Barabanki: नहीं सुधर रही बाराबंकी की स्वास्थ्य व्यवस्था, डिप्टी सीएम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर लगाई फटकार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1415942

Barabanki: नहीं सुधर रही बाराबंकी की स्वास्थ्य व्यवस्था, डिप्टी सीएम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर लगाई फटकार

Barabanki News: कमियों को देख डिप्टी सीएम का पारा चढ़ गया, उन्होंने यहां मौजूद डॉक्टरों को जमकर फटकार लगाई. अस्पताल में गंदगी को देख आउटसोर्सिंग कंपनी का एक दिन का बिल काटने के आदेश दिए.

Barabanki: नहीं सुधर रही बाराबंकी की स्वास्थ्य व्यवस्था, डिप्टी सीएम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर लगाई फटकार

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: बाराबंकी जिले में बार-बार डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के निरीक्षण के बाद भी स्वास्थ्य महकमा सुधरने का नाम नहीं ले रहा है.शनिवार एक बार फिर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल में कई कमियां मिली. इन कमियों को देख डिप्टी सीएम का पारा चढ़ गया, उन्होंने यहां मौजूद डॉक्टरों को जमकर फटकार लगाई. अस्पताल में गंदगी को देख आउटसोर्सिंग कंपनी का एक दिन का बिल काटने के आदेश दिए.

आपको बता दें कि डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बाराबंकी में सबसे पहले सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके अरविंद सिंह गोप के बड़े भाई अशोक सिंह को श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे थे. डिप्टी सीएम ने अशोक सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद सपा नेता और पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप से शोक संवेदना व्यक्त की. इसके बाद वह जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए. 

जिला अस्पताल पहुंचते ही वहां हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सफाई कर्मी अस्पताल परिसर को साफ करने में लग गए. जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को कई कमियां मिलीं, जिसको लेकर डिप्टी सीएम ने डॉक्टरों को जमकर फटकार लगाई. 

जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अस्पताल में भर्ती मरीज और बच्चों से मिलकर उनका हाल जाना. इस दौरान डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि इस समय अस्पताल में डेंगू के अधिक मरीज आ रहे हैं. हमारी प्राथमिकता लोगों का इलाज करके उन्हें स्वस्थ करके घर भेजना है.  साथ ही अस्पताल में मेंटीनेंस और साफ-सफाई का भी ध्यान रखना है. 

इसको लेकर हमने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को अस्पताल में मेंटीनेंस और साफ-सफाई को लेकर कहा है, जो खाना है उसकी गुणवत्ता भी हमें सही नहीं मिली है. जिसके चलते खाना उपलब्ध कराने वाली आउटसोर्सिंग कंपनी की 20 प्रतिशत राशि की कटौती की जाएगी. साथ ही अगली बार यह गलती पाई गई तो उनको सस्पेंड करेंगे. उनको भोजन बनाने का अवसर नहीं मिलेगा.

सीएम बृजेश पाठक ने सफाई को लेकर कहा कि आउटसोर्सिंग एजेंसी के जो सफाई कर्मी हैं, उनका आज दिन भर का बिल काटा गया है, भविष्य में दोबारा ऐसा मिलेगा तो हम इनको काम नहीं देंगे.

 

Trending news