UP NEWS: अगर आप भी ATM में करते हैं ये काम तो हो जाए सावधान, नहीं तो खाली हो सकता है अकाउंट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1268287

UP NEWS: अगर आप भी ATM में करते हैं ये काम तो हो जाए सावधान, नहीं तो खाली हो सकता है अकाउंट

 Barabanki Crime News: नगर कोतवाली क्षेत्र के कटया चन्दना की रहने वाली हसीना बानो ने नगर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई कि वह सट्टी बाजार में लगे भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में रूपये निकालने गई थी, जब मशीन से पैसे नहीं निलके तो वहां पर मौजूद अज्ञात व्यक्ति ने उसकी मदद करने के बहाने से उसका एटीएम कार्ड बदल लिया. बाद में अलग-अलग एटीएम के माध्यम से उसके खाते से 1 लाख 78 हजार रूपये निकाल लिये गए. 

UP NEWS: अगर आप भी ATM में करते हैं ये काम तो हो जाए सावधान, नहीं तो खाली हो सकता है अकाउंट

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में स्वाट, सर्विलांस के साथ नगर कोतवाली की संयुक्त पुलिस टीम ने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से विभिन्न बैंकों के 118 एटीएम कार्ड और नकदी सहित सोने की चेन बरामद की है. पुलिस के मुताबकि आरोपी अयोध्या, सुलतानपुर, अमेठी, रायबरेली, बाराबंकी, गोण्डा, बहराइच आदि जनपदों में एटीएम कार्ड बदलकर सैकड़ों घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. इनके गिरोह में कौन-कौन लोग शामिल हैं पुलिस अब इसका पता लगा रही है.

बाराबंकी की महिला के खाते से निकाल एक लाख रुपये 
बीते 23 जून को नगर कोतवाली क्षेत्र के कटया चन्दना की रहने वाली हसीना बानो ने नगर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई कि वह सट्टी बाजार में लगे भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में रूपये निकालने गई थी, जब मशीन से पैसे नहीं निलके तो वहां पर मौजूद अज्ञात व्यक्ति ने उसकी मदद करने के बहाने से उसका एटीएम कार्ड बदल लिया. बाद में अलग-अलग एटीएम के माध्यम से उसके खाते से 1 लाख 78 हजार रूपये निकाल लिये गए. इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर इन जालसाजी की खोज शुरू की.
 
118 एटीएम कार्ड हुए बरामद 
 इस मामले में कार्रवाई करते हुए स्वाट, सर्विलांस के साथ नगर कोतवाली की संयुक्त पुलिस टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में कमालपुर थाना जामो जनपद अमेठी के रहने वाले विजय कुमार सरोज को और दूसरा बखरामपुर कोतवाली बीकापुर जनपद अयोध्या के रहने वाले सोहनलाल उर्फ सोनू निषाद को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से विभिन्न बैंको के 118 एटीएम कार्ड, 6 हजार रुपये की नकदी,सोने की चेन व घटना में प्रयुक्त प्लसर मोटर साइकिल बरामद की है. यह आरोपी अयोध्या, सुलतानपुर, अमेठी, रायबरेली, बाराबंकी, गोण्डा, बहराइच आदि जनपदों में एटीएम कार्ड बदलकर सैकड़ों घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं.

प्रयागराज: सोशल मीडिया पर करती थीं दोस्ती, फिर शादी के नाम पर कर देते थे अकाउंट खाली 

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्णेन्दु सिंह ने बताया कि आरोपियों के पास लगभग सभी बैंको के 118 एटीएम कार्ड बरामद हुए है. इनके द्वारा एटीएम मशीनों के पास रेकी की जाती थी और भोले-भाले लोगों जिनको रुपये निकालने के सम्बन्ध में कम जानकारी होती थी. उनको निशाना बनाया जाता था. आरोपियों के द्वारा एटीएम से रूपये निकालने वालों में बुजुर्ग एवं एटीएम मशीनों के सम्बन्ध में कम जानकार लोगों की मदद करने के बहाने उनके पिन नम्बर को जान लेते है और फ्राड कर उसी बैंक के एटीएम से बदल देते है. इस तरह मिले एटीएम कार्ड और पिन नम्बर से कुछ दूर जाकर दूसरे एटीएम मशीन से उसके खाते से रूपये निकाल लेते है. 

WATCH VIRAL VIDEO: बॉलीवुड गाने पर लाल साड़ी में महिला ने किया ऐसा डांस, वीडियो देख आप भी करेंगे तारीफ!

Trending news