Ayodhya helicopter service Start: रामभक्तों को बड़ा तोहफा, हेलीकॉप्टर से करें अयोध्या का दीदार, जानिए कितना होगा किराया
Advertisement

Ayodhya helicopter service Start: रामभक्तों को बड़ा तोहफा, हेलीकॉप्टर से करें अयोध्या का दीदार, जानिए कितना होगा किराया

Ayodhya ram mandir helicopter service Started:  इसके पहले रामभक्तों को योगी सरकार ने एक और बड़ी सौगात दी है. जिससे रामभक्त रामनगरी अयोध्या का दीदार आकाश से कर सकेंगे. जानिए यह सुविधा कब तक मिलेगी, टाइमिंग क्या होगी और इसके लिए कितना किराया देना होगा. 

Ayodhya Helicopter Service

Ayodhya ram mandir helicopter service Started: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का काम तेजी के साथ किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मंदिर के भूतल निर्माण कार्य को अक्टूबर 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य है, जबकि साल 2024 जनवरी में मकर संक्राति के शुभ मुहूर्त में रामलला को गर्भगृह में विराजमान करवाकर दर्शन कार्य शुरू करा दिए जाएंगे. इसके पहले रामभक्तों को योगी सरकार ने एक और बड़ी सौगात दी है. जिससे रामभक्त रामनगरी अयोध्या का दीदार आकाश से कर सकेंगे. 

रामनगरी का हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे दीदार (Ayodhya helicopter service Started)
उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड और हेरिटेज एविएशन ने अयोध्या आने वाले रामभक्तों को हेलीकॉप्टर सुविधा का बड़ा तोहफा दिया है. रामलला के भक्त अब हेलीकॉप्टर के जरिए पूरी रामनगरी अयोध्या का दीदार कर सकेंगे. इसे अयोध्या के लिए बड़ी सौगात के तौर पर देखा जा रहा है. 

कब से कब तक चलेगी सुविधा (Ayodhya helicopter service Start Date and Timing)
रामनवमी यानी 29 जनवरी से हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत होने जा रही है. श्रद्धालु सुबह 9 बजे से लेकर शाम 6 बजे के बीच इस सुविधा का लाभ उठाकर अयोध्या का आकाश से दीदार कर सकते हैं. शुरुआत में हेलीकॉप्टर सेवा को 15 दिन के ट्रॉयल पर शुरू किया जाएगा. कहा जा रहा है कि अगर इसकी मांग बढ़ती है तो इसको आगे भी बढ़ाया जा सकता है. 

हेलीकॉप्टर सेवा का कितना होगा किराया  (Ayodhya helicopter service ticket prices)
जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर में एक बार में 7 लोग सफर कर सकते हैं, इसके लिए प्रति यात्री को 3 हजार रुपये चुकाने होंगे. साथ ही टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. गौरतलब है कि हेरिटेज एविएशन कुंभ, प्रयागराज, मां वैष्णों देवी सहित कई जगहों पर अपनी सर्विस दे चुकी है. कहा जा रहा है कि 15 दिन के ट्रॉयल के दौरान अच्छा रिस्पॉन्स मिला तो इस सर्विस को परमानेंट भी किया जा सकता है. 

 

Watch: चैत्र नवरात्रि की नवमी को इस समय तक जरूर कर लें पूजा, जानें क्या शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Trending news