Kaushambi: धोखाधड़ी करके लिया था लोन, कोर्ट के आदेश पर 83 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1405688

Kaushambi: धोखाधड़ी करके लिया था लोन, कोर्ट के आदेश पर 83 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Bank Fraud: कौशांबी जिले में बैक आफ बड़ौदा में धोखाधड़ी का मामला सामने आया. इस मामले में 83 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है...

Kaushambi: धोखाधड़ी करके लिया था लोन, कोर्ट के आदेश पर 83 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में बैक आफ बड़ौदा में धोखाधड़ी का मामला सामने आया. इस मामले में बैंक मैनेजर ने धोखाधड़ी करके लोन लेने वाले 83 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. आरोप है कि आरोपियों ने बैंक से फर्जी दस्तावेज के जरिए मिनी डेयरी योजना के तहत डेयरी व्यवसाय के लिए 2 करोड़, 78 लाख 58 हजार रुपये का ऋण लिया. बावजूद इसके डेयरी व्यवसाय चालू नहीं किया. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दिया है.

बैंक आफ बड़ौदा के मंझनपुर शाखा का मामला
आपको बता दें कि मामला बैंक आफ बड़ौदा की मंझनपुर शाखा का है. बैंक आफ बड़ौदा के सहायक मैनेजर प्रमोद कुमार ने 83 लोगों पर मुकदमा दर्ज करवाने के लिए सीजीएम कोर्ट में एक वाद दाखिल किया. सहायक मैनेजर का आरोप है कि मे. दिनेश डेयरी एंड आईस प्लान्ट के प्रोपाइटर राजेश साहू समेत 83 लोगों ने सितंबर 2019 में कूटरचित और फर्जी दस्तावेजों पर मिनी डेयरी योजना के अन्तर्गत, डेयरी व्यवसाय के लिए 2 करोड़ 78 लाख 58 हजार रुपये का लोन लिया था. इसके अलावा उन्होंने बताया कि अभियुक्तों द्वारा बैंक लोन लेने के बाद खरीदे गए जानवरों के स्वास्थ्य प्रमाण पत्र, जानवर खरीदने का रवन्ना तथा इंश्योरेंस टैग भी बैंक में जमा किया गया था.

सहायक मैनेजर ने दी जानकारी
सहायक मैनेजर ने बताया कि इन तमाम दस्तावेजों के आधार पर बैंक ने इंश्योरेंस का प्रीमियम सीधे इंश्योरेंस कंपनी के खाते में भेज दिया गया था. इसके बाद बैंक के द्वारा स्थलीय निरीक्षण कराया गया. जहां मौके पर कोई भी डेयरी, फार्म व खरीदे गए जानवर नहीं मिले. उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों ने बैंक के साथ बेईमानी के आशय से छल कपट करते हुए, बैंक तथा सरकारी अनुदान का पैसा हड़प लिया है.

सीजेएम कोर्ट ने मंझनपुर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश  
इस मामले में सीजेएम कोर्ट ने मंझनपुर पुलिस को मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने का आदेश दिया. कोर्ट के आदेश पर मंझनपुर पुलिस ने 83 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की संगीन धाराओं में केस दर्ज किया गया है. मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी गई है.

अपर पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक कौशांबी समर बहादुर ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मंझनपुर थाना में कोर्ट के आदेश 83 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इन लोगों ने बैंक से फर्जी तरीके से लोन लिया और व्यवसाय भी नहीं चालू किया. अब इस मामले में मुकदमा दर्ज करके आगे की विधिक कार्रवाई किया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news