सीएम योगी का निर्देश मिलते ही एक्शन में बाराबंकी जिला प्रशासन, शत्रु संपत्ति से हटवाया अवैध कब्जा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1455315

सीएम योगी का निर्देश मिलते ही एक्शन में बाराबंकी जिला प्रशासन, शत्रु संपत्ति से हटवाया अवैध कब्जा

Barabanki News: सीएम योगी के निर्देश पर बाराबंकी प्रशासन ने शत्रु संपत्ति पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. शत्रु संपत्ति से अवैध कब्जा हटवाकर खेतों में लगी धान की फसल को कब्जे में लेते हुए प्रशासन का बोर्ड लगाया है. 

सीएम योगी का निर्देश मिलते ही एक्शन में बाराबंकी जिला प्रशासन, शत्रु संपत्ति से हटवाया अवैध कब्जा

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जनपदों में शत्रु संपत्तियों पर अवैध कब्जों पर बुल्डोजर चलवाने के निर्देश दिये हैं. जिसके बाद से ही बाराबंकी जिला प्रशासन लगातार एक्टिव है और शत्रु संपत्ति पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. 

अवैध कब्जा करने वाले दो लोगों पर मुकदमा दर्ज
इसी क्रम में बाराबंकी सदर एसडीएम विजय कुमार त्रिवेदी, तहसीलदार चंद्रकांत त्रिपाठी और उनकी टीम ने सिर्फ शत्रु संपत्ति से अवैध कब्जा ही नहीं हटवाया बल्कि खेतों में लगी धान की फसल को भी कब्जे में लेते हुए प्रशासन का बोर्ड लगा दिया. वहीं अवैध कब्जा करने वाले दो लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया है.

शत्र संपत्ति पर अवैध तरीके से किया था कब्जा
एसडीएम सदर ने अपनी टीम के साथ यह कार्रवाई तहसील नवाबगंज के परगना देवा में स्थित ग्राम भूहेरा में की गई. एसडीएस सदर विजय कुमार त्रिवेदी के मुताबिक फुआद और नजमा द्वारा भूहेरा स्थित शत्रु संपत्ति पर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया गया और धान की फसल लगा दी थी. जबकि यह जमीन नसीमा फसी निवासी पाकिस्तान के नाम अभिलेखों में दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि इस जमीन पर लगी धान की फसल को जब्त करते हुए प्रशासन का बोर्ड लगा दिया गया है. इसके अलावा अवैध कब्जा करने वाले दो लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया है.

एसडीएम सदर ने बताया कि लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने दोनों लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. आपको बता दें कि बाराबंकी जिले में शत्रु संपत्तियों पर लोगों ने अवैध तरीके से कब्जा कर रखा है. इसे लेकर बाराबंकी जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. जिला प्रशासन इन अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ उनपर केस भी दर्ज करवा रहा है. 

Trending news