Bahraich News: युवक को पकड़ने गई वन विभाग की टीम से ग्रामीणों की हुई झड़प, वीडियो वायरल
Advertisement

Bahraich News: युवक को पकड़ने गई वन विभाग की टीम से ग्रामीणों की हुई झड़प, वीडियो वायरल

UP News: बहराइच में युवक को पकड़ने गई वन विभाग की टीम से ग्रामीणों की झड़प हो गई. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Bahraich News: युवक को पकड़ने गई वन विभाग की टीम से ग्रामीणों की हुई झड़प, वीडियो वायरल

राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच (Bahraich) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि वन विभाग की टीम और ग्रामीणों के बीच झड़प हो रही है. जानकारी के मुताबिक ये वीडियो बहराइच के सुजौली थाना क्षेत्र के बिछिया बाजार का है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

केंद्र संचालक को शिकारी बताकर टीम ने किया था गिरफ्तार 
दरअसल, बिछिया बाजार निवासी एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक को वन विभाग के रेंजर ने पकड़ लिया. इससे बाजार के लोग नाराज हो गए. सभी ने रेंजर की गाड़ी को घेरकर बवाल शुरू कर दिया. वहीं, नाराज लोगों ने दुकान बंद कर विरोध करना भी शुरू कर दिया. वन विभाग की टीम ने केंद्र संचालक को शिकारी बताकर गिरफ्तार किया था. इसी दौरान गिरफ्तारी को लेकर जमकर विवाद हो गया.

ग्रामीणों ने शुरू कर दिया विरोध
आपको बता दें कि सुजौली थाना क्षेत्र के कतर्नियाघाट रेंज के बिछिया बाजार में वन विभाग की टीम एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक के यहां पहुंची. इसके बाद टीम ने केंद्र संचालक सरोज गुप्ता को वन विभाग के फारेस्ट रेंजर वीके मिश्रा पकड़कर ले जाने लगे. तभी ग्रामीणों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया.

दुकानें बंद कर विरोध प्रर्दशन किया शुरू
दरअसल, ग्रामीण, रेंजर और वन कर्मियों के बीच केंद्र संचालक को लेकर काफी देर तक संघर्ष चलता रहा. वायरल वीडियो में ये साफ नजर आ रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तरफ रेंजर युवक को दबोचकर अपनी तरफ खींचते रहे, तो दूसरी तरफ स्थानीय ग्रामीण युवक को बचाने को लेकर खींचतान करते रहे. इसके बाद नाराज लोगों ने दुकानें बंद कर विरोध प्रर्दशन शुरू कर दिया. इस दौरान सभी ने सड़क पर जाम लगाकर वाहनों का संचालन रोक दिया.

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे ग्रामीण
आपको बता दें कि ग्रामीण विरोध करते हुए अनिश्चितकालीन तक धरने पर बैठ गए. मौके पर पहुंचकर थाना सुजौली के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार ने स्थानीय लोगों को शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ वन कर्मियों पर कार्रवाई की मांग करती रही. इस मामले में ग्रामीणों ने कहा है कि जबतक दोषियों के खिलाफ एफआईआर नहीं की जाती, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा.

दरअसल, आरोपी को पकड़ने गए फारेस्टरेंजर वीके मिश्रा और वन विभाग की टीम के सदस्यों को जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कुछ लोग शिकारी मछली का शिकार करते पकड़े गए हैं. इस मामले में युवक सरोज गुप्ता के शामिल होने की बात कही है. इसको लेकर युवक को दबोचा जा रहा था. केंद्र संचालक सरोज गुप्ता का आरोप है कि वीके मिश्रा नाम के व्यक्ति व उनके कुछ साथियों द्वारा बैंक कार्य के दौरान दुकान में घुसकर उसे जबरन ले जाने लगे.

शिकारियों की निशानदेही पर हुई कार्रवाई 
डीएफओ आकाशदीप बधावन का कहना है कि चार शिकारी संरक्षित वन क्षेत्र में मछली का शिकार करते पकड़े गए थे. इनके पास से एक बंदूक, दो नाव व जाल बरामद किया गया था. पूछताछ के दौरान युवक का नाम लिया गया था, जिसको लेकर रेंजर ने कार्रवाई की थी. इस मामले में जांच की जा रही है.

Trending news