Ayodhya: अयोध्या में मामूली विवाद के बाद युवती पर फेंकी खौलती चाय, आरोपों में घिरी पुलिस
Advertisement

Ayodhya: अयोध्या में मामूली विवाद के बाद युवती पर फेंकी खौलती चाय, आरोपों में घिरी पुलिस

अयोध्या जिले में मामूली सी बात दो पक्षों में झगड़ा हो गया. इस दौरान युवती पर चाय फेंकने का मामला सामने आया है. 

Ayodhya: अयोध्या में मामूली विवाद के बाद युवती पर फेंकी खौलती चाय, आरोपों में घिरी पुलिस

सत्यप्रकाश/अयोध्या: पुलिस के पास लोग फरियाद लेकर जाते हैं. क्योंकि उन्हें उम्मीद होती है कि पुलिस उनकी समस्याओं का समाधान करेगी. लेकिन जब रक्षक ही भक्षक बन जाएं तो क्या किया जाए. ऐसा ही कुछ भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में देखने को मिला है. यहां चाय के ठेला लगाने को लेकर हुए विवाद में एक युवती के ऊपर खौलती हुई चाय फेंकने का मामला सामने आया है. पीड़िता के पिता ने ठेला लगाने को लेकर चौकी इंचार्ज पर रिश्वत मांगने का भी आरोप लगाया है. 

दरसल, मामला अयोध्या कोतवाली के नया घाट इलाके का है. यहां चौकी के ठीक सामने चाय का ठेला लगाने के लिए दो पक्षों में विवाद हो गया. इसमें एक पक्ष ने झगड़े के दौरान दूसरे पक्ष की युवती के चेहरे पर खौलती हुई चाय डाल दी. इस हमले में युवती गंभीर रूप से घायल हो गई. आनन-फानन में परिजन लड़की को अस्पताल लेकर गए, जहां उसका इलाज चल रहा है. पीड़ित लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि नया घाट चौकी के प्रभारी दुकान लगाने के नाम पर उससे पैसे की मांग कर रहे थे. पैसे नहीं देने पर उसके बेटे को मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे थे. इसके बाद आज ये घटना घटित हुई है. इसके साथ ही युवती के पिता ने पड़ोसी दुकानदार पर भी अपने नाबालिक बच्चे की पिटाई का आरोप लगाया है.

पुलिस ने की सुविधा शुल्क की मांग
नया घाट पर एक चाय की दुकान काफी लंबे समय से चल रही है. ठीक उसी दुकान के बगल एक कौशल परिवार भी चाय की दुकान लगाने लगा था. इसको लेकर दोनों में कई बार विवाद होता रहा है. कई बार पंचायतें भी हुईं. मामला थाने पहुंचा तो स्थानीय चौकी इंचार्ज ने सुविधा शुल्क की मांग कर डाली. लड़की के पिता का आरोप है कि सुविधा शुल्क न देने पर उसके बच्चे को मुकदमे में फंसाने और दुकान ना लगाने देने की धमकी चौकी इंचार्ज की तरफ से दी जाती थी.

मुख्यमंत्री से भी शिकायत
पीड़ित लड़की के पिता ने कहा कि उसने डीएम (DM) एसडीएम (SDM) सभी से मामले की शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद उसने मुख्यमंत्री से भी ऑनलाइन शिकायत की.

हालांकि, इस पूरे मामले पर अभी तक पुलिस ने अपनी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. लेकिन पीड़ित लड़की के पिता ने अयोध्या पुलिस के ऊपर गंभीर आरोप लगाया है और मारपीट करने वाले पड़ोसी चाय के विक्रेता के खिलाफ शिकायती पत्र कोतवाली अयोध्या में दिया है. अब देखना यह है कि इस मामले में क्या कार्रवाई होती है. 

Trending news