Bageshwar Dham: संगमनगरी में लगा बागेश्वर धाम सरकार का दरबार, हिंदुत्व को लेकर एकजुट होने का देंगे संदेश
Advertisement

Bageshwar Dham: संगमनगरी में लगा बागेश्वर धाम सरकार का दरबार, हिंदुत्व को लेकर एकजुट होने का देंगे संदेश

Bageshawar Dham Sarkar: यहां वह शहर से तकरीबन 60 किलोमीटर दूर मेजा इलाके में लाखों की भीड़ के बीच करीब 3 घंटे तक दिव्य दरबार सजाएंगे.  उससे पहले प्रयागराज के माघ मेले में जाकर वहां गंगा यमुना और अदृश्य सरस्वती के त्रिवेणी संगम की धारा में आस्था की डुबकी लगाने के बाद संत महात्माओं से आशीर्वाद भी लेंगे.

 

प्रयागराज में बागेश्वर सरकार

मो.गुफरान/प्रयागराज: दिव्य शक्ति के जरिए लोगों के मन की बात जानने का दावा करने के बाद अचानक विवादों और सुर्खियों में आए बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री आज, 2 फरवरी को संगम नगरी प्रयागराज दौरे पर हैं. धीरेंद्र शास्त्री संगम नगरी प्रयागराज से करीब 40 किलोमीटर दूर मेजा स्थित कुंवर पट्टी गांव में बागेश्वर धाम दरबार लगा लिया है. बहुत बड़ी संख्या में बाबा के भक्त पहुंचे हैं.

प्रयागराज के यमुनापार स्थित मेजा के जेवनिया कुंवर पट्टी गांव में पांच दिवसीय मां शीतला कृपा महोत्सव चल रहा है. इस वार्षिकोत्सव में बागेश्वर धाम के बाबा का सत्संग और दरबार कार्यक्रम है.सुर्खियों में आने के बाद धीरेंद्र शास्त्री का यूपी का यह पहला कार्यक्रम है. 

संगम में डुबकी लगाएंगे  धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दोपहर करीब 12 बजे कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रयागराज पहुंचे.  बागेश्वर धाम सरकार मेजा में मां शीतला महोत्सव में शामिल होंगे. तीन बजे तक मां शीतला महोत्सव में भक्तों को कथावाचन करेंगे. श्रीरामचरित मानस और हिंदुत्व को लेकर भक्तों से एकजुट होने का आह्वान करेंगे. मां शीतला महोत्सव में शामिल होने से पहले उन्होंने संगम में स्नान भी किया. संगम स्नान के बाद लेटे हनुमान जी का दर्शन-पूजन भी कर सकते हैं.

ऐसी खबर है कि राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के वरिष्ठ सदस्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती से भी मुलाकात कर सकते हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि वह माघ मेले में संत महात्माओं से मुलाकात के दौरान भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने के मुद्दे पर उनका समर्थन भी मांग सकते हैं. इसके साथ ही दिव्य दरबार में जुटने वाली लाखों की भीड़ के बीच कोई नया संदेश भी दे सकते हैं. 

बीजेपी नेताओं के पहुंचने के आसार
आयोजन समिति के मुताबिक 29 जनवरी से मां शीतला महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें 31 जनवरी को जागरण में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी और दिनेश लाल यादव निरहुआ शामिल हुए. वहीं दो फरवरी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबार सजेगा. करीब तीन घंटे तक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दरबार के जरिए भक्तों की अर्जियां सुनेंगे और उन्हें अपना प्रवचन देंगे. इस दौरान श्री रामचरित मानस पर भी अपने विचार व्यक्त कर सकते हैं.

Noida-Greater Noida में मेट्रो यात्रियों को फ्री स्मार्ट कार्ड, ऐसे कर पाएंगे मुफ्त यात्रा

Trending news