Baghpat:उज्बेगिस्तान में भारत का परचम लहराने को तैयार बागपत की बेटी, हैमर थ्रो एथलीट ने सरकार से मांगी मदद
Advertisement

Baghpat:उज्बेगिस्तान में भारत का परचम लहराने को तैयार बागपत की बेटी, हैमर थ्रो एथलीट ने सरकार से मांगी मदद

छोटे-छोटे गांव की प्रतिभाओं को भी यदि संसाधन और मौके मिल जाएं तो वह दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सकते हैं. बागपत की नेहा यादव अब उज्बेगिस्तान में हेमर थ्रो में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. नेहा ने सरकार से आर्थिक मदद की मांग की है.

नेहा यादव, एथलीट

कुलदीप चौहान/ बागपत : कर्नाटक में आयोजित हुई यूथ चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जितने वाली बागपत की बेटी ने सरकार से आर्थिक मदद मांगी है. कर्नाटक के उडीपी शहर में 10 से 12 मार्च तक 18वीं राष्ट्रीय यूथ चेपिनशिप आयोजित हुई थी, जिसमें बागपत की हेमर थ्रो गेम की महिला खिलाड़ी नेहा यादव ने प्रथम स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल जीता था. इस तरह उन्होंने उज्बेगिस्तान में होने वाली एशियन यूथ चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया था.  नेहा यादव बागपत के बखरपुर बालेनी गांव की रहने वाली एक गरीब परिवार से हैं. बताया जाता है कि उसके पिता की कई साल मौत हो गई थी. मां ने ही घरों में काम कर उसे पढ़ाया लिखाया और पालन पोषण किया.

सरकार से मांगी आर्थिक मदद

नेहा यादव ने अपनी मां के अरमानों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की. नेहा यादव ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात रखते हुए सरकार से आर्थिक मदद की मांग की है. जिससे वह आगे खेल के क्षेत्र में प्रदेश और देश का नाम रौशन कर सकें. बताया जाता है कि नेहा ने अब तक जो उपलब्धि हासिल की है, वह सिर्फ अपने दम पर है.  

यह भी पढ़ेंमिशन 2024 के पहले मुलायम की राह पर अखिलेश यादव, तीसरा मोर्चा की कवायद में अब ममता बनर्जी से मुलाकात, जानें कैसे बदली रणनीति

गांव में हुआ स्वागत

वहीं नेहा यादव के गोल्ड मेडल जितने के बाद से ही उसके गांव में ख़ुशी का माहौल है. गुरुवार को जब नेहा यादव अपने गांव पहुंचीं तो ग्रामीणों ने उसका जोरदार स्वागत किया. गांव वालों का कहना है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि नेहा उज्बेगिस्तान में प्रदेश और देश का परचम लहराएगी. उन्होंने सरकार से नेहा की मांग पर गौर करने की अपील की है.

Watch: Hardoi: 15 मिनट में लापरवाह कर्मचारी का सस्पेंशन लेटर भजो, नहीं तो 16 मिनट में मैं तुम्हारा लेटर भेजता हूं'- गुस्से में फोन पर बोले योगी के मंत्री

Trending news