बाराबंकी में अब नशे का काला कारोबार जड़ से होगा खत्म, सीएम योगी के इस फैसले से टूट जाएगी शातिर तस्करों की कमर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1316774

बाराबंकी में अब नशे का काला कारोबार जड़ से होगा खत्म, सीएम योगी के इस फैसले से टूट जाएगी शातिर तस्करों की कमर

UP News: सूत्रों की अगर मानें तो बाराबंकी जिले में पहले से ही नारकोटिस ब्यूरो का दफ्तर है, जहां पर्याप्त स्थान भी है. ऐसे में प्रस्तावित नारकोटिक्स थाना इसी परिसर में खुलने की पूरी संभावना व्यक्त की जा रही है.

बाराबंकी में अब नशे का काला कारोबार जड़ से होगा खत्म, सीएम योगी के इस फैसले से टूट जाएगी शातिर तस्करों की कमर

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश का बाराबंकी जिला हमेशा से अफीम की खेती के विख्यात रहा. मगर यह जिला मादक पदार्थों की तस्करी के लिए कुख्यात भी है. यहां कई तस्करों ने नशे का काला कारोबार करके अपने घर, हवेली, जमीन समेत अकूत संपत्ति हासिल की है. जो अब योगी सरकार कार्रवाई करते हुए कुर्क भी कर रही है. गैंगस्टर के मामले में कई शातिर तस्कर अभी पुलिस की राडार पर हैं. सरकार के निर्देश पर बाराबंकी पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले इन शातिर तस्करों के खिलाफ दिन-रात एक किये हुए है. सरकार नशे के इस काले कारोबार पर लगाम लगाकर इसे नियमित करना चाहती है. इसीलिये योगी सरकार ने बाराबंकी जिले में नारकोटिक्स थाना खोलने का बड़ा फैसला लिया है.

बाराबंकी में खुलेगा नारकोटिक्स थाना
योगी सरकार गाजीपुर के साथ-साथ बाराबंकी जिले में भी नारकोटिक्स थाना खोलने जा रही है. यह थाना एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के अधीन होगा. दरअसल बाराबंकी जिले को न केवल प्रदेश के प्रमुख अफीम उत्पादक जिलों में शुमार किया जाता है बल्कि यहां मार्फीन, हेरोइन, चरस गांजा का काला कारोबार भी बड़े पैमाने पर होता है. ऐसे में यह थाना तस्करों की धड़पकड़ के साथ तलाशी अभियान भी चलाएगा. इस थाने को मादक पदार्थों के शातिर तस्करों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से लेकर गिरफ्तारी तक की पावर रहेगी. जानकारी के मुताबिक बाराबंकी जिले में नारकोटिक्स थाना बनाने के लिए जल्द ही जमीन का चिंहीकरण भी किया जाएगा. 

Railway News:ये हैं दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत रेलवे स्टेशन, जिनके आगे फेल हैं फाइव स्टार होटल 

नशे के काले कारोबार की बात करें तो बाराबंकी का जैदपुर थाना क्षेत्र इसके लिए पूरे देश में कुख्यात है. ऐसे में सरकार की मंथा है कि नशे के काले कारोबार से जुड़े तस्करों को सलाखों के पीछे भेजा जाए और इसे नियमित करना चाहती है. इसी मंशा के साथ योगी सरकार ने नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन किया है.सरकार अब जोन और रेंज स्तर पर नारकोटिक्स थाना खोलने जा रही है. इसी के तहत पहले चरण में बाराबंकी और गाजीपुर जिले का चयन इसके लिये किया है.

जानकारी के मुताबिक आलाधिकारियों ने बाराबंकी जिले में नारकोटिक्स थाने को लेकर भूमि की तलाश भी शुरू कर दी है. वहीं सूत्रों की अगर मानें तो बाराबंकी जिले में पहले से ही नारकोटिस ब्यूरो का दफ्तर है, जहां पर्याप्त स्थान भी है. ऐसे में प्रस्तावित नारकोटिक्स थाना इसी परिसर में खुलने की पूरी संभावना व्यक्त की जा रही है.

Viral Bhojpuri: खेसारी लाल यादव के भोजपुरी गाने पर देसी भाभी ने जमकर मटकाई कमर, वीडियो मचा रहा धमाल

 

Trending news