Baghpat News: नूंह हिंसा में मारा गया बागपत का व्यापारी, छावनी में तब्दील हुआ पूरा गांव
Advertisement

Baghpat News: नूंह हिंसा में मारा गया बागपत का व्यापारी, छावनी में तब्दील हुआ पूरा गांव

Baghpat: बीते दिनों हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा में बागपत का व्यापारी और बजरंग दल का कार्यकर्ता मारा गया. कार्यकर्ता की मौत के बाद बागपत में पुलिस अलर्ट हो गई. अंतिम संस्कार के दौरान पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया. 

Haryana Nuh Violence (File Photo)

बागपत: हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा (Haryana Nuh Violence) देश में चर्चा का विषय बनी हुई है. इस हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने सैकड़ों वाहनों को आग के हवाले कर दिया. हरियाणा पुलिस ने इस मामले में 26 FIR दर्ज की हैं. इस हिंसा में बागपत (Baghpat News) का रहने वाले बजरंग दल का कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गया. दिल्ली में इलाज के दौरान मंगलवार को उसकी मृत्यु हो गई. कार्यकर्ता की मौत के बाद बागपत में पुलिस अलर्ट हो गई है. संवेदनशील इलाकों में पुलिस फोर्स की तैनाती बढ़ा दी गई है.

गांव में हुआ अंतिम संस्कार
जानकारी के मुताबिक बागपत प्रदीप गुरुग्राम के पांची गांव के रहने वाले थे. पिछले सात साल से वह बादशाहपुर गांव में अपनी पत्नी और दो भाइयों के साथ रह रहे थे. यहां वे बर्तन की दुकान चलाते थे. डेढ़ साल पहले वे बजरंग दल में शामिल हुए थे. विश्व हिंदू परिषद की शोभा यात्रा में शामिल होने के लिए वे नूंह गए थे. यहां हुई हिंसा के दौरान वे गंभीर रूप से घायल हो गए. इलाज के लिए उन्हें दिल्ली लाया गया, जहां मंगलवार को उनकी मौत हो गई. बुधवार को गांव में उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान पूरे गांव में पुलिस तैनात रही. 

UP News: नूंह हिंसा का यूपी में दिखा आक्रोश, गाजियाबाद बिजनौर समेत कई जिलों में हिंदू संगठनों का विरोध प्रदर्शन

बजरंग दल के कार्यकर्ता का शव बुधवार शाम को गांव लाया गया. इससे पहले की गांव में पुलिस और पीएसी की कई टीमें तैनात कर दी गईं. आपको बता दें कि बीते 31 जुलाई को नूंह में विश्व हिंदू परिषद (VHP) शोभा यात्रा निकल रही थी. इसे कुछ लोगों ने रोकने का प्रयास किया, जिसके चलते हिंसा भड़क गई. अब तक इस हिंसा में होमगार्ड के दो जवानों समेच छह लोगों की मौत हो चुकी है. इस मामले में 44 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है और 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

Watch: यूपी ATS ने 10 दिन की रिमांड पर लिया ISI का जासूस, लखनऊ से हुई थी गिरफ्तारी

 

Trending news