बाराबंकी: डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने जमकर काटा हंगामा, डॉक्टरों पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1389854

बाराबंकी: डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने जमकर काटा हंगामा, डॉक्टरों पर लगाए गंभीर आरोप

Barabanki News: घटना बाराबंकी जनपद के जिला महिला अस्पताल की है.

बाराबंकी: डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने जमकर काटा हंगामा, डॉक्टरों पर लगाए गंभीर आरोप

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के जिला महिला अस्पताल में डिलीवरी के दौरान एक महिला की मौत हो गई. इस घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में घंटों जमकर हंगामा काटा. महिला के परिजनों ने जिला  महिला अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया. हंगामे की जानकारी मिलते ही नगर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने परिजनों की बात सुनी और उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद परिजन शांत हुए. परिजनों के शांत होने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. 

जबरन एंबुलेंस में रखवा दिए शव 
घटना बाराबंकी जनपद के जिला महिला अस्पताल की है. यहां जनपद के सफदरगंज थाना क्षेत्र के भिटौली गांव के रहने वाले आकाश वर्मा ने अपनी पत्नी ममता वर्मा को प्रसव पीड़ा होने पर आज जिला महिला अस्पताल में भर्ती करवाया था. आकाश वर्मा का आरोप है कि उनकी पत्नी को बच्चा हुआ उसके बाद डाक्टरों ने उनसे एक यूनिट खून की मांग की.  परिजनों ने एक यूनिट खून लाकर डाक्टरों को दिया, लेकिन डाक्टरों ने प्रसूता महिला को ब्लड नहीं चढ़ाया. जिससे उसकी कुछ ही घंटों के बाद मौत हो गई. आकाश के मुताबिक उसकी पत्नी की मौत के बाद स्टाफ ने जबरन उसके शव को एंबुलेंस में रखवा दिया. 

महिला के परिजनों का आरोप है कि वह सभी लोग डाक्टरों से महिला को ब्लड चढ़ाने को लेकर बोलते रहे,  लेकिन डॉक्टरों ने उनकी एक न सुनी. जिसके चलते महिला की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद परिजनों ने ड्यूटी कर रहे डाक्टरों पर कार्रवाई को लेकर अस्पताल परिसर में घंटों जमकर हंगामा काटा. हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर नगर कोतवाली पुलिस पहुंची. पुलिस ने परिजनों की बात सुनी और उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद परिजन शांत हुए. परिजनों के मानने के बाद पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. 

वहीं इलाज कर रही डाक्टर ने बताया कि महिला का हर संभव इलाज किया गया. महिला एनीमिक थी, जिसे देखते हुए उसे ब्लड चढ़ाना जाना था. लेकिन इस बीच महिला की तबीयत ज्यादा खराब होने लगी, जिसके चलते उसे आगे के इलाज के लिए रेफर कर दिया गया. लेकिन परिजन अपने मरीज को ले जाने में काफी समय लगाते रहे और एंबुलेंस में काफी समय बर्बाद किया. डाक्टर ने बताया कि महिला को जब एंबुलेंस में शिफ्ट किया गया, उस समय उसकी सांसें चल रहीं थीं. जिसके चलते उसकी मौत हो गई. वहीं जिला महिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि महिला के इलाज में कोई लापरवाही नहीं की गई, अस्पताल में डाक्टरों ने पूरा इलाज किया है.

Haryanvi Song: सपना चौधरी के ट्रेंडिंग गाने का हरियाणवी ने GYM में मटकाया ऐसे कमर, डंबल छोड़ लड़के देखने लगे डांस

Trending news