Ballia: कलेक्ट्रेट परिसर तक पहुंचा नमाज का विवाद, जिला प्रशासन ने लगाया नमाज पर बैन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1364749

Ballia: कलेक्ट्रेट परिसर तक पहुंचा नमाज का विवाद, जिला प्रशासन ने लगाया नमाज पर बैन

UP News: बलिया में नमाज का विवाद कलेक्ट्रेट परिसर तक पहुंच गया है. नमाज को लेकर प्रशासन ने कलेक्ट्रेट परिसर में नमाज पढ़ने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है...

Ballia: कलेक्ट्रेट परिसर तक पहुंचा नमाज का विवाद, जिला प्रशासन ने लगाया नमाज पर बैन

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया में नमाज का विवाद कलेक्ट्रेट परिसर तक पहुंच गया है. नमाज को लेकर प्रशासन ने बड़ा आदेश जारी किया गया है. दरअसल, जिला प्रशासन ने हिन्‍दूवादी संगठनों की आपत्ति पर कलेक्ट्रेट परिसर में नमाज पढ़ने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. जानकारी के मुताबिक नमाज के वक्त कलेक्ट्रेट के समुदाय विशेष के वकील खाली जगह पर नमाज अदा किया करते थे, जिसको लेकर आपत्ति दर्ज कराई गई थी. इसके बाद यह आदेश जारी किया गया है.

बढ़ती जा रही थी नमाजियों की संख्या 
इस मामले में नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कलेक्ट्रेट परिसर में अधिवक्ता भवन के पास सरकारी भूमि पर कलेक्ट्रेट में कार्यरत कुछ कर्मचारी और वकील नमाज पढ़ते थे. जिनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही थी. उन्होंने बताया कि पहले नमाजियों की संख्या लगभग 25 थी. जिसके बाद यह संख्या बढ़ने लगी. जानकारी के मुताबिक कुछ समय से मोहल्‍ले के लोग भी इसी स्‍थान पर नमाज पढ़ने लगे. नमाज के लिए आसपास के लोगों के जुटने से यह संख्या बढ़कर लगभग 300 हो गई. 

हिंदूवादी संगठन के लोगों ने जताई आपत्ति 
नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि हिंदूवादी संगठन के लोगों ने इसको लेकर आपत्ति जताई. उन्होंने ट्वीट कर सरकारी भूमि पर सार्वजनिक रूप से नमाज अदा करने को लेकर शिकायत की. इसके अलावा कलेक्‍ट्रेट कर्मियों और अन्‍य लोगों की भीड़ पर आपत्ति जताई थी. इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने नमाज अदा करने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है.

2019 में भी जारी किया गया था आदेश
उन्होंने बताया कि नमाज को लेकर लिखित अनुमति लेनी होगी. बलिया जिला प्रशासन की लिखित अनुमति के बाद ही इस स्थान पर नमाज पढ़ी जाएगी. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने साल 2019 में नमाज को लेकर एक आदेश जारी किया था. जारी किए गए आदेश के मुताबिक सार्वजनिक स्‍थलों पर नमाज पढ़ने पर पाबंदी लगाई गई थी.

प्रयागराज में डेंगू वार्ड के अंदर नमाज पढ़ने का मामला आया सामने
यूपी में नमाज पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रयागराज के सरकारी अस्पताल में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया. प्रयागराज के स्टैनली रोड स्थित तेज बहादुर अस्पताल से जुड़ा मामला है. जहां डेंगू वार्ड के पास एक मुस्लिम महिला ने तीमारदारों के बीच नमाज अदा की. लगभग 15 मिनट तक वह जमीन पर बैठकर नमाज पढ़ती रही. जिसके बाद वहां मौजूद तीमारदारों ने इसका विरोध किया. तभी किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. जो अब वायरल हो रहा है. मामले में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनोज कुमार अखौरी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news