथ खिलवाड़ न हो सके.

बाराबंकी के डीआईओएस ओपी त्रिपाठी का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में आया है. छात्र से परीक्षा में उपस्थिति के सारे प्रमाण लेकर माध्यमिक शिक्षा परिषद में पहुंचाया जाएगा. उन्होंने कहा विभाग पूरी कोशिश करेगा कि जल्द से जल्द छात्र शिवम का रिजल्ट सही कराया जा सके.

WATCH: बृजभूषण शरण सिंह के जेल जाने तक हम चुप नहीं बैठेंगे, पहलवान विनेश फोगाट ने भरी हुंकार

Trending news